टीवी पर बिग बॉस 15 शुरू हो चुका है और शुरू होते ही, कई मजेदार किस्से भी बिग-बॉस के घर में देखने को मिल रहे है। घर के नए सदस्यों में टीवी इंडस्ट्री के कई चर्चित चेहरे शामिल हैं, इन्हीं में एक नाम टीवी के हैंडसम हंक करण कुंद्रा का है। करण कुंद्रा कई टीवी शोज, रियलिटी शोज और एल्बम और फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं।

इसके अलावा वह अपनी लव लाइफ को लेकर भी कुछ समय पहले काफी सुर्खियों में रहे थे। अपनी गर्लफ्रेंड अनुषा डांडेकर के साथ उनका ब्रेकअप काफी चर्चित रहा। इतना ही नहीं, करण को राज कुंद्रा की वजह से ट्रोल भी किया जा चुका है। दरअसल, राज कुंद्रा पॉर्न केस में लोगों को लगा कि करण कुंद्रा का उनसे कोई संबंध है और लोग राज के चक्कर में करण को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे थे।  बिग बॉस हाउस में भी प्रतीक सेजपाल और उनके बीच काफी गर्मागर्मी देखी गई।

करण इतना गुस्सा हुए थे कि उन्होंने बिग बॉस तक को सेट तोड़ने की धमकी दे डाली थी। करण कुंद्रा के बारे में ऐसा और भी बहुत कुछ है, जो हम आपको आज इस आर्टिकल में बताएंगे। चलिए तो फिर जानते हैं, करण कुंद्रा से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में।

जालंधर से हैं करण कुंद्रा

karan kundra biography

करण का जन्म 1 अक्टूबर 1984 को पंजाब के जालंधर शहर में हुआ था। वह अपने घर में तीन बहनों में सबसे छोटे भाई हैं। मेयो कॉलेज, अजमेर राजस्थान में अपनी पढ़ाई पूरी करने और अमेरिका में एमबीए करने के बाद, उन्होंने वर्ष 2008 में बालाजी टेलीफिल्म्स के टीवी शो 'कितनी मोहब्बत है' के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की थी।

इस तरह की करियर की शुरुआत

kritika kamra and karan kundra

साल 2008 में 'कितनी मोहब्बत है' के बाद, उन्होंने 'बेताब दिल की तमन्ना है' में मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने 'आहट', 'कितनी मोहब्बत है -2', 'तेरी मेरी लव स्टोरी', 'गुमराह -एन्ड ऑफ़ इनोसंस (होस्ट)', 'गुमराह- एंड ऑफ़ इनोसेंस-2 (होस्ट), 'वी द सीरियल', जैसे डेली सोप में काम किया। 2012 से 2014 तक उन्होंने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में रणवीर की भूमिका निभाते हुए देखा गया था।

करण ने रियलिटी शोज भी किए हैं । वह 'जरा नचके दिखा', 'लव स्कूल (होस्ट)' और 'रोडीज़ राइजिंग (गैंग लीडर)', जैसे शो का हिस्सा रहे हैं। वहीं अब बिग बॉस 15 का हिस्सा बने हैं।

करण ने कई फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने 'शुद्ध पंजाबी प्रेम', 'हॉरर स्टोरी', 'जट्ट रोमांटिक', 'मेरे यार कमीने', 'कंट्रोल भाजी कंट्रोल', 'मुबारकां', '1921', 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे जैसी फिल्मों में काम किया है। इतना ही नहीं, करण के म्यूजिक एल्बम भी कर चुके हैं।

करण कुंद्रा की लव लाइफ

karan kundra and anusha dandekar

अपने पहले सीरियल में अपनी को-स्टार एक्ट्रेस कृतिका कामरा को करण कुंद्रा डेट कर चुके हैं। दोनों की मुलाकात पहली बार अपने शो 'कितनी मोहब्बत है' की शूटिंग के दौरान हुई थी, जिसमें उन्होंने ऑन और ऑफ स्क्रीन शानदार केमिस्ट्री शेयर की थी। काफी समय तक साथ रहने के बाद हालांकि दोनों का ब्रेकअप हो गया। करण ने कभी इस बारे में बात नहीं की, लेकिन कृतिका ने एक साक्षात्कार में बात की थी और कहा था, 'करण के साथ मेरे अलग होने का कोई निश्चित कारण नहीं है। कोई लड़ाई नहीं थी।

हम दोनों अपने नए शो में बहुत व्यस्त हो गए और उसने हमारे रिश्ते पर भारी असर डाला। दुख की बात है कि हम अपने रिश्ते संभाल नहीं सके। एक इमोशनल अटैचमेंट था, क्योंकि हम 24/7 साथ थे, लेकिन उन्होंने मुझे कभी प्रपोज नहीं किया और मुझे खुशी है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया।'

