• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

जानिए कितनी महंगी है दुनिया की सबसे लग्जरी कारें

आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी कारों के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत के बारे में आपको भी अंदाजा नहीं होगा।
author-profile
  • Mohd Fashahat Ali
  • Editorial
Published -12 Apr 2022, 15:55 ISTUpdated -12 Apr 2022, 16:32 IST
Next
Article
Expensive Cars in World

दुनिया में कार का सपना देखने वालों की कमी नहीं है। हर कोई अपने-अपने बजट को देखते हुए कार खरीदता है। आज के दौर में बहुत सारी कंपनियां हैं, जो कि सभी वर्गों के लिए कार मैन्युफैक्चरिंग करती है। साथ ही, शहर में ज्यादातर घरों में एक ना एक कार होती है, जिसके कारण कार की डिमांड काफी ज्यादा रहती है। वहीं, दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं, जो कि सिर्फ कार को शौक के लिए खरीदते हैं। 

शौक के लिए खरीदी गईं ये कारें इतनी ज्यादा महंगी होती हैं कि एक मिडिल क्लास फैमिली अपना पूरा जीवन यापन कर सकती है। इन कारों को सिर्फ एक स्पेशल क्लास के लिए मैन्युफैक्चर किया जाता है। क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कारें कौन-सी हैं, अगर नहीं, तो इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे। 

रॉल्स रॉयस बोट टेल (Rolls-Royce Boat Tail)

most expensive cars in world

दुनिया में सबसे ज्यादा महंगी कार की बात करें तो रॉल्स रॉयस कंपनी का नाम सबसे पहले आता है। यह एक ऐसी कंपनी है, जो कि अपने लग्जरियस, यूनिक फीचर्स और प्रीमियम लुक की वजह से जानी जाती है। इस कंपनी की कार खरीदने वाले चुनिंदा ग्राहक होते हैं। वहीं, रॉल्स रॉस की रॉल्स रॉयस बोट टेल कार दुनिया की सबसे महंगी कार है, जिसकी कीमत 206 करोड़ रुपये है। इस कार की कंपनी ने सिर्फ इस मॉडल की 3 यूनिट्स बनाया था। साथ ही, कार की सबसे खास फीचर्स ये है कि इस कार पिछले हिस्से को पिकनिक टेबल में बदला जा सकता है।

बुगाटी ला वोइतूर नोएर (Bugatti La Voiture Noire)

Know most expensive cars

बुगाटी ला वोइतूर नोएर कार अपने बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन W16 के लिए जानी जाती है। इस कार की कीमत लगभग 132 करोड़ रुपये है। इस कार की टॉप स्पीड 360 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जाती है। ये कार द ब्लैक कार के नाम से भी फेमस है। कंपनी दावा करती है कि ये कार सबसे आरामदायक कारों में से एक है। (ऐसे बढ़ाएं फेसबुक पर लाइक्स)

इसे भी पढ़ें- गाड़ी की सफाई करना लगता है बोरिंग, इन हैक्स को जानने के बाद आएगा काफी मजा

पगानी जोंडा एचपी बार्शेटा (Pagani Zonda HP Barchetta)

Know World’s Highest Price Car In Hindi

पगानी जोंडा एचपी बार्शेटा कार दुनिया की महंगी कारों में से आती है। इस कार की कीमत लगभग 122 करोड़ की बताई जा रही है। इस कार में 7.3 लीटर का दमदार कॉकपिट और AMG V12 इंजन दिया गया है। ये कार मात्र 2.4 सेकेंड में ही 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटा है। (ऐसे सुरक्षित रखें अपना ट्विटर अकाउंट)

इसे भी पढ़ें- कार में लॉन्ग ड्राइव करते समय बच्चों को कुछ इस तरह रखें बिजी

रॉल्स रॉयस स्वैप्ड (Rolls Royce Sweptail)

World most Expensive Car In Hindi

रॉल्स रॉयस की अपनी लग्जरी कारों और महंगी कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। इस कार की कीमत लगभग 84 करोड़ रुपये बताई जा रही है इस कार में कॉकपिट 6.75 लीटर और वी-12 इंजन दिया गया है। ये कार मात्र 5.6 सेकेंड में 60 किलोमीटर की प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है।

बुगाटी सेंटोडिएसी (Bugatti Centodieci)

Most Expensive Cars

बुगाटी सेंटोडिएसी कार लग्जरी और महंगी कारों की सूची में आती है। इसकी कीमत लगभग 64 करोड़ रुपये बताई जा रही है। ये कार 2.4 सेकंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। यह कार की टॉप स्पीड 380 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है। इस कार में  W16 इंजन दिया गया है।

क्या आपको दुनिया की सबसे महंगी कारों के बारे में पता था? अगर नहीं तो हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको दिलचस्प लगी होगी। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो इसे फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज़रूर शेयर करें। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit: wallpapercave

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।