• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Net Worth: करीना कपूर खान या मीरा कपूर जानें किसके पास है कितना पैसा?

एक शाहिद का अतीत है तो एक उनका आज और आने वाला कल, दोनों ही अपनी खूबसूरती की वजह से जानी जाती हैं। मगर दोनों में से किसके पास ज्यादा पैसा है, आइए जानें।
author-profile
Published -29 Mar 2022, 14:49 ISTUpdated -29 Mar 2022, 15:34 IST
Next
Article
mira kapoor kareena kapoor who is rich

शाहिद कपूर और करीना कपूर एक समय में बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ियों में शुमार थे। दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने खूब सराहा। शाहिद और करीना ने एक-दूसरे के लिए अपना प्यार हमेशा सरेआम जाहिर किया, मगर कुछ ही समय बाद बेबो ने सैफ अली खान के लिए शाहिद का दिल तोड़ दिया। सैफ और करीना ने एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2012 में शादी कर ली, लेकिन शाहिद का दिल इंडस्ट्री की अदाकाराएं तोड़ती रहीं।

करीना कपूर के बाद, प्रियंका चोपड़ा और विद्या बालन के साथ भी शाहिद का नाम जुड़ा। हालांकि जब बात कहीं नहीं बनी तो शाहिद ने अरेंज मैरिज को मौका दिया और उन्हें जीवनसाथी के रूप में मिली दिल्ली की मीरा राजपूत। शाहिद और मीरा को देखकर यह माना जा सकता है कि 'मैरिजेस आर मेड इन हैवन'...

खैर, आज शाहिद-मीरा और सैफ अली खान-करीना कपूर खान दोनों अपनी जिंदगियों में दो-दो बच्चों के साथ बहुत खुश हैं। शाहिद की एक्स और प्रेजेंट दोनों बेहद खूबसूरत हैं। करीना कपूर खान जहां इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हैं, वहीं मीरा पर्दे पर न होते हुए भी इंडस्ट्री में छाई रहती हैं। दोनों की अपनी अलग पहचान है।

करीना पटौदी खानदान की बहू हैं, तो मीरा भी पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक की बहू हैं। दोनों का अपना अलग अंदाज और वर्थ है, लेकिन उनकी नेट वर्थ कितनी है, आइए इस आर्टिकल में जानें।

इसे भी पढ़ें : जया बच्‍चन और रेखा में से कौन है ज्‍यादा अमीर, जानें Net Worth

क्या है करीना कपूर खान की नेट वर्थ?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना कपूर खान इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। जूम एंटरटेनमेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 तक उनकी नेट वर्थ लगभग 440 करोड़ रुपये थी, जिसमें उनके मूवी प्रोजेक्ट, ब्रांड एंडोर्समेंट, फोटोशूट और अन्य कोलाब शामिल हैं। एक अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करीना एक फिल्म के लिए 8-10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

पिछले साल उन्होंने सीता के रोल के लिए 12 करोड़ रुपये की मांग की थी, जो काफी सुर्खियों में रहा था। सैफ अली को छोड़ दिया जाए तो वह अकेली करोड़ों संपत्ति की मालकिन हैं। महंगी गाड़ियों से लेकर बंगले तक उनके बड़े महंगे शौक हैं।

स्विट्जरलैंड में है शानदार बंगला

करीना और सैफ मुंबई स्थित आलीशान बंगले में रहते हैं और उनका एक अन्य घर बांद्रा के पास फॉर्च्यून हाइट्स में है। यह सबसे महंगी प्रॉपर्टीज में से एक है। इतना ही नहीं, करीना के पास स्विट्जरलैंड के GSTAAD में एक शानदार घर है।

kareena kapoor and saif ali khan

ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है मोटी कमाई

करीना कपूर खान हेड एंड शोल्डर, कोलगेट, प्रेगा न्यूज, मैग्नम आइसक्रीम, सोनी, विवेल और बोरो प्लस जैसे कई ब्रांड्स के साथ जुड़ी हैं। लेक्मे के साथ मिलकर उन्होंने एक अपनी प्रीमियम मेकअप प्रोडक्ट्स की रेंज तैयार की है, जिसे 'करीना कपूर खान बाय लैक्मे एब्सोल्यूट' कहा जाता है। उन्होंने हाल ही में स्पोर्ट्स वियर ब्रांड प्यूमा के साथ भी हाथ मिलाया है और वह यूनिसेफ की एंबेसडर भी हैं।

