• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

घर के दरवाजे को सजाने के लिए इन आईडियाज का लें सहारा

अगर आप अपने घर की एंट्रेंस को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो मुख्य दरवाजे को  इन आईडियाज की मदद से सजा सकती हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -15 Jun 2020, 12:35 ISTUpdated -20 Jun 2020, 15:03 IST
Next
Article
front door decor ideas

कहते हैं कि फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन। इसलिए अगर पहली झलक में आपकी इमेज किसी के प्रति अच्छी बनती है तो आप उस पर जल्द भरोसा कर लेती हैं। कुछ ऐसा ही घर के साथ भी होता है। अगर घर की एंट्रेंस को खूबसूरती से सजाया जाए तो आने वाला मेहमान ना सिर्फ घर के बारे में बल्कि उसमें रहने वाले लोगों के प्रति भी सकारात्मक विचार रखते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि आप अपने घर को सजाने के साथ-साथ उसकी एंट्रेंस पर भी उतना ही ध्यान दें। हालांकि कई लोगों का यह कहना होता है कि उनके घर की एंट्रेंस में इतना स्पेस नहीं है कि वे उसे अच्छी तरह सजा सकें। ऐसे में आप अपने घर के मुख्य दरवाजे को सजाकर उसे खूबसूरत बना सकती हैं। घर के मुख्य दरवाजे को सजाना इतना भी मुश्किल नहीं है। आज हम आपको फ्रंट डोर को डेकोरेट करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो आपको भी बेहद पसंद आएंगे।

लेटर मोनोग्राम

front door decor inside

जब फ्रंट डोर को डेकोरेट करने की बात आती है तो लेटर मोनोग्राम का सहारा लेना एक अच्छा आईडिया हो सकता है। यह आपके घर के मुख्य दरवाजे का लुक पूरी तरह बदल देता है। आपको बाजार में आसानी से ओवरसाइज्ड लेटर मिल जाएंगे या फिर आप खुद घर पर भी मोनोग्राम बना सकती हैं। इसे और भी खूबसूरत बनाने के लिए आप इसमें डिफरेंट फ्रैबिक, सीशेल या फिर फूलों आदि का सहारा ले सकती हैं। यह आपके घर के मुख्य दरवाजे में एक फ्रेशनेस एड करेगा।

इसे भी पढ़ें: कम बजट में घर सजाना चाहती हैं तो ये 4 आइडियाज हैं सिर्फ आपके लिए

फूलों की लें मदद

front door decor inside

जब भी घर को सजाने की बात होती है तो उसमें फूलों को जरूर शामिल किया जाता है। ऐसे में आप मुख्य दरवाजे को सजाने के लिए भी इसकी मदद ले सकती हैं। इसके लिए आप एक छोटे हैंगिंग पॉट में फूल रखकर वहां टांग सकती हैं या फिर एक सिंपल पिक्चर फ्रेम को हैंग करें और उसमें साइड्स में फूलों को सजाएं। यह भी देखने में काफी अच्छा लगेगा। अगर आप अपने घर के फ्रंट डोर को एक यूनिक लुक देना चाहती हैं तो कोशिश करें कि आप फूलों को टांगने के लिए डिफरेंट स्टाइल पॉट का यूज करें।

Recommended Video

टांगे माला

front door decor inside

यह मुख्य दरवाजे को सजाने का एक बेहद पुराना तरीका है, लेकिन कभी भी चलन से बाहर नहीं होता। आप फूलों से लेकर डिफरेंट फैब्रिक व कलर की wreath बनाकर उसे मुख्य दरवाजे पर टांगें। यह आपके मुख्य दरवाजे को एक बेहद डिफरेंट लुक देगा। आप कई डिजाइन्स में माला बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: छोटा ही सही, लेकिन खूबसूरत हो आपका आशियाना


लाइटिंग की लें मदद

front door decor inside

अगर आप घर में मुख्य दरवाजे को सजाना तो चाहती हैं, लेकिन उसके उपर कुछ हैंग नहीं करना चाहतीं तो ऐसे में आप लाइटिंग की मदद ले सकती हैं। इसके लिए आप फ्रंट डोर के साइड्स में छोटे-छोटे लैम्प लगा सकती हैं। यह देखने में बेहद ही क्लासी लगेगा। (इसे भी पढ़ें:  घर का माहौल हमेशा रहेगा पॉजिटिव,सजाएं लिविंग रूम)

इस लेख को पढ़ने के बाद आप भी अपने घर के मुख्य दरवाजे को कई बेहतरीन तरीकों से डेकोरेट कर पाएंगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के होम डेकोर संबंधित अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@i.pinimg.com,decoratedlife.com) 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।