साउथ इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस निशा नूर अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन फ़िल्मों में उनकी अदायगी को आज भी याद किया जाता है। निशा तमिल और मलयालम भाषा की एक्ट्रेस थीं, लेकिन उन्होंने तेलुगू और कन्नड़ भाषाओं की भी कई फ़िल्मों में काम किया है। शानदार डायरेक्टरों के साथ काम करने के अलावा वह रजनीकांत और कमल हसन जैसे सुपरस्टारों के साथ भी काम कर चुकी हैं। हालांकि उनका करियर काफ़ी कम वक़्त के लिए था और धीरे-धीरे वह फ़िल्मों से ग़ायब होती चली गईं।

निशा नूर का नाम भले ही कम लोगों ने सुना हो, लेकिन 80 के दशक में वह साउथ इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हुआ करती थीं। उनकी लोकप्रियता ऐसी थी कि रजनीकांत और कमल हसन जैसे स्टार्स भी उनके साथ हमेशा काम करने के लिए एक्साइटेड रहते थे। हालांकि दोनों ने निशा नूर के साथ काम भी किया है। इतनी लोकप्रिय होने के बावजूद भी निशा नूर का अंतिम वक़्त काफ़ी दुखों से भरा रहा।

दयनीय अवस्था में सड़क पर मिली थी निशा

nisha noor cause of death

निशा नूर को लेकर ऐसी अफ़वाहें थीं कि उन्हें एक प्रोड्यूसर ने वेश्यावृत्ति में जाने के लिए मजबूर किया था। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि इंडस्ट्री में उनका काफ़ी शोषण किया गया था। हालांकि इन दोनों ही ख़बरों की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन निशा लंबे वक़्त तक इंडस्ट्री से ग़ायब रही थीं। वहीं उनके इंडस्ट्री से ग़ायब होने पर किसी भी एक्टर या फिर उनके चाहने वालों ने जानकारी नहीं ली। एक दिन उन्हें बहुत दयनीय अवस्था में सड़क पर पाया गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उस दौरान एक्ट्रेस की बॉडी के आस-पास कीड़े-मौकोड़े और चींटियां रेंग रहीं थीं, और उनका ध्यान रखने वाला भी कोई नहीं था। 

इसे भी पढ़ें: कपड़ों से आ रही है मिट्टी के तेल की गंध तो ऐसे करें दूर, आजमाएं ये घरेलू तरीका

एड्स से पीड़ित थीं निशा नूर

nisha noor history

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार निशा नूर एक दरगाह के पास अधमरी अवस्था में मिली थीं। इस दौरान उनके शरीर की हड्डियां भी दिख रही थीं। यही नहीं उनकी ऐसी हालत थी कि पहचानना भी मुश्किल हो रहा था। वहां के स्थानीय लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया था। जब एक्ट्रेस को अस्पताल में भर्ती कराया गया, तब पता चला था कि उन्हें एड्स है। जिसकी जानकारी निशा को नहीं थी और इसकी वजह से उनकी तबियत ख़राब होती चली गई। हालांकि कुछ वक़्त तक अस्पताल में रहने के बाद 2007 में उन्होंने दम तोड़ दिया था। उनकी मृत्यु के बाद उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुई थीं। यही नहीं इंडस्ट्री के ब्लैक सीक्रेट्स एक बार फिर से लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गये थे। 

इसे भी पढ़ें:कोलकाता की एक दुल्हन विदाई में खुद कार चलाकर दूल्हे को ले जा रही है ससुराल, वीडियो हुई वायरल

Recommended Video

निशा नूर ने इन फिल्मों में किया काम

nisha noor and rajinikanth

साउथ इंडस्ट्री में निशा अपनी फ़िल्म ‘Kalyana Agathigal’ और ‘Iyer the great’ की वजह से काफ़ी पसंद की जाती थीं। उन्होंने साल 1980 में तमिल फ़िल्म ‘Mangala Nayagi’ से डेब्यू किया था। 11 तमिल फ़िल्मों में काम करने के अलावा निशा नूर ने 4 मलयालम फ़िल्मों में भी काम किया है। उन्होंने इंडस्ट्री में एक के बाद एक कई हिट फ़िल्में दी थीं, जिसकी वजह से हर डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता था।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।