भविष्‍य की घटनाओं के बारे में हर कोई जानना चाहता है। हालांकि, भविष्‍य के बारे में जानना आसान नहीं है। लेकिन न्‍यूमेरोलॉजी, एस्‍ट्रोलॉजी और टैरो के माध्‍यम से आप भविष्‍य की झलक देख सकते हैं। खासतौर पर न्‍यूमेरोलॉजी के माध्‍यम से आप अपने आने वाले समय में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं।

अगर आप भी न्‍यूमेरोलॉजी में विश्‍वास रखते हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया द्वारा बताए गए आने वाले सप्ताह यानी कि 20 से 26 दिसंबर तक के राशिफल को जरूर पढ़ें। 

क्या होता है भाग्यांक 

नियति संख्या: यह आपकी पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। उदाहरण के लिए, आपकी पूर्ण जन्म तिथि 14.4.2001 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर हमें 3 प्राप्त होता है, इसलिए 3 आपका भाग्यांक है।

भाग्यांक 1

numerology december month

इस सप्ताह चिंता और तनाव आपको परेशान कर सकता है और यह आपके स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी पैदा कर सकता है। इस हफ्ते नींद न आना और स्थिति का अधिक विश्लेषण करने का अनुभव हो सकता है। एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की सलाह दी जाती है, जो आपको अपने शरीर, मन और आत्मा की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय दे सके। पेशेवर तौर पर आप अच्छा कर रहे हैं। आप आमतौर पर पूरे सप्ताह सकारात्मक ऊर्जा का आनंद लेंगे। व्यापार में, कुछ वित्तीय लाभ के संकेत हैं। यह वह समय है जब आप कम से कम उम्मीद करते हैं और अधिक हासिल करते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आने की संभावना रखते हैं जिसे आप प्यार करते हैं या प्रशंसा करते हैं। आपके प्रयासों से रिश्ते नए सिरे से परिभाषित होंगे। 

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ दिन: शुक्रवार

इसे भी पढ़ें:न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें कैसा रहेगा आपके लिए आने वाला साल 2022

भाग्यांक 2

इस सप्ताह आपने थोड़ी सी उथल-पुथल के बीच जीवंत ऊर्जा का संचार किया है। आपका स्वास्थ्य और भलाई की भावनाएं उच्च बिंदु पर होनी चाहिए। यदि आप कर सकते हैं और जीवन का आनंद ले सकते हैं तो कुछ समय निकालने का यह एक अच्छा समय है। यदि आप पीछे मुड़कर देखें तो आप पाएंगे कि आपका दृष्टिकोण भी हाल ही में अधिक सकारात्मक रहा है। यह सीधे तौर पर प्रभावित कर सकता है कि आपका शरीर आपके लिए कितनी अच्छी तरह काम करता है। आपको व्यापार में असफलता या वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कि चीजें उतनी उत्पादक न हों जितना आपने सोचा था। आपको कार्यस्थल पर ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जो आपकी वित्तीय सुरक्षा को लेकर चिंता का कारण बन सकती हैं। विकास में ठहराव के कारण आप नौकरी बदलना चाह सकते हैं। व्यक्तिगत संबंध समृद्ध नहीं हो सकते हैं। आपको अपने दृष्टिकोण की जांच करने और यह जानने की जरूरत है कि आप उस बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां चीजें दिखना शुरू हो जाएंगी।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : स्काई ब्लू

शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक 3

weekly prediction december madhu kotiya

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप बच्चे की तरह ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपकी मानसिक ऊर्जाओं को भी बढ़ाया जाता है, और आप नैतिक व्यवहार, प्रोत्साहन या मन के मामले में शामिल होते हैं। आपकी पूरी स्थिति सीखने की भावना, खोज से भरी हुई है। ऐसे समय में अपने मन का प्रयोग करें और बुद्धि के भोगों का भोग करें। यदि आप काम की तलाश में हैं, तो जान लें कि आपके पास इसे खोजने के लिए संसाधन और कौशल हैं। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आप रिश्ते की समस्या से जूझ रहे होंगे और सही काम करने के तरीके खोज रहे होंगे। जैसा कि आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि आपके लिए क्या करना सही है। जान लें कि उत्तर आपके भीतर है। अब आपको अपरंपरागत होने का समय नहीं है।(पंडित जी से जानें कैसा रहेगा आपका आने वाला हफ्ता)