इसके बाद में, उन्होंने मॉडल-वीजे अनुषा दांडेकर को डेट किया। दोनों एक मजबूत जोड़ी के रूप में जाने जाते थे, मगर कुछ समय बाद उनके ब्रेकअप की खबरें आने लगीं। अनुषा ने भी इस बात की पुष्टि की थी, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने ब्रेकअप के बारे में बताया था। अनुषा ने करण पर आरोप भी लगाए थे और हाल में इंस्टाग्राम पर उन्होंने करण को उनके ब्रेकअप के लिए दोषी ठहराया था और लिखा, 'हम इससे ज्यादा डिजर्व करते हैं ... ईमानदारी, प्यार और खुशी ... और यहां खुद से प्यार करने की बात है ... इसलिए मैंने खुद को चुना, बस।'

इसे भी पढ़ें :Bigg Boss 15: जानें कौन हैं प्रतीक सेजपाल जिसने बिग बॉस हाउस में आते ही मचाया हंगामा

करण कुंद्रा और कॉन्ट्रोवर्सी

karan kundra controversy

करण कुंद्रा का नाता कॉन्ट्रोवर्सी से भी रहा। टीवी शो 'ये कहां आ गए हम' के दौरान करण कुंद्रा उस शो में टीवी एक्ट्रेस सानवी तलवार के साथ काम कर रहे थे। एक सीन की शूटिंग के दौरान करण कुंद्रा को सानवी तलवार को किस करना था। जवाब में सानवी को उन्हें थप्पड़ मारना पड़ा। बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान सानवी ने करण कुंद्रा को और जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इससे करण कुंद्रा नाराज हो गए। सीन की शूटिंग खत्म होने के बाद करण कुंद्रा सानवी के पास गए और न सिर्फ उन्हें जोरदार थप्पड़ मारा बल्कि गाली भी दी।

दूसरा थप्पड़ कांड रियलिटी शो 'रोडीज' के एक सीजन के दौरान हुआ। ये बात 2017 की है. उस वक्त 'रोडीज राइजिंग' के ऑडिशन के दौरान करण कुंद्रा ने एक कंटेस्टेंट को थप्पड़ जड़ दिया था। जब ऑडिशन के दौरान एक कंटेस्टेंट ने बताया कि उसने अपनी बहन की हत्या सिर्फ इसलिए की थी क्योंकि उसने घरवालों की मर्जी के खिलाफ अपने ही दोस्त से शादी की थी। यह सुनकर करण कुंद्रा ने आपा खो दिया और कंटेस्टेंट को जोरदार थप्पड़ मार दिया।

इसे भी पढ़ें :बिग बॉस की ये 5 फीमेल विनर्स की ऐसी हो गई है लाइफ

Recommended Video

वहीं, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के पोर्न केस में लोगों ने करण कुंद्रा को गाली देनी शुरू कर दी थी। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में करण ने बताया था कि कैसे लोग उन्हें राज समझ बैठे और कुछ को लगा कि वह राज से कनेक्टेड हैं। लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें टैग करना शुरू कर दिया था और गालियां देना शुरू कर दिया था। इस बीच उनके फैंस ने ऐसे लोगों को करेक्ट किया कि करण और राज एक नहीं हैं।

बिग बॉस के नए मास्टर माइंड?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Karan Kundrra (@kkundrra)

करण कुंद्रा जिस तरह से खेल रहे हैं, वो भी लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। करण कुंद्रा को अब विकास गुप्ता के बाद नया मास्टर माइंड तक बताया जा रहा है। आपको बता दें कि बिग बॉस ओटीटी के रनरअप रहे निशांत भट्ट, प्रतीक सेजपाल और शमिता शेट्टी को घर में विशेष अधिकार प्राप्त हैं। ऐसे में करण कुंद्रा एक एपिसोड में ऐसी चाल चलते हैं कि तीनों के बीच झगड़े शुरू हो जाते हैं और शमिता खुद ही करण को मैप का एक हिस्सा दे देती हैं। इस तरह से करण इन तीनों की यूनिटी अपनी सूझबूझ से तोड़ देते हैं। इतना ही नहीं, वह स्टैंड लेते भी दिखाई दे रहे हैं और लोग उनकी बातों पर भरोसा कर काम भी करते हैं। उनके बेहतरीन गेम को देखकर ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें मास्टर माइंड बता रहे हैं।

बिग बॉस 15 में आपका फेवरेट सदस्य कौन है, हमें फेसबुक पर कमेंट कर जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। बिग बॉस से जुड़ी और भी अपडेट्स पाने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।

Image Credit: instagram@karankundra & leading media websites