हाल ही में एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे विक्की जैन के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। उनकी शादी काफी चर्चा में रही। अंकिता ने अपनी मैरिज के हर फंक्शन को जमकर एन्जॉय किया। विक्की जैन के रूप में उन्हें एक ऐसी जीवनसाथी मिला, जो हर कदम पर उनके साथ है। यूं तो अंकिता ने सीरियल पवित्र रिश्ता से घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी और इसके बाद उनके को-स्टार दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के साथ उनका रिलेशन भी काफी चर्चा में रहा। 

हालांकि, फैन्स अंकिता के बारे में सिर्फ इतना ही जानते हैं। लेकिन इससे अलग भी उनके जीवन से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जो काफी इंटरस्टिंग हैं और उनके फैन्स को इसके बारे में जानना चाहिए। छोटे परदे की बहू से बड़े परदे का सफर तय करने वाली अंकिता लोखंडे के जीवन से जुड़ी कुछ बातों के बारे में आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं-

अंकिता लोखंडे और उनकी फैमिली

अंकिता लोखंडे का जन्म इंदौर में एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। उनके पिता शशिकांत लोखंडे एक बैंकर रह चुके हैं, जबकि उनकी मां वंदना पांडिस लोखंडे पेशे से शिक्षक थीं। उनके परिवार में उनके भाई सूरज लोखंडे और उनकी छोटी बहन ज्योति लोखंडे भी हैं। अंकिता अपनी फैमिली के काफी करीब हैं और स्वभाव से बिल्कुल एक घरेलू लड़की है, जिसे अपने परिवार के साथ समय बिताना काफी अच्छा लगता है। 

ankita loikhande

इसे जरूर पढ़ें- अंकिता लोखंडे और विक्की जैन ने मेहंदी में जमकर की मस्ती, देखें तस्वीरें

अंकिता नहीं है असली नाम

अंकिता लोखंडे आज एक्टिंग इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम बन चुकी हैं, लेकिन आपको शायद यह जानकर हैरी हो कि अंकिता का असली नाम तनुजा लोखंडे था। लेकिन जब वह छोटी थीं तो उनके करीबी उन्हें प्यार से अंकिता कहकर पुकारते थे। यह उनका निकनेम था। बाद में, जब उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा तो अपने असली नाम तनुजा की जगह अंकिता नाम का ही इस्तेमाल किया। आज हर कोई उन्हें अंकिता लोखंडे ही कहता है।

बेहतरीन बैडमिंटन प्लेयर 

आमतौर पर, अंकिता को उनके फैन्स उनके खूबसूरत लुक्स और एक्टिंग स्किल्स के लिए पसंद करते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि वह एक बैडमिंटन प्लेयर भी रह चुकी है। अपने बचपन में, वह खेलों में काफी सक्रिय थीं और स्टेट लेवल बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी थीं। अंकिता ने बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी काफी पदक भी जीते हैं। 

ankita lokhande career

पवित्र रिश्ता से पहले भी आ चुकी हैं नजर 

डेली सोप पवित्र रिश्ता में ’अर्चना’ की भूमिका निभाकर अंकिता लोखंडे ने घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। लेकिन क्या आपको पता है कि अंकिता ने पहली बार 2007 में, इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार की खोज शो में अभिनय किया था। इसमें भी उनकी काफी सराहना की गई थी। 

किस्मत ने पहुंचाया सही मुकाम पर 

पवित्र रिश्ता सीरियल में काम करने के बाद अंकिता लोखंडे का किरदार, ’अर्चना’ एक घरेलू नाम बन गया था। लेकिन वास्तव में अंकिता का यह डेब्यू सीरियल नहीं होने वाला था। दरअसल, अंकिता बाली उमर को सलाम नामक एक रोमांटिक स्कूल ड्रामा में काम करने वाली थीं। लेकिन कुछ कारणों से शो को रद्द कर दिया गया क्योंकि चीजें योजना के अनुसार नहीं हुईं। इसके बाद, पवित्र रिश्ता सीरियल में मुख्य भूमिका निभाने के लिए एकता कपूर ने अंकिता लोखंडे को चुना। 

इसे जरूर पढ़ें- See Pics: इस तरह अपने घर को सजा कर रखती हैं अंकिता लोखंडे 

Recommended Video

सिल्वर स्क्रीन डेब्यू 

अंकिता ने कंगना रनौत अभिनीत फिल्म मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी में ’झलकरीबाई’ के रूप में सिल्वर स्क्रीन पर अपनी शुरुआत की थी। हालांकि इससे पहले वह काफी बार फिल्मों में हाथ आजमा चुकी हैं। उन्होंने सलमान खान अभिनीत फिल्म सुल्तान के लिए एक ऑडिशन दिया था, लेकिन उनका चयन नहीं हुआ। इतना ही नहीं, उन्हें शाहरुख खान अभिनीत फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के लिए भी संपर्क किया गया था। हालांकि, चीजें उनके पक्ष में नहीं रहीं और उनकी जगह दीपिका पादुकोण को ले लिया गया। मणिकर्णिका के बाद अंकिता फिल्म बागी 3 में भी नजर आई थीं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram