• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

करोड़ों की लागत में बने थे बॉलीवुड के ये सॉन्गस, आपने कौन सा है सुना?

ऐसे कई पॉपुलर बॉलीवुड सॉन्गस हैं, जिन्हें बनाने में करोड़ों का खर्च आया था। जानिए इनके बारे में।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -10 Feb 2022, 12:48 ISTUpdated -12 Feb 2022, 14:32 IST
Next
Article
know about some most expensive bollywood songs

भारतीय सिनेमा और संगीत का एक अटूट और अनोखा संबंध है। शायद ही कोई ऐसी मूवी हो, जिसमें संगीत को शामिल ना किया गया हो। कभी-कभी गानों को कहानी के लय के अनुसार तैयार किया जाता है, तो कभी यह दर्शकों को एंटरटेन करने का एक माध्यम होते हैं। इतना ही नहीं, पिछले कुछ सालों में तो आइटम सॉन्ग का भी चलन काफी बढ़ा है। ऐसे कई सॉन्गस हैं, जिन्होंने एक नया ही रिकॉर्ड कायम किया है।

कभी-कभी तो फिल्म फ्लॉप हो जाती है, लेकिन उसके गाने सुपरहिट हो जाते हैं। लोग इन्हीं गानों को बार-बार सुनना पसंद करते हैं। शायद यही कारण है कि आज के समय में फिल्म मेकर अपनी फिल्म की कहानी और कास्टिंग के साथ-साथ फिल्म के गानों को भी उतनी ही गंभीरता से लेते हैं और इन्हें एक रॉयल लुक देने के लिए अच्छे-खासे पैसे खर्च करने से भी पीछे नहीं हटते हैं। इसी का नतीजा है कि बॉलीवुड फिल्मों का बजट लगातार बढ़ रहा है। आपको यह जानकर हैरानी हो, लेकिन ऐसे कई सॉन्गस हैं, जिनका बजट लाखों में नहीं, बल्कि करोड़ों तक गया है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सॉन्गस के बरे में बताते हैं, जिन्हें बनाने में मेकर्स का अच्छा-खासा बैंक-बैलेंस खर्च हो गया था-

पार्टी ऑल नाइट- बॉस

bollywood song

अक्षय कुमार की इस मूवी को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था। लेकिन मूवी का सॉन्ग पार्टी ऑल नाइट उस समय का फेवरेट डीजे सॉन्ग था। इस डांस नंबर में सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय कुमार दोनों नजर आए थे। कथित तौर पर इस सॉन्ग को 6 करोड़ रुपये के बजट पर शूट किया गया था। मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह ने इस सॉन्ग को अपनी आवाज दी थी। इसमें बैकग्राउंड डांसर के रूप में करीब 600 विदेशी मॉडल भी शामिल थे।

ऊ अंतावा - पुष्पा

अल्लू अर्जुन की मूवी पुष्पा ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। इस फिल्म का सॉन्ग ऊ अंतावा इन दिनों ट्रेंडिएस्ट सॉन्गस की लिस्ट में शामिल है। अल्लू अर्जुन और सामंथा रूथ प्रभु पर फिल्माया गया यह सॉन्ग इस समय काफी पसंद किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु ने गाने के लिए मोटी 5 करोड़ रुपये की डिमांड की थी।

छम्मक छल्लो - रा-वन

costly songs

छम्मक छल्लो, जिस पर शाहरुख खान और करीना कपूर ने डांस किया था, काफी पसंद किया गया था। रा-वन का यह सॉन्ग छम्मक छल्लो रिलीज होते ही पॉपुलर हो गया था। रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिकन म्यूजिशियन ने रा वन के लिए इंडियन आर्टिस्ट से कोलेबोरेशन के लिए 2.5 करोड़ रुपये चार्ज किए थे।

इसे भी पढ़ें : साउथ इंडिया की ये बेस्ट रोमांटिक फिल्में जो एक्टिंग और कहानी के मामले में है बेहतरीन

किलिमंजारो - रोबोट

ऐश्वर्या राय बच्चन और रजनीकांत अभिनीत रोबोट का सॉन्ग किलिमंजारो गाने की गिनती भी महंगे सॉन्ग में होती है। इसे पेरू के माचू पिचू में शूट किया गया था। फिल्म के इस सॉन्ग का बैकग्राउंड यकीनन बेहद आकर्षक है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस गाने को शूट करने में करीबन 4 करोड़ रुपये खर्च हुए।

Recommended Video

मलंग - धूम 3

costly song bollywood

धूम 3 मूवी का सॉन्ग मलंग भी हाई बजट के साथ शूट किया गया था। एक अनुमान के अनुसार, इस सॉन्ग का बजट 5 करोड़ रुपये से अधिक था, जिससे यह बॉलीवुड के सबसे महंगे सॉन्गस की लिस्ट में शामिल हो गया। इस गाने में आमिर खान और कैटरीना कैफ के अलावा 200 से अधिक पेशेवर जिमनास्ट शामिल थे, जिन्होंने डांस फ्लोर पर धूम मचा दी थी।

इसे भी पढ़ें : बॉलीवुड की इन फिल्मों से मिलते हैं यह अमेजिंग Relationship Lessons

राम चाहे लीला - राम-लीला

संजय लीला भंसाली की मूवी राम लीला बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी। साथ ही इस फिल्म का गाना राम चाहे लीला भी उस समय काफी फेमस हुआ था। इस आइटम नंबर में प्रियंका चोपड़ा ने अपने डांस के साथ हर किसी को हैरान कर दिया था। कहा जाता है कि इस गाने में प्रियंका चोपड़ा की मौजूदगी के लिए फिल्म के निर्माताओं को 6 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े थे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- hungama, dailymotion, newsncr , rediff 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।