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : मैजेंटा

शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक 4

इस सप्ताह आपके आस-पास के लोग आपकी और आपके प्रयासों की सराहना करेंगे और आपके काम की गुणवत्ता पर ध्यान देंगे। आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें क्योंकि आप सही रास्ते पर हैं। आपको कुछ स्क्रैप करने और फिर से शुरू करने की आवश्यकता नहीं है। आपके स्वास्थ्य में सकारात्मक वृद्धि होने की संभावना है, लेकिन यह किसी चमत्कार का परिणाम नहीं है, यह जीवन के प्रति आपका समर्पण, प्रतिबद्धता और अनुशासित दृष्टिकोण है। काम के मोर्चे पर, आप दूसरों के अनुसरण के लिए अच्छे उदाहरण स्थापित करते हैं। व्यावसायिक समस्याओं को सुलझाने का यह एक अच्छा समय है जिसमें आप गर्व दिखा सकते हैं। दिल के मामले में प्यार के लिए समय बहुत अच्छा है। आपका पार्टनर आपसे काफी प्रोटेक्टिव महसूस करता है। कोई आश्चर्य नहीं है कि वह उन लोगों से मुकाबला करने के लिए बाहर निकलेगा जो आपके साथ दुर्व्यवहार करने या आपके बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश करेंगे।

शुभ अंक: 13

शुभ रंग: भूरा

शुभ दिन: शनिवार

इसे भी पढ़ें:न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2022

भाग्यांक 5

numerology prediction

इस सप्ताह आप बहुत अच्छी ऊर्जा और अच्छी मनोवृत्ति विकीर्ण करेंगे। आपको अपने आस-पास के लोगों के साथ इन अच्छे दृष्टिकोणों को साझा करना चाहिए जो नीचे हैं या जिन्हें इस सकारात्मक ऊर्जा की आवश्यकता है। आपके परिवार में चलने वाली एक आनुवंशिक बीमारी किसी भी तरह से आपके नियंत्रण में है और इसके बारे में जोर देने से कुछ भी नहीं बदलेगा। मुख्य रूप से आपके प्रयासों और बुद्धिमानी भरे निवेश के कारण, आपके वित्त में वृद्धि होने की संभावना है। यह बेतहाशा अटकलें लगाने का समय नहीं है। इस हफ्ते आपको अपने निजी जीवन को मसाला देने की जरूरत है। अपनी उपस्थिति, अपने दृष्टिकोण और अपनी जीवन शैली की जांच करें। अपनी जीवनशैली में कुछ उत्साह या बदलाव लाएं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : बेज

शुभ दिन: रविवार

भाग्यांक 6

अपने स्वास्थ्य में वास्तव में सुधार करने के लिए आपको पहले खुद पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय और स्थान बनाने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप लगातार हर किसी को अपने और अपनी जरूरतों के सामने रख रहे हैं, तो इसका परिणाम आपके स्वास्थ्य को भुगतना पड़ सकता है। हर चीज में संतुलन जरूरी है। यह सप्ताह कल्पना और रचनात्मक विचारों के लिए अच्छा है और यह उन मित्रों द्वारा और बढ़ावा दिया जाएगा जिनसे आप जल्द ही मिल सकते हैं। कुछ पुराने सहयोगी या कॉलेज के साथी समय, प्रतिभा या खजाने को निवेश करने के लिए समवर्ती अवसर लाते हैं जो आप हमेशा से करना चाहते थे। आप धन्य महसूस कर रहे हैं। आपकी कोमल रोमांटिक भावनाएं और इच्छाएं पूरी होंगी। यदि आप लंबे समय से प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो आप इसे और गहरा और प्रगाढ़ होते हुए पा सकते हैं।

