साल 2021 ने हमें काफी कुछ सिखा दिया और इस साल जिस तरह से लोगों का जीवन वापस ट्रैक पर चलने लगा है और सिनेमा हॉल वापस खुले और फिल्मों की रौनक भी लौट आई। 2021 में कई फिल्में थिएटर्स में रिलीज हुईं और उन्हें देखने लोगों की भीड़ भी गई। हम पहले ही आपको ये बता चुके हैं कि इस साल सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में कौन सी रही हैं। अब हम आपको बताते हैं कि इस साल रिलीज होने वाली फिल्मों में सबसे हिट कौन सी फिल्में रहीं। 

1. सूर्यवंशी

IMDB रेटिंग- 6.4

बजट- 165 करोड़

'सूर्यवंशी' इस साल की सबसे बड़ी फिल्म कही जाए तो गलत नहीं होगा। अभी तक ये 189 करोड़ की कमाई कर चुकी है और अभी भी इसे लेकर काफी रिव्यूज आ रहे हैं। वैसे कहानी को लेकर खराब रिव्यू भी आए हैं, लेकिन बड़ी स्टार कास्ट अजय देवगन का सिंघम वाला रोल और अक्षय और कैटरीना का 'टिप टिप बरसा पानी' सब कुछ ऑडियंस को थिएटर्स में खींचने के लिए काफी था। 

इसे जरूर पढ़ें- Year Ender: साल 2021 में ये रही हैं सबसे फ्लॉप फिल्में 

2.  अन्नाथे (तमिल)

IMDB रेटिंग- 4.5

बजट- 160 करोड़ 

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म भला फ्लॉप की कैटेगरी में कैसे हो सकती है। बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के मुताबिक ये अभी तक 200 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है और इस फिल्म को अब ओटीटी में भी रिलीज किया जा चुका है। रजनीकांत और प्रकाश राज इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं और खराब रेटिंग के बावजूद ये फिल्म हिट कैटेगरी में आ गई है।  

annathe movie

3. मास्टर

IMDB रेटिंग- 4.5

बजट- 135 करोड़ 

एक और दक्षिण भारतीय फिल्म मास्टर इस साल हिट रही है। इस फिल्म को 4 हिंदुस्तानी भाषाओं में ट्रांसलेट भी किया गया है। इस फिल्म में जोसफ विजय चंद्रा, माल्विका मोहनन, विजय सेथुपथी मुख्य किरदार में दिखेंगे।  

master movie

4. बेल बॉटम

IMDB रेटिंग- 6.3

बजट- 60 करोड़ 

'बेल बॉटम' उन फिल्मों में से एक है जिसे ना तो हिट की कैटेगरी में रखा जा सकता है और ना ही फ्लॉप की। इसने अपने खर्च को तो निकाल लिया, लेकिन कोविड रिस्ट्रिक्शन्स के कारण इसे ओटीटी पर ज्यादा देखा गया। 

bell bottom movei 

इसे जरूर पढ़ें- Year Beginner 2022: बॉलीवुड की इन फिल्मों का रहेगा बेसब्री से इंतज़ार 

5. अंतिम

IMDB रेटिंग- 8.1

बजट- 45 करोड़ 

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म अंतिम ने एक ही हफ्ते के अंदर 21 करोड़ का कारोबार कर लिया है और अभी भी इसे देखने वालों की भीड़ कम नहीं हुई है।  

  

उम्मीद की जा रही है कि ओटीटी पर आने से पहले ही ये फिल्म हिट हो जाएगी और सलमान खान के फैन्स भाई को इस बार निराश नहीं करेंगे। इस फिल्म में आयुष शर्मा भी हैं जो मुख्य किरदार में हैं, लेकिन शुरुआती रिव्यू के मुताबिक उनकी एक्टिंग कुछ ज्यादा खास नहीं लग रही है।  

Recommended Video

नोट: इस स्टोरी में फिल्मों की रेटिंग IMDB, कलेक्शन की जानकारी bollymoviereviewz.com से ली गई है। 

 

इस लिस्ट में दिसंबर 2020 आते-आते शायद एक दो फिल्में और जुड़ जाएं जिन्हें ऑडियंस पसंद करे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।