टीएमसी सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां के घर खुशियों ने दस्तक दी है। एक्ट्रेस ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया है, फिलहाल मां और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। नुसरत जहां के मां बनने के बाद से ही लोग लगातार उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। बता दें कि एक्ट्रेस नुसरत जहां को 25 अगस्त यानी बुधवार की रात को एक्टर यश दासगुप्ता ने कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उन्होंने बेटे को जन्म दिया। यही नहीं यश ने ही नुसरत जहां के बच्चे की जानकारी सबसे पहले दी थी।

नुसरत जहां के मां बनने के बाद ना सिर्फ सेलेब्स बल्कि एक्स पति निखिल जैन ने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं। निखिल जैन ने शुभकामनाएं देते हुए कहा- ''मेरे और नुसरत जहां के साथ मेरे जो भी मतभेद हैं वो मुझे उन्हें बधाई देने से नहीं रोक सकते। मैं बच्चे की हेल्थ की कामना करता हूं और भगवान करे वह सुपर हेल्दी हो और भविष्य भी समृद्ध हो।'' एक्स हसबैंड के अलावा मिमी चक्रवर्ती ने भी ट्विटर पर ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है।

नुसरत जहां की प्रेग्नेंसी को लेकर था विवाद

nusrat jahan spouse

आपको बता दें कि नुसरत जहां की प्रेग्नेंसी को लेकर खूब विवाद हुआ था। दरअसल 3 महीने पहले से ही उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर खबरें आ रहीं थीं, लेकिन एक्ट्रेस ने इसे खुद कंफर्म नहीं किया। बाद में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें वह बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आईं। जिसके बाद यह कंफर्म हो गया था कि वह जल्द मां बनने वाली हैं। वहीं एक्स पति निखिल जैन ने साफ कर दिया था कि ये बच्चा उनका नहीं है, क्योंकि वो दोनों काफी समय से साथ नहीं है। दूसरी तरफ निखिल जैन से अलग होने के बाद नुसरत जहां की नजदीकियां एक्टर और बीजेपी नेता यश दासगुप्ता से होने की बात कही जा रही थी। साथ ही, यह भी बताया जा रहा था कि यह बच्चा यश दासगुप्ता का ही है। फिलहाल नुसरत और यश दासगुप्ता ने अपने रिश्ते को लेकर कुछ नहीं कहा है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब नुसरत जहां अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं। शादी के बाद से ही उनकी पर्सनल लाइफ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें: कंगना, प्रियंका, विवेक सहित इन 7 लोगों को फिल्म इंडस्ट्री ने कर दिया था Boycott

निखिल जैन से शादी को लेकर विवादों में आ गई थीं नुसरत जहां

nusrat jahan and nikhil jain

नुसरत जहां ने साल 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी। दोनों ने तुर्की के बोडरम में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। इस शादी से कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे। बाद में उनकी शादी को लेकर काफी विवाद हुआ था, दरअसल नुसरत एक मुस्लिम परिवार से थीं, जबकि उन्होंने शादी एक जैन लड़के से की थी। इस शादी को लेकर इतना बवाल हुआ था कि मौलवियों ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था। गैर मुस्लिम से शादी कर उनके नाम का सिंदूर और मंगलसूत्र पहनने को इस्लाम के खिलाफ बताया गया था। इसके बाद जब वह तीज पर 16 श्रृंगार के साथ नजर आईं तो लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर बोल्ड फोटो को लेकर पॉपुलर रहने वाली नुसरत जहां को उस वक्त लोगों ने उनके धर्म को लेकर कई सवाल किए थे।

सिंदूर खेला को लेकर हुआ था खूब बवाल

nusrat jahan biography

शादी के कुछ महीने बाद ही दुर्गा पूजा के समय नुसरत जहां ने दुर्गा पंडाल में जाकर सिंदूर खेला में हिस्सा लिया था। उस दौरान टीएमसी सांसद ने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती हैं। यही नहीं सिंदूर खेला के समय नुसरत ने अपनी मांग और चेहरे पर भी सिंदूर लगाया था। इसके बाद एक मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा था कि नुसरत जहां को अपना धर्म बदल लेना चाहिए। इस्लाम में उनके जैसे लोगों की जरूरत नहीं है। इसके अलावा एक बार नुसरत जहां मां दुर्गा के रूप में भी नजर आईं थीं। जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। इस तस्वीर को देखने के बाद लोग काफी भड़क गए थे। लगातार विरोध के बाद नुसरत जहां को सोशल मीडिया पर जान से मारने की भी धमकी मिलने लगी थी। लगातार धमकी मिलने के बाद नुसरत जहां ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Nusrat (@nusratchirps)

 

इसे भी पढ़ें: अपनी पसंद का गाना न बजने पर दुल्हन ने आगे बढ़ने से किया इंकार, देखें वायरल वीडियो

Recommended Video

निखिल जैन के साथ अपनी शादी को बताया अवैध

nusrat jahan details

प्रेग्नेंसी की खबर आने के बाद से ही साफ हो गया था कि नुसरत जहां और निखिल जैन अलग हो चुके हैं। दोनों काफी समय से अलग रह रहे हैं। यही नहीं इसी साल जून में नुसरत जहां ने अपनी शादी को अवैध बताया था। उन्होंने कहा- निखिल जैन से शादी तुर्की में हुई थी, ऐसे में भारतीय कानून के अनुसार उनकी शादी वैलिड नहीं है। इसी के साथ उन्होंने अपनी शादी की सभी तस्वीरों और वीडियोज को इंस्टाग्राम से डिलीट कर दिया था। वहीं एक्स-पति निखिल जैन ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद से ही नुसरत का बिहेवियर काफी बदल गया था। अपनी शादी को रजिस्टर कराने के लिए मैंने कई बार नुसरत से कहा, लेकिन वह इसे हमेशा नजरअंदाज कर देती थीं। जिसके बाद उन्होंने शादी को रद्द कराने के लिए नुसरत के खिलाफ कोलकाता कोर्ट में अपील की थी। बता दें कि निखिल और नुसरत ने एक-दूसरे पर पब्लिकली कई गंभीर आरोप लगाए हैं। निखिल ने बातों ही बातों में नुसरत जहां का किसी और शख्स के साथ अफेयर की तरफ इशारा किया था। हालांकि, उन्होंने इस बारे में किसी का नाम नहीं लिया था। वहीं शादी को अवैध बताने को लेकर नुसरत जहां की काफी आलोचना हुई थी। वहीं मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि नुसरत बीजेपी नेता और एक्टर यश दासगुप्ता के साथ रिलेशनशिप में हैं। दोनों 2020 में एक फिल्म शूटिंग के दौरान मिले थे, जिसके बाद ही दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया था।

उम्मीद है कि आपको नुसरत जहां से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।