हम सब में कोई न कोई खास बात होती है और सबका अपना अलग एक नेचर होता है। कोई छुपके-छुपके अपने काम करता है, तो कोई दुनिया को दिखाकर अपने काम को अंजाम देता है। कोई मतलब के लिए दोस्ती करता है, तो कुछ जीवन भर के रिश्ते बना लेते हैं। हर राशि का अपना एक रहस्य होता है, जो कुछ लोगों को मालूम होते हैं और कुछ को बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होता है।

टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा हर राशि के बारे में कुछ सीक्रेट शेयर कर रही हैं। आप इन्हें पढ़कर खुद के और अपने आसपास के लोगों की प्रवृत्ति के बारे में समझ सकते हैं। क्या है आपकी राशि का रहस्य आइए इस आर्टिकल में जानें।

मेष राशि

मेष राशि वाले दुनिया को सादगी की तस्वीर दिखाना पसंद करते हैं। वे चाहते हैं कि लोग सोचें कि वे अपने दिमाग में कोई योजना नहीं बना रहे हैं। लेकिन, वास्तव में, मेष राशि वाले लोग जितना सोचते हैं उससे कहीं ज्यादा चालाक होते हैं। उनकी सादगी ही लोगों को उनके करीब आने का सुकून देती है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि का एक पक्ष है जिसके बारे में वे कभी खुलकर बात नहीं करते हैं, लेकिन वे जो चाहते हैं उसे पाने के लिए एक मेथड का उपयोग करते हैं। वे दूसरे व्यक्ति को मानसिक रूप से थका देते हैं ताकि दूसरे व्यक्ति के पास उनकी बात सुनने और उनका पालन करने के अलावा कोई विकल्प न रह जाए।

मिथुन राशि

gemini dark secrets by expert

मिथुन राशि वाले भव्यता की छवि दिखाते हैं। वे दुनिया को दिखाते हैं कि उनके पास सब कुछ बहुतायत में है। वे ऐसा इसलिए करते हैं ताकि लोग उन पर ध्यान दें। दूसरा कारण यह है कि वे लोग उन्हें सम्मान देते हैं और/या उनके आगे दौड़ते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले ऐसे होते हैं जो ज्यादातर मामलों में सिर्फ अपना काम करवाने के लिए ही दोस्ती करते हैं। लेकिन काम पूरा होने के बाद भी ये अपनी दोस्ती बनाए रखते हैं। यह व्यवहार उनके आसपास के लोगों से निरंतर समर्थन पाने के लिए  रहता है।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले अक्सर यह दिखाना पसंद करते हैं कि वे अधिकांश चीजों के बारे में निश्चित नहीं हैं, जबकि उनके पास सभी प्रासंगिक जानकारी हो सकती है। यह हमेशा अन्य लोगों को परेशान और अक्सर भ्रमित करता है। यह उनका एक तरीका है उस स्थिति से बाहर निकलने के लिए, जिसमें वे नहीं रहना चाहते।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग हर संभव प्रयास करते हैं ताकि लोग सोचें कि वे सामाजिक रूप से सक्रिय और आउटगोइंग हैं। कन्या राशि के साथ होने से दूसरों को भी दुनिया को एक्सप्लोर करने और सोशल बटरफ्लाई कहलाने का मौका मिलता है।

तुला राशि

zodiac sign prediction

तुला राशि वालों की प्रवृत्ति केवल कार्य करने की होती है, जबकि वे दूसरों की सुनने की जहमत नहीं उठाते। जब वे दूसरों को समझने का प्रयास करते हैं तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वास्तव में, वे दूसरों को समझाना या डिक्टेट करना चाहते हैं और यही उनके लिए एक हेल्पफुल टूल साबित होता है।

इसे भी पढ़ें : इन राशि के लोगों से भूलकर भी ना करें सीक्रेट शेयर, नहीं पचा पाते बातें

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले चालाक और सीक्रेटिव तरह के होते हैं। वे लोगों के साथ अपने बारे में जानकारी का केवल एक हिस्सा साझा करना पसंद करते हैं। वे चाहते हैं कि उनका जीवन सभी के लिए एक रहस्य बना रहे। 

धनु राशि

धनु राशि वाले यह दिखाते हैं कि वे भावनात्मक रूप से दूसरे के प्रति झुकाव रखते हैं, लेकिन वास्तविकता कुछ और ही होती है। वे हमेशा तर्क को ध्यान में रखकर कार्रवाई करते हैं, लेकिन वे दूसरों को यह पक्ष दिखाना पसंद नहीं करते हैं।

मकर राशि

capricon dark secret by jeevika sharma

मकर राशि वालों को हर चीज की लगातार तुलना करने की आदत होती है, चाहे वह व्यक्ति हो या स्थिति। उनके पैमाने से कुछ भी नहीं बख्शा जाता है। यह एक ऐसा गुण है जिसके बारे में उन्होंने कभी किसी को नहीं बताया। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहां हैं या वे क्या कर रहे हैं? मकर राशि वाले हर उस चीज की तुलना कर रहे होंगे, जो उनकी नज़र में आती है। वे कभी-कभी पेशेवर और व्यक्तिगत विकास के आधार पर खुद की तुलना दूसरों से करने की हद तक चले जाते हैं।

इसे भी पढ़ें : राशियों के हिसाब से जानें कैसा है आपका व्यक्तित्व

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों का एक डार्क सीक्रेट यह है कि वे लोगों की भावनाओं के साथ खेलना पसंद करते हैं। वे मनुष्यों को अपने खेल की वस्तु मानते हैं और उनका उपयोग तब तक करते रहते हैं जब तक कि उन्हें या तो व्यवस्था से कोई लाभ नहीं मिल रहा है या वे बस अपने समय का आनंद ले रहे हैं। उसके बाद वे उन लोगों को अपनी जिंदगी से निकाल देते हैं।

Recommended Video

मीन राशि

pisces dark secrets by taro card reader

मीन राशि वाले चीजों पर पूरी पकड़ रखना पसंद करते हैं। इसके लिए वे हर चीज को हर संभव नजरिए से देखते हैं। यह काम वे इतने गुपचुप तरीके से करते हैं कि शायद ही कभी किसी का ध्यान जाता है। बाहर से वे खामोश मालूम पड़ते हैं, ताकि कोई उनकी निगाहों पर ध्यान न दे।

अपनी राशि को पढ़कर आप जान ही सकते हैं कि आप क्या रहस्य छुपाकर रखते हैं। हमें उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।