कारों का शानदार संग्रह

करीना कपूर खान के पास कारों का काफी महंगा संग्रह है जिसमें मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास, ऑडी क्यू 7, लेक्सस एलएक्स 470, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास और रेंज रोवर स्पोर्ट शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें : अभिषेक-ऐश्वर्या से काफी ज्यादा है अमिताभ-जया का Net Worth, लगभग 62 करोड़ के हैं जेवर

क्या है मीरा कपूर की नेट वर्थ?

mira kapoor and shahid kapoor net worth

दिल्ली की मीरा राजपूत ने अपनी सादगी से न सिर्फ शाहिद कपूर का दिल जीता और मीरा कपूर बनीं बल्कि उन्होंने इंडस्ट्री का दिल भी जीता। वह जब-जब कैमरे के सामने आई तो लोगों ने भी उन्हें प्यार दिया। मीरा ने भले ही पर्दे पर कुछ कमाल न किया हो, लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी ब्यूटी वीडियोज, शाहिद कपूर के साथ गूफी पिक्चर और अपने बच्चों की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

अभी हाल में हुए लैक्मे फैशन वीक में वह रैंप पर वॉक करती नजर आईं। डिजाइनर आयशा राव के लेबल के लिए मीरा शो स्टॉपर बनी थीं और बेहद खूबसूरत लग रही थीं। मीरा कपूर और शाहिद कपूर बी-टाउन इंडस्ट्री के सबसे स्टनिंग कपल्स में से एक हैं और वह एक लैविश लाइफस्टाइल जीते हैं।

उनकी कुल संपत्ति के बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहिद और मीरा कपूर की कुल नेटवर्थ करीब लगभग 40 मिलियन डॉलर यानी कि 300 करोड़ रुपये है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिर्फ मीरा की नेट वर्थ एक से सवा करोड़ के बीच है। जहां शाहिद की कमाई का बड़ा हिस्सा उनके ब्रांड एंडोर्समेंट, फिल्मों, शो और व्यक्तिगत निवेश से आता है। वहीं मीरा भी कई ब्रांड्स को सपोर्ट करती हैं।

महंगी गाड़ियों का कलेक्शन

शाहिद को महंगी कारों और बाइक का बहुत शौक है। शाहिद और मीरा ने इसी साल अपने कार कलेक्शन में एक एडिशन किया है। उन्होंने मर्सिडीज मेबैक एस 580 गाड़ी खरीदी है, जिसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है। इसके अलावा मीरा के पास पोर्श केयेन जीटीएस, मर्सिडीज बेंज जीएल क्लास, रेंज रोवर वोग, जगुआर एक्सजे आर-एस आदि गाड़ियां हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor)

Recommended Video

बंगले और फ्लैट्स में किया है निवेश

क्या आप जानते हैं, दोनों ने दक्षिण दिल्ली के साकेत में एक डीडीए फ्लैट में निवेश किया है। वह अंधेरी में एक अपार्टमेंट राज क्लासिक के भी मालिक हैं, जिसकी कीमत कथित तौर पर 3 करोड़ रुपये है। शाहिद और मीरा ने वर्ली में एक शानदार डुप्लेक्स भी खरीदा है जिसकी कीमत कथित तौर पर 56.6 करोड़ रुपये है।  इतना ही नहीं उनके पास जुहू में 35 करोड़ रुपये का सी-फेसिंग डुप्लेक्स भी है।

अगर इन रिपोर्टर्स पर भरोसा किया जाए तो करीना कपूर खान पैसे के मामले में रेखा से काफी अमीर हैं। मगर दोनों की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। दोनों के चाहने वालों की कमी नहीं है। आपको यह जानकारी पसंद आई तो इसे लाइक और शेयर करें। बॉलीवुड से जुड़े ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।