घर के लिए फर्नीचर आइटम जरूरी चीजों में से एक होते हैं। सही और परफेक्ट फर्नीचर से न सिर्फ हम अपने घर के लुक को बदल सकते हैं बल्कि सहुलियत को देखते हुए इस्तेमाल भी कर सकते हैं। बता दें कि कोविड-19 की वजह से ज्यादातर लोग अपने घरों में ही समय बिता रहे हैं, ऐसे में घर को सुरक्षित रखना बहुत जरूरी है ताकी आप रिलैक्स भी रह सकें। इन दिनों मार्केट में तरह-तरह के फर्नीचर उपलब्ध है, लेकिन आपके घर के लिए परफेक्ट कौन है यह समझना बहुत जरूरी है। आप चाहें तो बॉलीवुड स्टार्स के घर में मौजूद इन फर्नीचर आइटम्स से टिप्स ले सकती हैं।

रियल लाइफ में आप स्टार्स से काफी प्रभावित होते हैं। उनकी तरह फैशन स्टाइल रखने के अलावा लाइफस्टाइल भी उन्हीं की तरह जीने की कोशिश करते हैं। ऐसे में घर में फर्नीचर कैसा होना चाहिए, इसके लिए भी इन स्टार्स के घरों की तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगा सकती हैं। सोशल मीडिया पर शेयर स्टार्स की इन तस्वीरों को देख आप भी आइडिया ले सकती हैं।

वुडेन बुकशेल्फ

Saif Ali Khan bookshelves

लॉकडाउन के दिनों में ज्यादातर लोग अपने घर में मौजूद लाइब्रेरेरी में ही वक्त बिताना पसंद कर रहे थे। ऐसे में आप चाहें तो अपनी किताबों को सलीके से रखने के लिए बुकशेल्फ बनवा सकती हैं। आप चाहें तो करीना कपूर की तरह वुडेन बुकशेल्फ बनवा सकती है। मॉर्डन समय में यह आपके घर को रिच लुक देगा। बता दें कि करीना कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी होम लाइब्रेरेरी की कई तस्वीरें शेयर की थी, जिसमें वुडेन बुकशेल्फ लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है।

फ्लोरल प्रिंट सोफा

Karisma Kapoor Floral print sofa

सोफा के बिना घर खाली-खाली सा लगता है। ऐसे में आप चाहें तो फ्लोरल प्रिंट सोफा से घर की रौनक बढ़ा सकती हैं। आप करिश्मा कपूर की इस तस्वीर से आइडिया ले सकती हैं। फ्लोरल प्रिंट सोफा में आप अपनी पसंद का कलर को चुन सकती हैं। सर्दियों में डार्क कलर के सोफे अधिक पसंद किए जाते हैं, क्योंकि इससे घर में गर्माहट बनी रहती है और गंदा होने का डर भी कम रहता है।

कॉट बेडिंग

Inaaya's adorable cot

अगर बेबी रूम को मॉर्डन टच देना चाहती हैं तो सोहा अली खान की बेटी इनाया के इस बेड से आइडिया ले सकती हैं। सोहा अली खान ने अपनी बेबी के इस खूबसूरत कॉट बेडिंग की तस्वीर शेयर की है। लाइट पिंक और व्हाइट कलर का ये कॉट बेडिंग देखने में काफी खूबसूरत है। इस डिजाइन में बने बेड्स पर आप अपने बच्चे को लेटा कर बेफिक्र होकर काम कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:गार्डन टूल्स से जंग हटाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीका

क्लासिक कॉर्नर टेबल

Kiara Advani Classic corner table

कॉर्नर टेबल का इस्तेमाल चीजों को सलीके से रखने के अलावा घर को डेकोरेट करने के लिए भी किया जाता है। आप चाहें तो कियारा आडवाणी की इस तस्वीर से आइडिया ले सकती हैं। एक्ट्रेस के घर में यह क्लासिक कॉर्नर टेबल देखने में काफी खूबसूरत लग रहा है। साथ ही रूम को डेकोरेट करने के लिए आर्टिफिशियल फ्लावर पॉट या फिर डेकोरेशन की चीजों को भी एडजस्ट कर सकती हैं।

Recommended Video

वुडेन टेबल और चेयर

Akshay Kumar Table and chair

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का घर बहुत खूबसूरत है। ट्विंकल खन्ना अक्सर अपने घर की तस्वीरों को शेयर करती रहती हैं। सामने आई इस तस्वीर में वुडेन चेयर और टेबल गार्डन एरिया की रौनक को बढ़ा रहा है। बता दें कि शाम के वक्त फैमिली के साथ वक्त बिताना पसंद करती हैं तो इन चेयर और टेबल को अपने घर का हिस्सा जरूर बनाएं।

इसे भी पढ़ें:घर में जरूर लगाएं स्पाइडर प्लांट, जानें इसके फायदे

ड्रैसिंग टेबल

dressing table

घर में एक खूबसूरत ड्रेसिंग टेबल होने की वजह से घर की रौनक बढ़ जाती है। ड्रैसिंग टेबल की डिजाइन के लिए गौरी खान की इस तस्वीर से आइडिया ले सकती हैं। शाहरुख खान की पत्नी गौरी ने इस तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। हालांकि गौरी खान एक इंटीरियर डिजाइनर है, जहां वो अपने घर के हर एक कोने की खूबसूरती का खास ध्यान रखती हैं। उनके घर में ऐसी कई चीजें हैं जो कमरे को अट्रैक्टिव लुक देती है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।