• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मंगलवार के दिन लाल मिर्च के ये टोटके आजमाएं, मिलेगी कर्ज से मुक्ति और नौकरी के बनेंगे योग

यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जाओं का वास है या फिर धन व्यर्थ में खर्च होता है तो मंगलवार के दिन लाल मिर्च के ये टोटके आजमा सकती हैं। 
author-profile
Published -02 Aug 2022, 12:25 ISTUpdated -02 Aug 2022, 12:52 IST
Next
Article
astro remedies of lal mirch

आपने अक्सर लोगों को ये कहते हुए सुना होगा कि किसी की बीमारी का कारण आपके घर के आसपास की नकारात्मक ऊर्जा है। कई लोग परेशानियों का कारण नजर दोष को भी मानते हैं। आपमें से कई लोगों ने समस्याओं के निवारण के लिए लाल मिर्च का इस्तेमाल भी किया होगा।

लाल मिर्च के कई ऐसे टोटके हैं जो जीवन में समृद्धि का कारण बनते हैं और कई मुसीबतों से निकलने में मदद करते हैं। अगर आप लाल मिर्च के टोटके आजमाते हैं तो आपको जीवन की कई समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है।

खासतौर पर मंगलवार के दिन किए गए लाल मिर्च के कुछ विशेष टोटके आपको कर्ज से मुक्ति दिलाने के साथ नौकरी में आने वाली बाधाओं को भी दूर करने में मदद करते हैं। आइए Life Coach और Astrologer Sheetal Shapaira से जानें कि मंगलवार के दिन लाल मिर्च के कौन से उपाय आपके जीवन में खुशहाली ला सकते हैं। 

अच्छी नौकरी के लिए लाल मिर्च के टोटके 

lal mirch ke totke

यदि आप नौकरी की तलाश में हैं और कई प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो मिट्टी का एक दीया लें और उसमें सरसों का तेल भरें। उसके भीतर 7 सूखी खड़ी लाल मिर्च (लाल मिर्च के उपाय)डालें और उस तेल में एक चुटकी नमक डालकर घर के उत्तर पूर्वी कोने पर रख दें। आप इस दीये को घर के ऐसे कमरे में रखें जिसमें बैठकर आप ऑफिस संबंधित काम करते हैं। इस उपाय से आपको जल्द ही नौकरी के योग दिखेंगे। 

नजर दोष से मुक्ति के लिए लाल मिर्च के टोटके 

यदि बच्चों या बड़ों को किसी तरह की नजर लगी है तो आप मंगलवार के दिनशाम के समय 7 साबुत लाल मिर्च लें और नजर वाले व्यक्ति के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाते हुए ले जाएं। लाल मिर्च को सात बार सीधे क्रम में और सात बार उल्टे क्रम में सिर के ऊपर से घुमाएं। इसके बाद इन मिर्चों को आग में डाल दें। कुछ ही समय में आपको नजर दोष से मुक्ति मिलेगी। 

शादी के लिए लाल मिर्च के टोटके

lal mirch ke upay

यदि आपकी शादी में अड़चनें आ रही हैं तो आप 7 लाल मिर्च लें और साथ में हल्दी की गांठ लेकर एक पीले कपड़े में बांधकर पूजा के स्थान पर रख दें। इस उपाय से आपकी शादी के जल्द ही योग बनेंगे। खासतौर पर यदि बेटे की शादी में बाधाएं आ रही है तो माताएं ये उपाय आजमा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: शादी में हो रही है देरी तो हल्दी के ये टोटके आएंगे काम

Recommended Video


कर्ज मुक्ति के लिए लाल मिर्च के टोटके 

यदि आप पर काफी कर्ज है और इससे बाहर निकलने का उपाय ढूढ़ रहे हैं तो पांच सूखी लाल मिर्च लें और घर से बाहर निकलते समय मुख्य दरवाजे के पास रख दें। आप जिस काम के लिए बाहर निकल रहे हैं उसमें सफलता के साथ कर्ज से मुक्ति मिलेगी।  

धन के लिए लाल मिर्च से करें ये उपाय

dhan labh ke liye lal mirch ke totke

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि आप धन लाभ चाहते हैं तो आपको सात लाल मिर्च को एक सफ़ेद कपड़े में बांधकर पैसों वाले स्थान पर रखना है। इसे आप घर की तिजोरी में रखें ,इससे धन की कभी कमी नहीं होगी। खासतौर पर यह उपाय आप मंगलवार के दिन अपनाएंगे तो घर में धन की वर्षा होगी। 

इसे जरूर पढ़ें: गुड़ का एक टुकड़ा बदल सकता है आपकी किस्मत, आजमाएं ये चमत्कारी उपाय

लाल मिर्च के ये टोटके आपके जीवन में समृधि के मार्ग खोल सकते हैं और धन की वर्षा कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।