बिग बॉस सीजन 15 की शुरुआत हो चुकी है। इस बार टीवी इंडस्ट्री की कई मशहूर सेलिब्रिटीज ने रियलिटी शो में हिस्सा लिया है। इनमें से एक डोनल बिष्ट भी हैं। डोनल बिष्ट टीवी इंडस्‍ट्री का चर्चित चेहरा हैं, साथ ही सोशल मीडिया में भी डोनल बिष्ट काफी एक्टिव रहती हैं। बिग बॉस हाउस में डोनल की जबरदस्त एंट्री रही। हालांकि, अभी यह तय करना मुश्किल है कि डोनल घर में अपनी जगह कितने दिन तक के लिए सुनिश्चित कर पाएंगी, मगर टीवी इंडस्ट्री में डोनल के बेहतरीन काम को देखते हुए यह कहना मुश्किल नहीं है कि उनका फ्यूचर ब्राइट है। 

चलिए आज हम आपको डोनल बिष्ट के बारे में कुछ रोचक बातें बताते हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 15: जानें कौन हैं प्रतीक सेजपाल जिसने बिग बॉस हाउस में आते ही मचाया हंगामा

who  is  donal  bisht

डोनल बिष्ट की पर्सनल लाइफ

27 अगस्त 1994 में जन्मी डोनल राजस्थान के अलवर जिले (अलवर की इन 5 जगहों पर जरूर घूमने जाएं) से हैं। हालांकि, जन्म के बाद डोनल का बचपन उत्तराखंड में बीता। डोनल को बचपन से ही टीवी की दुनिया बहुत ग्‍लैमरस नजर आती थी। डोनल पढ़ाई-लिखाई में तो अच्छी थी हीं, साथ ही एक्टिंग में शौक होने के कारण वह स्कूल में स्टेज प्ले में भी हिस्सा लेती थीं। 

डोनल बिष्ट के परिवार में उनके पिता जय सिंह बिष्‍ट, मां जसुमति बिष्ट और भाई रंजन बिष्‍ट हैं। डोनल अपने परिवार से बहुत अधिक जुड़ी हुई हैं और उनके साथ अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर डालती रहती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: कौन हैं बिग बॉस 15 कंटेस्टेंट तेजस्वी प्रकाश, पिछले शो में अपने चुलबुले अंदाज के लिए थीं मशहूर

donal  bisht  details

डोनल बिष्ट का करियर 

बचपन से एक्टिंग में शौक होने के कारण डोनल ने यह बहुत पहले ही तय कर लिया था कि वह टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा जरूर बनेंगी। हालांकि, उनकी शुरुआत एक पत्रकार के तौर पर हुई। करियर की शुरुआत में डोनल रिपोर्टिंग करती थीं। डोनल ने डीडी नेशनल के लिए भी काम किया है। 

पत्रकारिता में अच्‍छा काम करने के बाद भी डोनल बिष्‍ट का मन एक्टिंग की ओर ही खिंचता था। इसलिए वर्ष 2014 में उन्होंने टीवी शो 'चित्रहार' में काम शुरू किया। हालांकि, डोनल इस शो में एंकर थीं मगर इसके बाद वर्ष 2015 में डोनल को टीवी शो 'एयरलाइंस' में काम मिला। इसके बाद डोनल ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और 'ट्विस्ट वाला लव' टीवी शो में काम करने के बाद उन्हें एक अलग ही पहचान मिली। इसके बाद डोनल ने वर्ष 2017 में 'कलश' और 2018 में 'एक दीवाना था' जैसे शो में काम किया। वर्ष 2019 में डोनल को 'रूप' और 'दिल तो हैप्‍पी है जी' टीवी सीरियल में देखा गया। 

डोनल बिष्ट ने वेब सीरीज ‘टिया एंड राज’, ‘द सोचो प्रोजेक्ट’, और ‘इन कोल्ड ब्लड’ में भी काम किया है। 

donal  bisht  biography

डोनल की लव लाइफ 

डोनल का नाम मॉडल एवं एक्टर विक्रम सिंह चौहान के साथ काफी समय से जोड़ा जा रहा है, मगर दोनों रिलेशनशिप में हैं या नहीं इस बात की पुष्टि अभी तक किसी ने भी नहीं की है। फिलहाल डोनल अब बिग बॉस हाउस के अंदर हैं और हो सकता है कि उन्हें यहीं अपने लिए कोई साथी मिल जाए।  

 

डोनल बिष्ट से जुड़ी यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।