Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    आपकी शादी की डेट बताएगी आपके रिश्‍ते का राज

    अपनी विवाह की तारीख के मुताबिक जाने कि आपकी मैरिड लाइफ कैसी है। 
    author-profile
    Published -04 Oct 2022, 14:40 ISTUpdated -04 Oct 2022, 14:54 IST
    Next
    Article
    marriage date predict about your relationship

    राशिफल के अलावा आप भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंकशास्‍त्र की मदद से भी जान सकते हैं। इतना ही नहीं, आप अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में भी अंकों के माध्‍यम से पता लगा सकते हैं। 

    आज हम आपको इस आर्टिकल में आपकी विवाह तिथि के अनुसार बताएंगे कि आपकी मैरिड लाइफ कैसी होगी। इसमें हमारी मदद न्‍यूमेरोलॉजिस्‍ट डॉक्‍टर शेफाली गर्ग ने की है।

    इसे जरूर पढ़ें- फेवरेट नंबर में छिपा है आपकी पर्सनैलिटी का राज

    numerology prediction of life 

    1 नंबर 

    यदि आपकी शादी किसी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुई है, तो न्‍यूमेरोलॉजी के हिसाब से 2, 3, 4, 5, 7, 8,9 नंबर आपके लिए बहुत ही अच्‍छे हैं। ऐसे लोग अपनी शादी को लेकर गंभीर तो होते ही हैं, मगर इनमें ईगो होता है और इससे उनके रिश्‍ते में थोड़ी टकरार रहती है। इतना ही नहीं, ये लोग बहुत ही क्रिएटिव होते हैं और इन्‍हें फोकस रहना पसंद होता है। 

    2 नंबर 

    जिन जातकों की शादी 2, 11, 20 तारीख को होती है, वे लोग अपने रिश्‍ते में बहुत ज्‍यादा फेथफुल होते हैं। इन्‍हें एक दूसरे से बहुत ज्‍यादा अटैचमेंट होता है। यह एक दूसरे के लिए केयरिंग होते हैं और हर मुश्किल घड़ी में एक दूसरे की मदद करते हैं। मगर इन लोगों को रिश्‍ता किसी तीसरे की वजह से बहुत ज्‍यादा प्रभावित होता है। 

    3 नंबर 

    3, 30 और 12 तारीख को जिन जातकों की शादी हुई है, उनकी शादी बहुत सफल रहती है। इतना ही नहीं, उनके जीवन में हमेशा सुख और समरिद्ध रहती है। इन जातकों को जीवन में अनुसाशन में रहना पसंद होता है और यह एक अच्‍छा पारिवारिक जीवन व्‍यतीत करते हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें- लकी नंबर के अनुसार चुनें करियर, मिलेगी नौकरी में सफलता और होगी धन की वर्षा

    numerology prediction marriage

    4 नंबर 

    4, 13, 22 तारीख को जिन लोगों की शादी हुई है, उनकी मैरिड लाइफ (मैरिटल लाइफ में सुख-शांति के लिए टिप्‍स) लग्‍जीरियस होती है। यह अपने रिश्‍ते से संतुष्‍ट होते हैं, मगर इन जातकों को अपने साथी से बहुत सारी उम्‍मीदें होती हैं। 

    5 नंबर 

    जिन जातकों को 5, 14, 23 तारीख को जिन जातकों की शादी हुई होती है, वे बहुत अधिक जिद्दी स्‍वभाव के होते हैं। इन्‍हें रिश्‍तें में बहुत जल्‍दी निणर्य लेने की आदत होती है। कई बार दोनों पार्टनर्स में अपने-अपने स्‍वभाव को लेकर टकराव भी हो जाता है, जो उनके रिश्‍ते को कमजोर बनाता है। 

    6 नंबर 

    6, 15, 24 तारीख को जिन जातकों की शादी हुई है, वे बहुत ही ज्‍यादा फ्रेंडली होते हैं और उन्‍हें रिश्‍तेदारों के बीच पॉपुलर रहना पसंद होता है। ऐसा देखा गया है कि इस तारीख को जिनकी शादी हुई होती है, वे लोग बहुत ज्‍यादा गुडलुकिंग होते हैं। 

    7 नंबर 

    7, 16, 25 तारीख को जिन जातकों की शादी होती है, उनकी मैरिड लाइफ बहुत ही सफल होती है और इन्‍हें यात्रा करना बहुत अधिक पसंद होता है। यह बहुत ही ग्रेसफुल जीवन व्‍यतीत करते हैं। 

    8 नंबर 

    जिन जातकों की शादी 8, 17, 26 तारीख को होती है, उनकी मैरिड लाइफ बहुत ही सफल होती है। बुरे समय में भी ये लोग अपने साथी का साथ नहीं छोड़ते हैं और एक दूसरे का साथ देते हुए बुरे वक्‍त को पार कर लेते हैं।

    marriagenumerology prediction

    9 नंबर 

    9, 18, 27 तारीख को अगर आपका विवाह हुआ है, तो ऐसे कपल्‍स के बीच में थोड़े मतभेद ( पति-पत्नी के बीच झगड़े के कारण) होते हैं मगर समय के साथ-साथ यह मतभेद खत्‍म हो जाते हैं और उनमें प्‍यार भी बढ़ जाता है। हालांकि, इन लोगों के बीच में ट्रस्‍ट इशूज हमेशा ही बने रहते हैं। 

     

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।