• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे फोन, कीमत जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे

अगर आप भी दुनिया के सबसे महंगे फोन के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को ज़रूर पढ़ें। कीमत जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे।
author-profile
Published -29 Jul 2022, 17:05 ISTUpdated -29 Jul 2022, 17:52 IST
Next
Article
most expensive phones in world

जब हम और आप कीमती फ़ोन के बारे में बात करते हैं या सोचते हैं तो ज्यादा से ज्यादा 1.50 लाख या 2 लाख रुपये तक के फ़ोन के बारे में सोचते हैं। इस रेंज में आईफ़ोन या सैमसंग या कुछ चुनिंदा फ़ोन के बारे में ही जिक्र होता है। लेकिन अगर आपसे यह बोला जाए कि किसी-किसी मोबाइल का दाम एक लग्जरी कार से भी अधिक है तो फिर आपका जवाब क्या हो सकता है?

जी हां, इस लेख में हम आपको उन फ़ोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके दाम 2-3 या 4 लाख नहीं बल्कि करोड़ों में है। इन फ़ोन का दाम सुनकर आप भी कुछ देर सोच में पड़ जाएंगे। आइए जानते हैं।

गोल्डविश ले मिलियन (Goldvish Le Million)

Goldvish Le Million mobile

कहा जाता है कि इस मोबाइल का दाम लगभग $1.3 मिलियन यानी करीब 10 करोड़। इस फ़ोन के बारे में बोला जाता है कि यह इतना कीमती है कि इसका नाम गिनीज रिकॉर्ड में भी शामिल है। कई लोगों का मानना है कि इस फ़ोन में लगभग 18 कैरेट सफेद सोना और लगभग 120 कैरेट हीरे जड़े हुए हैं। (दुनिया की सबसे लग्जरी कारें)

ग्रेसो लास वेगास जैकपॉट (Gresso Las Vegas Jackpot)

Gresso Las Vegas Jackpot mobile

क्या आप लगभग 8 करोड़ का फ़ोन खरीदना चाहेंगे। एक आम इंसान शायद सपने में भी नहीं सोच सकता है, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रेसो लास वेगास जैकपॉट का दाम लगभग 8 करोड़ के पास है। कहा जाता है कि इस फ़ोन में सोने और काले हीरे के साथ-साथ 200 साल पुराने अफ्रीकी पेड़ की लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। कहा जाता है कि इसमें नीलम धातु का भी इस्तेमाल किया गया है।

इसे भी पढ़ें: मात्र 200 से 300 रुपये में पाएं इन OTT प्लेटफार्म के सब्सक्रिप्शन

गोल्डविश Goldvish (Goldvish Revolution)

Goldvish Revolution mobile

आपको बता दें कि यह एक स्वीडिश ब्रांड फ़ोन है। इस फ़ोन को बनाने में सफ़ेद सोना, लाल सोना, हीरे और कीमती धातु का इस्तेमाल किया गया है। कहा जाता है कि दुनिया में सिर्फ 23 मोबाइल ही बनाए गए और उसके बाद इसे नहीं बनाया गया। इस मोबाइल कवर पर एक सोने का घड़ी को बनाया गया है। अगर बात करें कीमत में बारे में तो यह बोला जाता है कि इस मोबाइल का दाम लगभग 3 करोड़ 90 लाख है। (दुनिया की सबसे महंगी घड़ी)

इसे भी पढ़ें: ये हैं भारत की सबसे महंगी जगहें, ज़रा सोच समझकर यहां जाने का बनाएं प्लान

वर्टू सिग्नेचर कोबरा (Vertu Signature Cobra) 

Vertu Signature Cobra phone

शायद आप नोकिया मोबाइल को भूल चुके होंगे, लेकिन आपको बता दें कि सबसे महंगे फ़ोन की लिस्ट में नोकिया का मोबाइल भी शामिल है। कहा जाता है कि वर्टू सिग्नेचर कोबरा सबसे कीमती फ़ोन में से एक है। कहा जाता है कि मोबाइल का कवर बनाने में 24 कैरेट गोल्ड का उपयोग किया गया है। इसके अलावा कहा जाता है कि फोन को आकर्षक बनाने के लिए इसमें डायमंड भी लगाए गए हैं। माना जाता है कि इस मोबाइल का दाम लगभग 2 करोड़ 50 लाख के आसपास है। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक, शेयर और कमेंट्स ज़रूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit:(@tnwcdn,phonearena.com)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।