Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Astro Tips: दिवाली पर घर में रेंगता दिख जाए ये कीड़ा तो मिलती है देवी लक्ष्‍मी की अपार कृपा

    kankhajura Aka Centipede| घर में कनखजूरे का आना क्‍या देता है फल| Diwali Astro Tips
    author-profile
    Updated at - 2022-10-10,11:25 IST
    Next
    Article
    diwali night astro remedies hindi

    kankhajura  Astrology| दिवाली का दिन बहुत ही शुभ माना गया है। इस दिन लक्ष्‍मी पूजन के साथ ही अन्य शुभ कार्य भी होते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि घर में भी सभी कुछ शुभ हो। आमतौर पर दिवाली के दिन घर में घटने वाली हर घटना संकेत देती है कि दिवाली का पर्व आपके लिए क्या लेकर आया है। 

    ऐसे में घर में आने वाले जीव जंतु भी आपको भिन्‍न-भिन्‍न संकेत देते हैं। सर्दियों के मौसम में कनखजूरों की पैदावार भी बढ़ जाती है। आमतौर पर कनखजूरे आपको किसी ऐसे स्थान पर नजर आएंगे जहां ठंडक होती है। ऐसे में यदि आपको दिवाली के पर्व पर घर में कनखजूरा नजर आ जाए तो यह बहुत ही शुभ होता है। 

    इस विषय में पंडित मनीष शर्मा जी कहते हैं, 'कनखजूरे का संबंध राहु से होता है। जातक की कुंडली में यदि राहु छठे भाव में है और उसे कनखजूरा नजर आ जाए तब अष्‍टलक्ष्‍मी नामक शुभ योग बनता है। इस योग के बनने पर आप राहु के हर अशुभ प्रभाव से मुक्त हो जाते हैं और यदि दिवाली वाले दिन यह योग बनता है आपको अष्‍टलक्ष्‍मी की कृपा प्राप्त होती है।' 

    ऐसे दिवाली के दिन यदि कनखजूरा घर में नजर आ जाए तो यह संकेत मिलते हैं- 

    इसे जरूर पढ़ें- Diwali Wishes 2022: अपने प्रियजनों को प्यार से कहें दिवाली मुबारक, भेजिए ये शुभकामनाएं और संदेश

    kankhjura at home on diwali

    किचन में कनखजूरे का दिखना 

    अगर दिवाली के दिन आपके घर की रसोई में कनखजूरा नजर आ जाए, तो इसका मतलब होता है कि आपके घर में कभी भी अन्‍य की कमी नहीं होगी। हर स्थिति में आपके घर के रसोई में अन्‍न भरपूर रहेगा और आप हमेशा अच्छा भोजन करेंगे।

    भगवान के मंदिर में कनखजूरे का नजर आना 

    भगवान जी के मंदिर में यदि आपको जिंदा कनखजूरा नजर आ जाए तो यह बहुत ही शुभ होता है। यह धन प्राप्ति का संकेत होता है, वहीं अगर आपको भगवान के मंदिर में मरा हुआ कनखजूरा नजर आए तो यह अशुभ संकेत होता है। इससे आपको धन की हानि भी हो सकती है। 

    इसे जरूर पढ़ें- घर में निकल रहे हैं कनखजूरे तो उन्‍हें भगाने के आसान उपाय जानें

    kankhjura lucky aur unlucky

    कनखजूरे का पैरों पर चढ़ना 

    दिवाली के पर्व पर अगर कनखजूरा आपके ऊपर चढ़ जाए तो यह आपके लिए शुभ होगा। इससे आपका भाग्‍य प्रबल होगा और आपको धन एवं सौभाग्य की प्राप्ति होगी। इतना ही नहीं, कनखजूरे का पैर या हाथ पर चढ़ना इस बात का भी संकेत होता है कि आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। 

    घर में प्रवेश करता हुआ कनखजूरा 

    दिवाली के दिन अगर आपको घर में प्रवेश करता हुआ कनखजूरा नजर आ जाए तो यह भी आपको बरकत का संकेत देता है। कनखजूरा यदि आपके घर से बाहर की ओर जा रहा है, तो यह संकेत देता है कि आपके घर से सभी नकारात्मक ऊर्जा को वो अपने साथ लेकर जा रहा है। वहीं अगर आपको प्रवेश द्वार पर मरा हुआ कनखजूरा मिल जाए तो यह अशुभ है। 

    Recommended Video

    दिवाली के दिन मरा हुआ कनखजूरा देखने पर 

    दिवाली के दिन कनखजूरा यदि आपको मरी हुई हालत में देखने को मिलता है  तो यह अशुभ होता है। यदि कनखजूरा आपके पैरों के नीचे आकर मर गया हो तो यह दुर्भाग्य की ओर इशारा करता है और यह संकेत है कि आपके जीवन में कोई बड़ी परेशानी आने वाली है। 

    उम्‍मीद है कि आपको यह आर्टिकल बहुत पसंद आया होगा। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।