• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मात्र 200 से 300 रुपये में पाएं इन OTT प्लेटफार्म के सब्सक्रिप्शन

लोग थिएटर में जानें के जगह लैपटॉप पर इंटरटेनमेंट का लुत्फ उठाना चाहते हैं। ऐसे में जानें आपके मनपसंद OTT प्लेटफार्म के सब्सक्रिप्शन चार्जेस के बारे में।
author-profile
Published -29 Jul 2022, 10:02 ISTUpdated -29 Jul 2022, 10:57 IST
Next
Article
ott subscription price in india

Recommended Video

आज OTT प्लेटफार्म पर आपको इंटरटेनमेंट का भंडार मिल जाता है। लेटेस्ट वेबसिरीज से लेकर फिल्में सभी बेहतरीन क्वालिटी में आपको आसानी से अलग-अलग OTT प्लेटफार्म्स पर मिल जाएंगी। आज के इस आर्टिकल में हम आपको Amazon Prime Videos से लेकर Disney Hotstar जैसे सभी फेमस  OTT प्लेटफार्म्स के रेट्स के बारे में बताएंगे। आइए जानें इन प्लेटफार्म्स के सब्सक्रिप्शन की कीमत के बारे में- 

Amazon Prime Videos

OTT Subscription Price List ()

अमेजॉन प्राइम वीडियो भारत के बेहतरीन प्लेटफार्म में से एक है। आप 1,3 और साल भर का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। 1 महीना- 179रुपये, 3 महीने  459 रुपये और 12 महीने के सब्सक्रिप्शन- 1499 रुपये खर्च करने होंगे।

NETFLIX

ott subscription price

NETFLIX पर आप तमाम इंग्लिश और हिंदी बेबसिरीज देख सकते हैं। सबस्क्रिप्शन की बात करें तो आप इस प्लेटफार्म के लिए मोबाइल पर 149 रुपये, बेसिक 199 रुपये, स्टैंडर्ड 499 रुपये और प्रीमियम 649 रुपये खर्च करने होंगे। हालांकि इन OTT  प्लेटफार्म की कीमत अन्य प्लेटफार्म्स की तुलना में काफी कम है।

DISNEY+ HOTSTAR

DISNEY+HOTSTAR

भारत में इस वक्त यह सबसे यूजर्स वाला OTT प्लेटफार्म है। इस पर आप मैच से लेकर ऑनलाइन टीवी शोज का भी मजा उठा सकते हैं। इसके अलावा इस प्लेटफार्म पर आपको फिल्में भी देखने के लिए मिल जाएंगी। सब्सक्रिप्शन की बात करें तो 1 महीने के लिए आपको कुल 149 रुपये खर्च करने होंगे, वहीं सालाना इस प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन मात्र 499 रुपये का है। सुपर प्लान 889 रुपये और प्रीमियम प्लान 1499 रुपये का है।

MX प्लेयर

MX प्लेयर पर आपको कई थ्रिलर और यूथ वेबसिरीज मिल जाएंगी। बता दें कि वैसे तो यह प्लेटफार्म पूरी तरह से फ्री है, लेकिन बार-बार एड से बचने के लिए आप MX प्लेयर गोल्ड का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं, जो मात्र 299 रुपये का होता है। इसके बाद आप बिना किसी एड के ही इंटरटेमेंट का लुफ्त उठा पाएंगे।

इसे भी पढ़ें- गूगल ने लगाया इन 8 ऐप्स पर बैन, आपके फोन में मौजूद हैं तो तुरंत करें डिलीट

ZEE5

ZEE5 पर आपको कई बेहतरीन फिल्मों और वेबसिरीज और फिल्में मिल जाएंगी। कीमत की बात करें तो ये सबसे अफॉर्डेबल OTT प्लेटफार्म्स में से एक है। जिसमें 3 महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए आपको 499 और 1 साल के लिए आपको 799 रुपये खर्च करने होंगे।

इसे भी पढ़ें-  पढ़ाई के लिए लोन लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

SONY LIV

इस प्लेटफार्म पर आप वेबसिरीज(नॉवेल पर आधारित वेबसिरीज)  और फिल्मों के अलावा WWE Smack और अन्य स्पोर्ट कॉन्टेंट देख सकते हैं। अगर आप स्पोर्ट्स प्रेमी हैं, तो ऐसे में ये प्लेटफार्म आपके लिए काफी अच्छा है। जिसमें एक महीने का सब्सक्रिप्शन चार्ज 299 रुपये, 6 महीने के का 699 रुपये और वहीं 999 रुपये खर्च करने होंगे।

तो ये थे भारत के फेमस OTT प्लेटफॉर्म और उनके सब्सक्रिप्शन चार्ज की डीटेल। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।