• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बर्थडे गर्ल उर्वशी रौतेला से जुड़े ये फैक्ट्स उनके हर फैन को पता होने चाहिए

अगर आप उर्वशी रौतेला को पसंद करती हैं तो आपको उनसे जुड़े कुछ अमेजिंग फैक्ट्स के बारे में भी जानना चाहिए। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -24 Feb 2022, 11:52 ISTUpdated -24 Feb 2022, 15:30 IST
Next
Article
know about some amazing facts related to urvashi rautela

हाल ही में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बतौर जज की भूमिका निभा चुकी उर्वशी रौतेला ने अपनी एक्टिंग स्किल्स के जरिए एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। सिंह साब द ग्रेट से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली उर्वशी रौतेला आज अपना 28 वां बर्थ डे मना रही हैं। बेहद कम उम्र में उर्वशी ने कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की है। 

उर्वशी की गिनती बॉलीवुड की सबसे ब्यूटीफुल में से एक में होती है। वह जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही स्मार्ट भी है और इसलिए उन्होंने पूरे विश्व में भारत का नाम ऊंचा किया। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में जज की कुर्सी पर बैठने के बाद पूरी दुनिया में उनकी फैन फॉलोइंग में इजाफा हुआ है। अब लोग उर्वशी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। अगर आप भी उर्वशी रौतेला को पसंद करते हैं और उनके जीवन से जुड़ी कुछ अमेजिंग बातों के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को पढ़ सकते हैं-

ट्रेन्ड डासंर हैं उर्वशी

Urvashi Rautela

उर्वशी को अक्सर आपने फिल्मों में कई डांस मूव्स करते हुए देखा होगा। दरअसल, एक्टिंग के साथ-साथ डांसिंग भी भारतीय फिल्मों का एक अहम् हिस्सा है। लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि उर्वशी रौतेला एक ट्रेन्ड डासंर हैं। वह एक बेहद ही वर्सेटाइल डासंर है। उर्वशी ने एक या दो नहीं, बल्कि डांस फार्म में ट्रेनिंग ली है। वह भरतनाट्यम, कथक, जैज़, हिप-हॉप और बेली डांस में माहिर हैं।

बिजनेस बैकग्राउंड से है उर्वशी रौतेला

Urvashi Rautela life

उर्वशी को लोग आज एक बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में जानते हैं। लेकिन वास्तव में उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है। बल्कि वह एक बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। उर्वशी के पिता मानव सिंह बिजनेसमैन हैं। वहीं, उनकी मां मीरा भी एक सफल उद्यमी हैं। उनका एक लक्ज़री ब्यूटी सैलून है। लेकिन उर्वशी ने बिजनेस की जगह फिल्मों को अपने करियर के रूप में चुना।

नेशनल लेवल बास्केटबॉल प्लेयर रह चुकी हैं उर्वशी

life Urvashi Rautela

उर्वशी रौतेला को सिर्फ एक्टिंग करने का ही शौक नहीं है, बल्कि खेलों के प्रति भी उनका रूझान रहा है। खासतौर से, बास्केटबॉल से उन्हें एक अलग ही प्यार है। दरअसल, उर्वशी अपनी रियल लाइफ में नेशनल लेवल बास्केटबॉल प्लेयर रह चुकी हैं। उन्होंने बास्केटबॉल में उत्तराखंड का कई प्लेटफॉर्म में प्रतिनिधित्व किया है।

इसे जरूर पढ़ें- फिल्मों में ही नहीं पर्दे के पीछे भी था श्रीदेवी का जलवा, देखें फिल्मी सेट से उनकी यादगार तस्वीरें

Recommended Video

 

ब्यूटी टाइटल क्वीन हैं उर्वशी रौतेला 

Urvashi Rautela life facts

उर्वशी की खूबसूरती के लोग कायल है और इसी खूबसूरती के कारण उर्वशी ने कई ब्यूटी टाइटल अपने नाम किए। 17 साल की उम्र में, उर्वशी ने 2011 में इंडियन प्रिंसेस, मिस टूरिज्म वर्ल्ड और मिस एशियन सुपर मॉडल का खिताब जीता। इतना ही नहीं, उसी साल वह चीन में आयोजित मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ द ईयर का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। वह पहली ऐसी महिला हैं जिन्होंने 2012 और 2015 में दो बार आई एम शी- मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज जीता। सबसे पहले, जब साल 2012 में उन्होंने यह ताज जीता तो वह अंडरएज थी। जिस पर विवाद होने के बाद उन्हें अपना ताज छोड़ना पड़ा। बाद में, वह 2015 में फिर से प्रतियोगिता में शामिल हुईं और इस खिताब को जीता। इस तरह वह यह खिताब दो बार अपने नाम कर चुकी हैं। इसके अलावा, वर्ष 2018 में, उन्हें अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की सरकार और पर्यटन द्वारा यूनिवर्स में ’यंगेस्ट मोस्ट ब्यूटीफुल वुमेन’ के रूप में सम्मानित किया गया था। 

इसे जरूर पढ़ें- फिट रहने के लिए जिम नहीं बहुत कुछ करती हैं उर्वशी, ये है उनकी फिटनेस का राज

टीनेज में ही साबित कर दी अपनी योग्यता

life fact Urvashi Rautela

यूं तो उर्वशी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत साल 2013 से की थी। लेकिन इससे पहले महज 15 साल की छोटी सी उम्र में ही उर्वशी ने रैंप वॉक करके अपनी योग्यता साबित की। उन्हें टीनेज में विल्स लाइफस्टाइल इंडिया वीक में रैंप वॉक किया। इतना ही नहीं, वह टीनेज मॉडल के रूप में लैक्मे फैशन वीक, अमेज़ॅन फैशन वीक, दुबई एफडब्ल्यू आदि के लिए भी रैंप वॉक किया।(मेकअप और फिटनेस के लिए उर्वशी अपनाती हैं ये टिप्स)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- instagram

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।