बॉलीवुड एक्‍टर्स और एक्‍ट्रेसेस के निजी जीवन और उनकी लाइफस्‍टाइल से जुड़ी बातें जानने का फैंस को हमेशा ही शौक रहता है। खासतौर पर बॉलीवुड स्‍टार्स कैसे रहते हैं और कहां रहते हैं? यह सभी जानना चाहते हैं। वैसे तो कई बॉलीवुड स्‍टार्स लग्‍जीरियस अपार्टमेंट में रहते हैं तो कई स्‍टार्स का महलों जैसा बंगला है।   

बॉलीवुड के आइडियल कपल्‍स की लिस्‍ट में गिने जाने वाले अजय देवगन और काजोल का भी मुंबई के जूहू इलाके में एक खूबसूरत घर है। इस घर में काजोल और अजय देवगन काफी वर्षों से रह रहे हैं।अपने घर का नाम उन्‍होंने 'शिव शक्ति' रखा है। यह घर मुंबई में आने वाले टूरिस्‍ट्स के बीच भी काफी फेमस है क्‍योंकि बाहर से ही यह बहुत खूबसूरत लगता है। 

हालांकि, काजोल और अजय देवगन ने मुंबई के जूहू इलाके में ही एक नया घर खरीद लिया है, जिसकी कीमत लगभग 60 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस घर की तस्‍वीरें अभी काजोल और अजय देवगन ने साझा नहीं की हैं, क्‍योंकि अभी इस बंगले में रिनोवेशन का काम चल रहा है। मगर अपने पुराने घर शिव शक्ति की कई तस्‍वीरें काजोल और अजय इंस्‍टाग्राम पेज पर शेयर करते रहते हैं। 

आपको बता दें कि शिव शक्ति भी अंदर से काफी खूबसूरत और लैविश है। चलिए आज हम आपको इस आलीशान घर की तस्‍वीरें और इससे जुड़ी कुछ रोचक जानकारी देते हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: एशिया के सबसे अमीर आदमी बने मुकेश अंबानी, जानें 5 महंगी चीजों के हैं मालिक

ajay devgan kajol mumbai new home

घर का नाम शिव शक्ति क्‍यों है- 

मंबई शहर का जूहू इलाका बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के घरों के लिए मशहूर है। यहां महानायक अमिताभ बच्‍चन से लेकर खिलाड़ी अक्षय कुमार तक का घर है। काजोल और अजय देवगन का घर भी जूहू की Kapole Co-operative Housing Society में है। अपने आलीशान बंगले का नाम अजय देवगन ने 'शिव शक्ति' रखा है, क्‍योंकि वह भगवान शिव के बहुत बड़े भक्‍त हैं। इतना ही नहीं, अजय ने तो अपने सीने पर भी भगवान शिव का टैटू गुदवा रखा है। 

shivshakti ajay devgan new house

कितना बड़ा है शिव शिक्‍त- 

काजोल और अजय जो तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर शेयर करते हैं, उनके आधार पर देखा जा सकता है कि उनका बंगला अंदर से काफी बड़ा और खूबसूरत है। इस बंगले का मुख्‍य द्वार फस्‍ट फ्लोर पर है। घर की एंट्रेंस पर ही लौबी बनी है, जिसे व्‍हाइट मार्बल से तैयार किया गया है। काजोल-अजय का घर दो मंजिल का है। जहां नीचे के फ्लोर में लिविंग एरिया (लिविंग रूम को डिजाइन करते समय ना करें गलतियां), किचन और डाइनिंग एरिया बना है। वहीं दूसरी मंजिल में बेडरूम्‍स बने हुए हैं। इस घर में एक बड़ा सा गार्डन ऐरिया भी है, जो इस बंगले को और भी खूबसूरत बनाता है। 

इसे जरूर पढ़ें: अमिताभ बच्चन के घर जलसा में फिल्माई गई हैं इतनी फिल्में, जानिए इसके बारे में अन्य फैक्ट्स

ajay devgan house price

शिव शक्ति की कीमत-

अजय-काजोल का बंगला कितने एरिया में बना है, इसकी जानकारी कहीं उपलब्‍ध नहीं है। मगर जूहू को मुंबई के पॉश इलाके में गिना जाता है। यहां पर बंगले, विला, फ्लैट्स आदि सभी कुछ मौजूद हैं। property.trovit.co.in पर इस इलाके में मौजूद प्रॉपर्टीज के रेट देखे जाएं तो पता चलता है कि 2400 sq. feet, 3 बीएचके विला की कीमत 14 करोड़ रुपए से शुरू होती है। वहीं 4000 sq. feet, 4 बीएचके इंडिपेंडेंट हाउस की कीमत जूहू में 27 करोड़ रुपए से शुरू होती है। इस बात से यह अंदाजा लगाना कठिन नहीं है कि अजय-काजोल के बंगले की कीमत भी करोड़ों में होगी। 

ajay devgan new house price

कैसा है अजय-काजोल के घर का इंटीरियर-  ‍ 

अजय-काजोल के घर में फ्लोर से लेकर सीलिंग तक मॉडर्न वुडन पैनल का काम किया गया है। इन पैनल्‍स पर खूबसूरत खिड़कियां हैं, जिन से पूरे घर में जरूरत भर की सन लाइट आती है। काजोल के इंस्‍टाग्राम पेज पर कई तस्‍वीरें मौजूद हैं, जहां वह स्टेयरकेस के पास खड़ी हैं। तस्‍वीर के बैकग्राउंट में बेहद खूबसूतर कांच का झूमर लगा हुआ है। 

kajol house address

घर में लाइटिंग की भी अच्‍छी व्‍यवस्‍था है। अजय-काजोल के घर में येलो डिजाइनर एवं डेकोरेटिव लाइट्स का खूब इस्‍तेमाल किया गया है। इसके साथ ही घर में लेदर का फर्नीचर है, जिसे बहुत ही खूबसूरती के साथ सेट किया गया है। इस घर के कई कॉर्नर्स केवल फैमिली मेमोरीज को क्रिएट करते हैं, क्‍योंकि यहां देवगन परिवार की तस्‍वीरें लगाई गई हैं। 

आप तस्‍वीरों को देख अंदाज लगा सकते हैं कि अजय-काजोल का घर कितना खूबसूरत है। यदि आप इसी तरह दूसरे बॉलीवुड स्‍टार्स के घरों की तस्‍वीर और डीटेल्‍स जानना चाहती हैं तो हर‍जिंदगी से जुड़ी रहें।