Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    'कांतारा' फेम एक्टर कभी बेचते थे पानी की बोतल , जानें कैसे बने सुपरस्टार

    'कांतारा' के स्टार ऋषभ शेट्टी की लाइफ के बारें में जानते हैं आप, चलिए जानें। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-01,18:12 IST
    Next
    Article
    rishab

    'कांतारा' फेम एक्टर ऋषभ शेट्टी का फिल्मों का सफर इतना आसान नहीं है। एक्टर ने करीब 12 साल पहले अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उस समय एक्टर ने ऐसा सोचा भी नहीं था कि वह एक दिन ऐसी फिल्म करेंगे जो सारी रिकॉर्ड दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी कन्नड़ फिल्म साबित होगी। इस फिल्म ने दुनियाभर में 250 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई दर्ज करवाई है। यही नहीं हम्बेल फिल्म्स के बैनर तले बनी दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF2 का रिकॉर्ड भी कांतारा ने धवस्त कर दिया है।

    ऋषभ शेट्टी के बारे में जानें

    'कांतारा' फिल्म मे ऋषभ शेट्टी की एक्टिंग को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया है। बता दे कि ऋषभ शेट्टी ने 'कांतारा' में सिर्फ एक्टिंग ही नहीं की है, बल्कि उन्होंने इसकी कहानी भी लिखी है और डायरेक्ट भी किया है। वही इस फिल्म को कई भाषा में रिलीज किया गया है। कन्नड भाषा के साथ ही हिंदी भाषा में भी इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

    साउथ फिल्म इंडस्ट्री से नहीं हैं ऋषभ शेट्टी

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Rishab Shetty (@rishabshettyofficial)

     बता दे कि ऋषभ शेट्टी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक आउटसाइड हैं। उनका कोई फिल्मी कनेक्शन नहीं रहा। ऐसे में जिस तरह ऋषभ शेट्टी ने अपने दम पर और कड़ी मेहनत के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाई हैं। साउथ का क्रेज सब पर चढ गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां की फिल्में काफी ज्यादा हिट हो रही हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- कंतारा की तरह ही इन 9 फिल्मों में आपको मिलेगी भारतीय लोक कथाओं की झलक

    कभी बेचते थे पानी की बोतलें

    ऋषभ शेट्टी का यह फिल्मी सफर और सफलता की कहानी बेहद मुश्किलों भरी रही हैं। बता दे करीब 18 साल से मेहनत करने के बाद उन्हें आज सफलता मिली हैं। कॉलेज के दिनों में ऋषभ शेट्टी पढ़ाई तो करते ही थे, साथ ही खुद को सपोर्ट करने के लिए छोटे-मोटे काम भी करते थे। उन्होंने पानी की बोतलें बेचीं और रियल एस्टेट के फील्ड में भी काम किया है। इतना ही नहीं खुद का खर्च निकालने के लिए वह  होटल में भी काम किया करते थे।

    इसे जरूर पढ़ें- ये हैं बॉलीवुड की 10 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए

    असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया

    वह एक्टर बनना चाहते थे। लेकिन जब फिल्म इंडस्ट्री में आए तो पता चला कि कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है, कोई गॉडफादर नहीं है तो चांस नहीं मिलेगा। ऐसे में करीब 12 साल मेहनत करने के बाद ऋषभ शेट्टी ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया और डायरेक्शन की बारीकियां सीखीं। वही साल 2021 में  ऋषभ शेट्टी ने 'कांतारा' फिल्म की कहानी सोची। उन्होंने उस फिल्म की कहानी लिखी और खुद ही एक्टिंग का फैसला किया।

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं

    Image Credit: Freepik

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।