शुभ अंक : 20

शुभ रंग : प्याजी 

शुभ दिन: सोमवार

भाग्यांक 7

आप पाते हैं कि संतुष्टि के स्तर तक चीजें ठीक चल रही हैं। इस सप्ताह आप अच्छे स्वास्थ्य, भोजन और मनोरंजन का आनंद लेंगे। समृद्धि, प्रगति और खुशी का संकेत दिया जाता है। इस दौरान आपके पास महत्वपूर्ण आध्यात्मिक अंतर्दृष्टि की कई स्पष्ट झलकियां होने की संभावना है। यह आपका दृढ़ संकल्प और जीवन के प्रति अनुशासित दृष्टिकोण है जो आपको एक मजबूत और स्वस्थ व्यक्ति रखता है। आप कहीं भी हों, चाहे व्यवसाय में हों या नौकरी में, आप खुद को स्थापित करते हैं। यह वह समय है जब आपकी टीम वर्क की सराहना की जा रही है और उसे स्वीकार किया जा रहा है। आपके नेतृत्व गुणों को देखा जा रहा है और आपकी क्षमताएं भी। इस सप्ताह संबंध क्षेत्र में कुछ सराहनीय करने की संभावना है। समय, ऊर्जा और धन के निवेश के बाद, उस व्यक्ति के लिए चीजें अच्छी होती हैं, जिस पर आप अपना दिल लगाते हैं।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : हरा

शुभ दिन: शनिवार

भाग्यांक 8

इस सप्ताह आप काम और परिवार, तन और मन के बीच संतुलन लाएं। आप बहुत कल्पनाशील हैं और कहानियों को सोचने, सपने देखने और बुनने में बहुत समय लगाते हैं। इस सप्ताह आपकी इच्छाएं और जुनून बढ़ सकता है, जिससे आप कमजोर व्यक्ति बन सकते हैं। आपकी कार्यकुशलता में कमी आ सकती है। काम के मोर्चे पर, चीजें आपकी इच्छाओं के अनुसार चलती रहेंगी जिससे आपको भविष्य के लिए बहुत गुंजाइश और उम्मीद मिलेगी। एक आश्चर्य के लिए तैयार रहें। कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट आपको सौंपा जा सकता है, एक बड़ी जिम्मेदारी आपको अपने दोस्तों के बीच लोकप्रिय बनाती है। आप कारण के लिए काम कर सकते हैं और अत्यधिक संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं। दिल के मामले में यह सप्ताह ठीक नहीं रहने वाला है। आप भावनात्मक रूप से आहत और टूटा हुआ महसूस कर सकते हैं। प्रेम संबंध इस हद तक निराशाजनक हो सकते हैं कि आप अकेले रहने का फैसला कर सकते हैं।

शुभ अंक : 12

शुभ रंग : आड़ू

शुभ दिन: मंगलवार

Recommended Video

भाग्यांक 9

संतुलन का विषय विशेष रूप से स्वास्थ्य के संदर्भ में है। आपके चक्रों या आपके शरीर, मन और आत्मा को संतुलित करने के उद्देश्य से ऊर्जा कार्य अब स्वास्थ्य के लिहाज से विशेष रूप से प्रभावी और सहायक है। आपका स्वास्थ्य बेहतर स्थिति में होने की संभावना है। काम की बात करें तो यह सप्ताह सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जाओं के साथ मिला हुआ है। आप मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से तेज हैं। आपका बहुमुखी और तीक्ष्ण कौशल आपको असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा। यह आपके लिए अचानक व्यक्तिगत विकास का समय हो सकता है यदि आप अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी सार्थक चीज के लिए करते हैं और खुद को छोटी-छोटी चर्चाओं में शामिल नहीं करते हैं। रिश्ते में आपके लिए मुश्किल भरा समय हो सकता है। यह हो सकता है कि आपका प्रिय किसी ऐसे कठिन समय से गुजर रहा हो जिसका आपके रिश्ते से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन आपके समर्थन की जरूरत है।

शुभ अंक : 14

शुभ रंग : हरा

शुभ दिन: गुरुवार

इस प्रकार सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आएगा। इसलिए आप न्यूमेरोलॉजी की भविष्यवाणी के अनुसार आगे की योजनाएं तय कर सकते हैं। यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Freepik