बिग बॉस 15 में जब कंटेस्टेंट्स के नाम सुर्खियों में आए,तब उनमें एक नाम एक्टर-मॉडल सिंबा नागपाल का भी था। सिंबा नागपाल को आपने कलर्स के चर्चित शो 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की  ' में देखा होगा।  वह मॉडलिंग के साथ-साथ 'रोडीज' और 'स्प्लिट्सविला' जैसे रियलिटी शो में हिस्सा ले चुके हैं। अपनी शानदार बॉडी के साथ ही वह अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोर चुके हैं। बिग बॉस में भी उन्हें काफी देखा जा रहा है।

कई सारे टास्क में उनका अच्छा प्रदर्शन भी रहा है और अब दूसरे हफ्ते के वीकेंड के वार में सलमान खान भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। दूसरे हफ्ते में हमने देखा कि सलमान खान ने वीकेंड का वार में एक बार फिर कुछ सदस्यों की क्लास लगाई। वह कुछ सदस्यों के बर्ताव से नाराज दिखे हालांकि इसके बीच उन्होंने एक सदस्य की तारीफ की और वह सिंबा नागपाल थे। सलमान खान ने सिंबा की तारीफ करते हुए कहा कि सिंबा तुम डिगनिटी से चल रहे हो और बहुत सज्जन तरीके से चल रहे हो। सिंबा नागपाल के बारे में और भी रोचक बातें जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

दिल्‍ली के रहने वाले हैं सिंबा नागपाल 

simba nagpal born in delhi

सिंबा नागपाल की उम्र 25 साल है और वह दिल्‍ली में पैदा हुए और अपनी पढ़ाई भी यहीं से पूरी की। पढ़ाई पूरी करने के बाद, सिंबा ने मॉडलिंग में हाथ आजमाया। इसमें जमने के बाद उन्होंने एक्‍ट‍िंग की दुनिया में कदम रखा। 'बिग बॉस 14' की विनर रुबीना दिलैक के साथ टीवी शो 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की' से सिंबा ने अपने करियर की शुरुआत की। उन्हें इसी शो के कारण घर-घर में पहचान मिली है।

आर्किटेक्चर पढ़ चुके हैं सिंबा

simba nagpal biography

सिंबा नागपाल ने सुशांत स्‍कूल ऑफ आर्ट एंड आर्किटेक्चर से पढ़ाई की है। उन्होंने गुरुग्राम के अंसल यूनिवर्सिटी में बैचलर डिग्री के लिए एडमिशन भी लिया था, लेकिन कॉलेज के दिनों में ही वह मॉडलिंग की दुनिया से जुड़ गए और काफी मशहूर फैशन ब्रैंड्स के लिए रैम्‍प वॉक भी कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें : Bigg Boss 15 : अनुषा दांडेकर संग ब्रेकअप से लेकर राज कुंद्रा की जगह ट्रोल होने तक जानें करण कुंद्रा से जुड़ी दिलचस्प बातें

रियलिटी शोज से है गहरा नाता 

simba nagpal in reality shows

सिंबा नागपाल टीवी सीरियल में आने से पहले रियलिटी शोज का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में 'स्प्लिट्सविला 11' से डेब्यू किया था। हालांकि शो से वह जल्दी बाहर हो गए थे, लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा थी। इसके बाद सिंबा ने एमटीवी के ही शो 'रोडीज रियल हीरोज' के लिए 2018 में ऑडिशन दिया। वह सिलेक्‍ट भी हुए, लेकिन इस शो में उनका सफर बहुत लंबा नहीं रहा। इसके एक साल बाद 2019 में सिंबा ने टीवी के सबसे चर्चित सीरियल 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की' में विराट सिंह का किरदार निभाया। इस शो से एक्ट्रेस रुबीना दिलैक भी काफी सुर्खियां बटोर चुकी हैं। 'बिग बॉस 15' में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने फिलहाल टीवी सीरियल को अलविदा कह दिया है।

इसे भी पढ़ें :'उड़ान' से फेमस हुई थीं बिग बॉस 15 कंटेस्टेंट विधि पांडया, कभी शो के डायरेक्टर से जुड़ा था नाम

सिंबा नागपाल की लव लाइफ

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Monal Jagtani (@monal_jagtani)

सिंबा नागपाल प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहते हैं। सिंबा की बॉडी के साथ-साथ उनकी लव लाइफ के बारे में भी लोग बात करते हैं। ऐसा बताया जाता है कि सिंबा मॉडल मोनल जगतानी को डेट कर चुके हैं। सिंबा और मोनल की मुलाकात 'स्प्लिट्सविला' के सेट पर हुई थी। हालांकि इस बारे में सिंबा साफ कह चुके हैं कि वे दोनों अच्छे दोस्त हैं और वे एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। सीरियल 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की' में उनकी जोड़ी एक्ट्रेस जिज्ञासा सिंह के साथ बनी हैं और दोनों की पेयरिंग को लोगों ने काफी पसंद भी किया है। 

Recommended Video

यह तो हैं बिग बॉस 15 के हॉट डूड सिंबा नागपाल, उनके बारे में यह जानकारी आपको कैसी लगी, हमें जरूर बताएं। यह लेख आपको पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और टीवी के चर्चित शो बिग बॉस की ऐसी अन्य अपडेट्स के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: instagram@simbanagpal