क्या आप सिर्फ बॉलीवुड रोमांटिक फिल्मों के ही दीवाने हैं, अगर नहीं? तो फिर आपको एक बार साउथ-इंडियन रोमांटिक फिल्मों को भी देखना चाहिए। ऐसी कई साउथ इंडियन फ़िल्में हैं जो रोमांटिक, एक्शन और एक्टिंग के मामले बॉलीवुड फिल्मों से भी आगे हैं। आज भी कई साउथ-इंडियन रोमांटिक फिल्में हिंदी वर्जन में बॉलीवुड द्वारा निर्मित आप देख सकते हैं। आज उन साउथ इंडियन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन फिल्मों की रोमांटिक कहानियां पहले ही लोगों के दिल में खास जगह बनाई हुई हैं। आपको ये भी बता दें कि जब ये फिल्में रिलीज हुई थी तो बॉक्स-ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई थी। इन फिल्मों की रोमांटिक पल आज भी लोगों के बीच बेहद ही फेमस है। यकीनन इन रोमांटिक फिल्मों को एक बार देखने के बाद आप हर बार देखना पसंद करेंगे, तो आइए इन फिल्मों के बारे में जानते हैं।

डिअर कामरेड फिल्म

best south indian romantic movies dear comrade inside

विजय देवरकोंडा एक बेहतरीन एक्टर माने जाते हैं, उन्होंने ना सिर्फ तेलगू बल्कि कई अन्य भाषाओं में भी काम किया है। साल 2019 में रिलीज हुई डिअर कामरेड फिल्म साउथ इंडियन की सबसे रोमांटिक फिल्मों में से एक है। विजय देवरकोंडा यानि बॉबी और उनके साथ अभिनेत्री रश्मिका मांडणा यानि लिली के प्यार की कहानी आज भी लाखों लोगों को याद है। फ्लैशबैक मोड से शुरू इस फिल्म की रोमांटिक कहानी बॉबी और लिली की प्रेम कहानी एक्शन-ड्रामा फ्लेवर के साथ भरपूर है। एक तरह से सबसे लोकप्रिय और रोमांटिक दक्षिण भारतीय फिल्मों में से एक है।

इसे भी पढ़ें: एक नहीं पांच घरों के मालिक हैं अक्षय कुमार, देश के साथ-साथ विदेशों में भी बसाया है अपना आशियाना

तोली प्रेमा फिल्म 

best south indian romantic movies tholi prema inside

अगर आप दक्षिण भारत के कुछ अलग-अलग रोमांटिक फिल्मों की कहानी देखना पसंद करते हैं, तो आपको एक बार तेलगू फिल्म तोली प्रेमा ज़रूर देखना चाहिए। आपकी जानकरी के लिए बता दें कि तोली प्रेमा का मतबल 'प्यार' होता है, जो इस फिल्म में बेहद ही खूबसूरत अंदाज में प्रस्तुत किया गया है। इस फिल्म की कहानी वरुण तेज (आदित्य) और राशी खन्ना (बरसा) के बीच की है। वरुण तेज अपनी प्रेमिका की तलाश में रहता है और फिल्म में ऐसे कई मोड़ आते हैं, जिस समय लगता है कि ये दृश्य वास्तविक जिंदगी से जुड़ी हुई है। इस में कैसे एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, उसे बेहद ही रोमांटिक अंदाज में प्रस्तुत किया गया है। (इन्होने साउथ की फिल्मों से की थी अपने करियर की शुरूआत

Recommended Video

गीता गोविंदम

best south indian romantic movies geeta inside

अगर आप विजय देवरकोंडा और अभिनेत्री रश्मिका मांडणा के फैंस है, तो फिर फिल्म डिअर कामरेड के बाद गीता गोविंदम आपको ज़रूर देखना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें किये फिल्म विजय देवरकोंडा की सर्वश्रेष्ठ रोमांटिक दक्षिण फिल्मों में से एक है। फिल्म विजय देवरकोंडा से शुरू होती है और उसे एक खूबसूरत लड़की में मोहब्बत हो जाती है जिसका नाम गीता है। इस फिल्म में विजय किस तरह अपने प्यार का इज़हार करता है, वो इस फिल्म में बेहद ही रोचक और रोमांटिक अंदाज में पस्तुत किया गया है।   

इसे भी पढ़ें: 'टप्पू' के साथ अफेयर की खबरों पर बोलीं मुनमुन दत्ता, कहा- 'भारत की बेटी कहने पर आ रही शर्म'

सुपर खिलाड़ी 3 फिल्म 

best south indian romantic movies super khiladi inside

हलांकि, सुपर खिलाड़ी 2 भी रोमांटिक फिल्म है लेकिन, सुपर खिलाड़ी 3 से कम। साल 2016 में आई इस फिल्म में राम पोथिनेनी के साथ कीर्ति सुरेश की प्रेम कहानी लोगों को बेहद ही पसंद आई थी। एक्शन से भरपूर ये फिल्म रोमांटिक फिल्मों के लिस्ट में भी टॉप में शामिल है। हरी और शैलू की प्रेम कहानी यक़ीनन आपको दीवाना बना देगी। ये सबसे लोकप्रिय दक्षिण भारतीय रोमांटिक और कॉमेडी फिल्मों में से भी एक है। फिल्म की शुरुआत हरी से होती है, जो अपनी प्रेमिका के बारे में समुद्र किनारे बैठकर सोचता है और फिर फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है। (ये एक्‍ट्रेस साउथ की फिल्‍मों में भी कर चुकी हैं काम)

यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@telugu360.com,filmydate.com)