टीवी का मोस्ट कंट्रोवर्सियल शो बिग बॉस 15 शुरू हो चुका है। शो में इस बार एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट नजर आ रहे हैं। बिग बॉस ओटोटी में नजर आ चुके हैं प्रतीक सेजपाल भी शो में दिखाई दे रहे हैं। शो में आते ही प्रतीक सेजपाल और जय भानुशाली के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिली। घर के अंदर प्रतीक हर दिन कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिससे घरवालों के निशाने पर आ जाते हैं। 

हालांकि, माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में वह शो में स्ट्रांग कंटेस्टेंट के रूप में उभरकर सामने आएंगे। बता दें कि प्रतीक सेजपाल टीवी का जाना माना नाम है। वह कई रियलिटी शो का हिस्सा रह चुके हैं। प्रतीक अपने काम के अलावा लव लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। प्रतीक टीवी एक्ट्रेस और एक्स बिग बॉस कंटेस्टेंट पवित्रा पुनिया को डेट कर चुके हैं। तो चलिए जानते हैं प्रतीक सेजपाल की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें-

प्रतीक सेजपाल की फैमिली बैकग्राउंड

prateek sehajpal age

दिल्ली के रहने वाले प्रतीक सेजपाल का जन्म 12 मई 1993 में हुआ था। उन्होंने शुरुआती पढ़ाई-लिखाई वहीं से पूरी की है। वो एक मिडिल क्लास फैमिली से आते हैं, जहां उनके पिता एक निजी फर्म में कर्मचारी हैं और उनकी मां हाउसवाइफ। वहीं प्रतीक की बहन मेकअप आर्टिस्ट हैं। स्कूलिंग के बाद प्रतीक ने एमिटी से लॉ में ग्रेजुएशन पूरी की, इसके बाद वह अपना पैशन फॉलो करना शुरू कर दिया। दरअसल, प्रतीक को बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक रहा है और वह अपना करियर इसी में बनाना चाहते थे। इसके लिए  उन्होंने एक बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हिस्सा भी लिया था, जहां उन्हें जीत हासिल हुई थी।  प्रतीक शुरुआत से अपनी पर्सनैलिटी को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। बिग बॉस ओटीटी में उन्हें एंग्री यंग मैन का नाम दिया गया था।
 

प्रतीक सेजपाल की लव लाइफ

prateek sehajpal ex

प्रतीक सेजपाल पवित्रा पुनिया को डेट कर चुके हैं। ब्रेकअप के बाद प्रतीक ने पवित्रा पुनिया पर उन्होंने कई आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि रिलेशनशिप में पवित्रा पुनिया काफी पजेसिव हो गई थी और उन्हें बोल्ड सीन करने के लिए मना करती थी। प्रतीक ने बताया कि प्रवित्रा उनके घर आकर तोड़फोड़ भी कर चुकी हैं। उन्होंने आगे बताया कि हम दोनों एग्रेसिव नेचर के हैं और दोनों के बीच खूब लड़ाई होती थी। हमारा रिलेशनशिप काफी टॉक्सिक था। वहीं पवित्रा पुनिया ने भी प्रतीक पर कई आरोप लगाए थे। पवित्रा पुनिया के अलावा प्रतीक सेजपाल का नाम बिग बॉस 15 की कंटेस्टेंट मायशा अय्यर भी जोड़ा रहा रहा है। हालांकि, मायशा ने क्लीयर कर दिया था कि हमारे बीच ऐसा कुछ नहीं है।
 

Recommended Video

मॉडलिंग से शुरू की करियर की शुरुआत

prateek sehajpal ace of space

प्रतीक सेजपाल बॉडी बिल्डिंग करने के बाद मॉडलिंग की तरफ रुख कर लिया था। पहली बार वह रियलिटी शो लव स्कूल 3 में नजर आए थे। इसके बाद वह ऐस ऑफ स्पेस दिखाई दिए, प्रतीक सेजपाल एकता कपूर की वेब सीरीज बेबाक में भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वो बॉक्स क्रिकेट लीग को भी होस्ट कर चुके हैं। बिग बॉस 15 में आने के बाद से ही प्रतीक लगातार चर्चा में बने हुए हैं। उनकी आए दिन किसी ना किसी कंटेस्टेंट लड़ाई होती दिख रही है। फिलहाल शो में वह कैसा करते हैं आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा।

 
उम्मीद है कि प्रतीक सेजपाल से जुड़ी जानकारी आपको पसंद आई होगी। साथ ही, आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी के साथ।