• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Viral News: रोबोट की तरह काम करता है यह रेलवे कर्मचारी, आप भी देखिए टिकट बनाने की स्पीड

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक रेलवे कर्मचारी का वीडियो वायरल हो रहा है। आप भी देखिए कमाल का वीडियो। 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -01 Jul 2022, 16:55 ISTUpdated -01 Jul 2022, 17:37 IST
Next
Article
railway employee making ticket like robot

ट्रेन पर यात्रा करने का भी अपना एक अलग मजा है। पहले लंबी लाइन में लगकर टिकट लेना और फिर पूरे रास्ते यात्रा का आनंद उठाना। इन दिनों सोशल मीडिया पर भी रेलवे स्टेशन की एक वीडियो वायरल हो रही है। इस वीडियो में एक रेलवे कर्मचारी कमाल का काम करता दिख रहा है। यह वीडियो मुंबई रेलवे यूजर्स के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई है। वीडियो में एक रेलवे कर्मचारी टिकट वेंडिंग मशीन से टिकट निकालता दिख रहा है, लेकिन उसकी टिकट निकालने की स्पीड इतनी शानदार है कि आप उसे देख हैरान रह जाएंगे। आइए आपको बताते हैं वायरल वीडियो में दिख रहे रेलवे कर्मचारी के बारे में।  

15 सेकेंड में निकालते हैं इतनी टिकट...

रेलवे प्लेटफॉर्म के टिकट काउंटर पर लगी लाइन में लोगों को घंटों तक भी इंतजार करना पड़ जाता है। ऐसे में वायरल वीडियो में दिख रहा रेलवे कर्मचारी यात्रियों का समय बताकर उनकी मदद करता दिख रहा है। उसकी टिकट निकालने की स्पीड इतनी तेज है कि वो सिर्फ 15 सेकेंड में 3 यात्रियों की टिकट निकाल देता है। यूजर्स इस वीडियो को बहुत पसंद कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः होटल के कमरे में हमेशा क्यों बिछी होती है सफेद बेडशीट, जानें वहां के बेड्स से जुड़े सीक्रेट्स

जैसे कोई रोबोट कर रहा है काम

वीडियो में दिख रहा कर्मचारी एक यात्री का टिकट बनाकर झट से खत्म करता है और उसके बाद तुरंत दूसरे यात्री की टिकट बनाना शुरू कर देता है। कर्मचारी की स्पीड देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो कोई इंसान नहीं रोबोट हो। यह वीडियो कौन से रेलवे स्टेशन की है और रेलवे कर्मचारी का क्या नाम है, इस बारे में कुछ सामने नहीं आया है। वहीं कर्मचारी को देखकर लगता है कि उनकी उम्र ज्यादा है।

इसे भी पढ़ेंः कोट की स्लीव्ज में क्यों होते हैं तीन बटन, क्या आपको पता है इनका नाम

लोग कर रहे हैं वीडियो को पसंद

यूजर्स इस वीडियो को बहुत पसंद तो कर ही रहे हैं। साथ ही जो भी इस वीडियो को पहली बार देखता है वो हैरान रह जाता है। इस वीडियो को अभी तक 33 हजार से ज्यादा लाइक आ चुके हैं। वहीं 9 लाख से ज्यादा यूजर्स इस वीडियो को देख चुके हैं। कुछ लोग कर्मचारी को सुपर ह्यूमन तो कुछ रोबोट कहकर बुला रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा कि इतनी तेजी से टिकट मिलेगी तो जिंदगी में कभी भी टिकट के लिए लाइन नहीं लगेगी। वहीं दूसरा यूजर लिखता है, "वीडियो देखकर ऐसा लगता कि उन्होंने इस काम में महारत हासिल की हुई है।"

अगर भारत के हर रेलवे स्टेशन पर 15 सेकेंड में 3 टिकट मिलने लग जाए तो सच में किसी भी प्लेटफार्म पर लंबी लाइन देखने को नहीं मिलेगी।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Picture Credit: Danik Jagran

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।