एक तरफ तो दुनिया भर में फिल्म एक्टर्स की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है और दूसरी तरफ फिल्मी दुनिया जितनी चकाचौंध भरी दिखती है उतनी होती भी नहीं है। फिल्मी दुनिया में कैट फाइट के बारे में तो सभी ने सुन रखा है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जहां पूरी फिल्म इंडस्ट्री एक साथ मिलकर किसी एक एक्टर को साइडलाइन कर देती है। 

हॉलीवुड में तो आपने ऐसा कई बार सुना होगा, लेकिन बॉलीवुड में भी ऐसा होता आया है और कई सेलेब्स ने खुलकर इसके बारे में बात भी की है। आज हम आपको हॉलीवुड और बॉलीवुड के उन सेलेब्स की बात बताने जा रहे हैं जो सार्वजनिक तौर पर ये कह चुके हैं कि फिल्म इंडस्ट्री ने उनका बॉयकॉट किया है। 

1. कंगना रनौत-

सबसे पहले इस लिस्ट में जिस सेलेब का नाम आ सकता है वो है कंगना रनौत। कंगना ने नेपोटिज्म को लेकर और फिल्म इंडस्ट्री से बॉयकॉट होने को लेकर कई बार अपना स्टेटमेंट दिया है। 

kangana and boycott

कंगना ने ये भी कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री और करण जौहर के कारण उनके ऊपर दो केस चलाए गए हैं और उन्हें 19 ब्रांड्स से निकाला गया है। अपने स्टेटमेंट्स के कारण कंगना को ट्विटर से भी बैन कर दिया गया है।

इसे जरूर पढ़ें- इन 9 मेथड एक्टर कपल्स के बारे में कम ही जानते हैं लोग

2. प्रियंका चोपड़ा- 

प्रियंका चोपड़ा अब भले ही ग्लोबल सेंसेशन बन चुकी हैं, लेकिन एक समय था जब फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें साइड लाइन करना शुरू कर दिया था। प्रियंका ने खुद इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें कई फिल्म्स से निकाला गया है क्योंकि किसी और की गर्लफ्रेंड को उस प्रोजेक्ट के लिए साइन कर लिया गया। प्रियंका का सीधा इशारा भी नेपोटिज्म के ऊपर था। 

priyanka boycott

वैसे अफवाह ये भी थी कि गौरी खान की वजह से प्रियंका को कई प्रोजेक्ट्स से बाहर निकाला गया था क्योंकि गौरी को शाहरुख खान और प्रियंका की नजदीकियों से समस्या थी। 

3. सुशांत सिंह राजपूत-

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उन्हें लेकर बहुत सारी बातें सामने आई थीं और कई दावों के मुताबिक उनकी मौत की वजह भी यही थी कि सुशांत सिंह राजपूत को फिल्मों से निकाला जा रहा था। सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त अपूर्व असरानी ने भी ये दावा किया था कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री द्वारा बॉयकॉट किया जा रहा था। 

sushant boycott

4. विवेक ओबेरॉय-

सलमान खान के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद विवेक ओबेरॉय को काम मिलना बंद हो गया और उन्होंने सार्वजनिक तौर पर ये बताया था कि फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें बॉयकॉट करना शुरू कर दिया है। विवेक ओबेरॉय से उनके असाइन्मेंट्स छीन लिए गए थे और उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। ऐश्वर्या राय को लेकर हुआ विवाद विवेक ओबेरॉय के लिए काफी भारी पड़ गया था।  

vivek boycott

5. अमित साध- 

एक और हीरो जिन्हें कई वजह से फिल्म इंडस्ट्री से दूर किया गया था वो हैं अमित साध। बिग बॉस 1 के कंटेस्टेंट अमित साध ने कहा था कि उन्हें टेलिवीजन में भी काम मिलना बंद हो गया था और प्रोड्यूसर्स उनका फोन भी नहीं उठाते थे। अमित साध सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' में एक अहम भूमिका में नजर आए थे।  

amit sadh boycott

इसे जरूर पढ़ें- इतना बदल गई हैं ये 10 टीवी एक्‍ट्रेस, देखें पहले और अब की तस्‍वीरें  

Recommended Video

6. जॉनी डेप- 

सार्वजनिक तौर पर जिस एक्टर ने ये बात मानी की हॉलीवुड में उन्हें बॉयकॉट किया जा रहा है। यही नहीं जॉनी ने इसकी वजह भी बताई थी जहां उन्होंने कहा था कि वो एक्स वाइफ एम्बर हर्ड के साथ लीगल बैटल में फंसे हुए हैं और उन्होंने अपनी स्थिति बताते हुए कहा था कि हॉलीवुड की बेरुखी और लीगल परेशानियों के बीच वो फंसे हुए हैं।  

jonny depp boy cott

7. मेल गिब्सन- 

ऑस्कर जीतने वाले डायरेक्टर मेल गिब्सन को भी हॉलीवुड में बायकॉट किया गया था। ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि उनका एक वीडियो वायरल हो गया था जिसमें वो लगातार अपने सबसे छोटे बच्चे की मां पर चिल्ला रहे थे और गालियां दे रहे थे। हालांकि, ये फेज़ पूरा होने के बाद मेल गिब्सन एक बार फिर से टॉप चार्ट्स पर पहुंच गए।  

mel gibson boy cott

#Metoo मूवमेंट के समय भी कई एक्टर्स और डायरेक्टर्स को फिल्म इंडस्ट्री से बॉयकॉट किया गया था। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।