बॉलीवुड में नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ रिलीज हो चुकी है, जिसके बाद से ही एक्ट्रेस लगातार चर्चा में है। इस दौरान उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ ही नहीं बल्कि प्रोफेशनल लाइफ के भी कई राज खोल दिए हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे उन्होंने मुंबई में अकेले रहकर इंडस्ट्री में अपनी एक जगह बनाई। इस दौरान कई बार वह मुश्किल दौर से गुजरीं, इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। सिंगल पैरेंट होने के नाते उन्होंने मसाबा को पिता और मां दोनों का प्यार दिया।

नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में सुभाष घई से भी जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म खलनायक का गाना ‘चोली के पीछे क्या है’ कि शूटिंग के दौरान उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी। इस गाने के लिए सुभाष घई ने उनसे पैडेड ब्रा पहनने की डिमांड की थी। इस वाकये को याद करते हुए नीना ने बताया कि शुरुआत में जब इस गाने के बारे में उन्हें पता चला तो वह काफी एक्साइटेड हुईं, उन्हें यह गाना बहुत कैची लगा था। हालांकि जब सुभाष घई ने इस रोल के बारे में उन्हें बताया तो उनका सारा इंटरेस्ट खत्म हो गया। 

सुभाष घई ने लुक देखकर दिया था ये रिएक्शन

neena gupta biography

नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा- चोली के पीछे गाना मुझे पसंद आया था, क्योंकि इस गाने में मेरे वाले हिस्से को मेरी दोस्त ईला अरुण ने गाया था। उनके साथ मैंने कई फिल्मों में काम किया था। गाने में मुझे आदिवासी गुजराती कपड़े पहनाए गए और इस लुक के अप्रूवल के लिए मुझे सुभाष घई के पास भेजा गया। मुझे देखते ही सुभाष घई चिल्ला पड़ते हैं और कहा- 'नहीं-नहीं कुछ भरो'। यह सुनकर मुझे बहुत शर्म आई। हालांकि मुझे पता था कि सुभाष यहां मेरी चोली का जिक्र कर रहे थे, और यह पर्सनल लेने वाली बात नहीं है। हो सकता है कि उस वक्त उनकी कल्पना अलग होगी, लेकिन उस दिन मैंने शूट नहीं किया। अगले दिन दूसरे आउटफिट में मुझे सुभाष घई के सामने पेश किया गया। दूसरे आउटफिट में मुझे हैवी पैडेड ब्रा पहनाई गई थी। तब जाकर मेरा लुक फाइनल हुआ। सुभाष घई अपनी चीजों को लेकर सटीक रहते हैं, इसलिए वह एक अच्छे डायरेक्टर भी हैं।

इसे भी पढ़ें: छोटे फ्लैट या घर में कैसे सजाएं पौधे?

डेविड धवन की वजह से रो पड़ी थीं नीना गुप्ता

neena gupta age

नीना गुप्ता ने सिर्फ सुभाष घई ही नहीं बल्कि डायरेक्टर डेविड धवन से भी जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था। अपनी ऑटोबायोग्राफी के लॉन्च के दौरान नीना ने बताया कि फिल्म 'ईना मीना डीका' के सेट पर कैसे डेविड धवन की फटकार से वह जोर-जोर से रोने लगीं थीं। दरअसल इस फिल्म में नीना गुप्ता का किरदार एक भिखारी का था, जो काफी छोटा रोल था, ऐसे में उन्होंने निर्देशक से रिक्वेस्ट की थी, कि वह उनके किरदार को कुछ लाइनें दे दें। उनकी यह बात सुनने के बाद डेविड भड़क गए और उनपर बरस पड़े। नीना बताती हैं कि जब उन्होंने डांट लगाई तो मैं फूट-फूटकर रोने लगी, क्योंकि वहां बहुत सारे लोग और एक्टर्स मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें:देखिए बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गट्टा और साउथ के एक्टर विष्णु विशाल की भव्य शादी की तस्वीरें

Recommended Video

जूही चावला ने नीना गुप्ता को कराया शांत

actress neena gupta

नीना गुप्ता ने बताया कि जब डेविड मुझे डांट रहे थे, तब जूही चावला भी वहीं मौजूद थीं। वह मुझे अंदर ले गईं और समझाया कि चिंता मत करो, जब मैंने करियर की शुरुआत की थी तो मैं भी कई बार रोई हूं। जूही ने मुझे समझाया कि डेविड सर अभी मुश्किल परिस्थिति में हैं, यही वजह है कि वह काफी तनाव में है। वह उस वक्त मुझे काफी समझा रहीं थी। इसके बाद मैंने कई बार भगवान से प्रार्थना की थी, कि ये फिल्म रिलीज ना हो। हालांकि उस घटना से अब मैं बाहर निकल चुकी हैं और डेविड के साथ अच्छे रिश्ते हैं, लेकिन उस बात को वह भूली नहीं हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।