बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन व सुपरहिट फिल्में दी हैं। सोनू के टीटू की स्वीटी में नुसरत की अदाकारी को काफी पसंद किया गया। इसके अलावा, आयुष्मान खुराना के साथ ड्रीम गर्ल और प्यार का पंचनामा जैसी फिल्मों से नुसरत भरूचा की फैन फॉलोइंग में काफी इजाफा हुआ है। वहीं, नुसरत कुछ म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुकी है। आज अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री और दर्शकों के दिल में अपने लिए एक अलग जगह बनाई है। 

नुसरत भरूचा को पसंद करने वाले फैन्स उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। हालांकि, उनकी फैमिली, पसंद-नापसंद और पर्सनल लाइफ के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है। ऐसे में अगर आप भी नुसरत भरूचा के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की इच्छा रखते हैं, तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य बता रहे हैं-

प्यार का पंचनामा नहीं थी पहली फिल्म  

nusrat bharucha facts

साल 2010 में रिलीज़ हुई प्यार का पंचनामा में नुसरत भरूचा की एक्टिंग को बेहद पसंद किया गया था। बहुत से लोग यह मानते हैं कि यह नुसरत भरूचा की डेब्यू मूवी थी। जबकि वास्तव में ऐसा नहीं था। उन्होंने 2006 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने जय मां संतोषी नामक एक बॉलीवुड फिल्म से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।

इसे भी पढ़ें:नुसरत भरूचा की इन स्कर्ट्स को आप भी कर सकती हैं अपने वार्डरोब में शामिल

नुसरत का टेलीविजन करियर

nushrat bharuccha facts

फिल्मों की दुनिया में आने से पहले नुसरत ने छोटे परदे से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने साल 2002 में ज़ी टीवी के सीरियल किटी पार्टी में काम किया था। इस डेली सोप में बॉलीवुड अदाकारा पूनम ढिल्लों भी थीं। हालांकि, नुसरत ने एक साल के अंदर ही यह शो छोड़ दिया था।

ऐसे चुना एक्टिंग करियर

नुसरत अपने परिवार की काफी चहेती हैं और शुरुआत में उनका परिवार उन्हें एक्टिंग करने की इजाजत नहीं दे रहा था। लेकिन बाद उन्होंने अपने पैरेंट्स को मना लिया। इसके बाद, उन्होंने कई मॉडलिंग शो और प्रिंट मीडिया विज्ञापनों के लिए काम किया और अपने करियर की शुरुआत की। वहीं, जब वह बॉलीवुड में करियर बनाने की जद्दोजहद में जुटी थीं,, तब उन्होंने बैक डांसर के रूप में और थिएटर में भी काम किया था।

ऑस्कर नॉमिनेटिड फिल्म में काम करने से चूक गई

nusrat bharucha oscar

बहुत कम लोगों को इस बात का पता है कि साल 2008 की फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में पहले फीमेल लीड के लिए नुसरत को चुना गया था। हालांकि, कुछ कारणों के चलते नुसरत इस मूवी का हिस्सा नहीं बन पाई। इस फिल्म को 10 ऑस्कर श्रेणियों में नॉमिनेटिड किया गया था और इस फिल्म ने कई पुरस्कार भी जीते।

इसे भी पढ़ें:खाना समय पर खाना ज़रूरी है, meals स्किप करने से वेट लूज़ नहीं होगा- नुशरत भरुचा

Recommended Video


इस ड्रीम प्रोजेक्ट में काम करना चाहती हैं नुसरत

यूं तो नुसरत कई सुपरहिट मूवीज में नजर आ चुकी हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि नुसरत का ड्रीम प्रोजेक्ट कौन सा है। दरअसल, कुछ समय पहले एक इंटरव्यू के दौरान नुसरत ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर बात की थी। उन्होंने बताया था कि वह मधुबाला पर एक बायोपिक करना पसंद करेगी। उनका कहना था कि मधुबाला की लाइफ यकीनन बेहद दुखद रही लेकिन फिर भी उन्होंने कई अचीवमेंट हासिल किए। इतना ही नहीं, उन्होंने उनकी सादगी की भी तारीफ की।

नॉन-वेज से बनीं वेजिटेरियन

नुसरत भरूचा हमेशा से एक नॉन-वेजिटेरियन रही हैं। लेकिन बाद में अपनी डायटीशियन के सुझाव के बाद वह वेजिटेरियन बन गईं। अब वह शाकाहारी भोजन ही करती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- instagram