भूमि पेडनेकर बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। यहां तक कि अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने साबित कर दिया था कि एक्टिंग के मामले में वह किसी से भी पीछे नहीं है। उनकी डेब्यू मूवी दम लगा के हईशा में उन्होंने एक ओवरवेट महिला की भूमिका निभाई थी और इस कैरेक्टर के लिए उन्होंने सच में अपना वजन बढ़ाया था। इस फिल्म में भूमि की एक्टिंग की बेहद प्रशंसा भी हुई थी।

इसके बाद टॉयलेटः एक प्रेम कथा से लेकर दुर्गामती तक हर फिल्म में उन्होंने अपनी अदाकारी की एक अलग छाप छोड़ी है। वैसे एक्टिंग के मामले में तो भूमि का कोई जवाब नहीं है। वहीं, दूसरी ओर उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे किस्से भी हैं, जो बेहद रोचक हैं। इसलिए, अगर आप उनकी फैन हैं और भूमि को बेहद करीब से जानना चाहती हैं तो आपको उनसे जुड़ी इन बातों के बारे में भी जानना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी बेहद पसंद आएंगी-

फिल्मों में आने से पहले ही पिता का हो गया था निधन

interesting facts about bollywood actress bhumi pednekar inside

भूमि पेडनेकर ने भले ही अपनी पहली फिल्म से बॉलीवुड में किक स्टार्ट किया हो। लेकिन उनकी इस सफलता को देखने के लिए उनके पिता तब तक इस दुनिया में नहीं थे। दरअसल, जब भूमि पेडनेकर 18 साल की थीं तो उनके पिता का कैंसर की बीमारी के चलते निधन हो गया था। जिसके बाद उनके  उपर दुखों का पहाड़ टूट गया था। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। भूमि और उनकी मां ने बहुत अधिक मेहनत की। पिता की मौत के बाद शुरूआती दो सालों में भूमि व उनके परिवार को बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ा था। बता दें कि उस समय भूमि की बहन समीक्षा महज 15 साल की ही थी।

इसे भी पढ़ें: सामने आई जेह अली खान की पहली तस्वीर, तैमूर की तरह हैं ये समानताएं

असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में किया है काम

interesting facts about bollywood actress bhumi pednekar inside

फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम करने से पहले भूमि पेडनेकर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने करीबन छह साल तक वाईआरएफ में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया। उन्होंने पहली बार अभिमन्यु रे के साथ काम किया और चक दे इंडिया, रॉकेट सिंहः सेल्समैन ऑफ़ द ईयर और तीन पत्ती जैसी फिल्मों की कास्टिंग में सहायता की।  

डेब्यू फिल्म के सीक्वल के लिए रखी यह शर्त

interesting facts about bollywood actress bhumi pednekar inside

यह तो हर कोई जानता है कि भूमि पेडनेकर की पहली फिल्म दम लगा के हईशा एक बिग हिट साबित हुई थी और उनकी एक्टिंग ने ओवरवेट महिलाओं के प्रति लोगों के नजरिए को भी काफी हद तक बदला। इस फिल्म की अपार सफलता के बाद ही निर्माता-निर्देशक फिल्म का सीक्वल बनाना चाहते थे, लेकिन इस फिल्म के सीक्वल के लिए भूमि ने एक शर्त रखी थी। उन्होंने कहा था कि इस फिल्म के सीक्वल में आयुष्मान खुराना को वजन बढ़ाना होगा।

Recommended Video

फिल्मों के आने लगे थे ऑफर

interesting facts about actress bhumi pednekar inside

भूमि की पहली फिल्म ने इतना कमाल कर दिखाया था कि ओवरवेट होने के बावजूद भी भूमि को फिल्मों के ताबड़-तोड़ ऑफर मिलने लगे थे। लेकिन उन्हें अधिकतर मूवीज की कहानी पसंद नहीं आई थीं और इसलिए भूमि ने एक के बाद एक 24 फिल्में रिजेक्ट की थी।

इसे भी पढ़ें: इन सेलेब्स ने स्क्रीन पर किस करने से कर दिया मना, लिस्ट में सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी है शामिल

मेकअप करना है बेहद पसंद

भूमि पेडनेकर ने एक इंटरव्यू में यह बताया था कि स्किनकेयर और मेकअप ने उन्हें हमेशा आकर्षित किया है। बहुत कम उम्र से ही उन्हें बाहर जाने से पहले तैयार होने में काफी मज़ा आता था। भूमि ने बताया था कि उन्होंने 13 साल की उम्र में ही मेकअप का उपयोग करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कम उम्र में ही अपना पहला वैनिटी बॉक्स खरीद लिया था। इतना ही नहीं, वह अपने पैसे बचाती थीं और उन पैसों से मेकअप प्रॉडक्ट खरीदना उन्हें अच्छा लगता था।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@insta,bhumi)