80 और 90 के दशक की कई एक्ट्रेसेस हैं, जिनके बीच बीच ज़बरदस्त मुक़ाबला देखने को मिलता था। आलम यह था कि एक्ट्रेसेस परफ़ॉर्मेंस में टक्कर देने के लिए एक दूसरे की विरोधी बन जाती थीं। कुछ ऐसा ही जया प्रदा और श्रीदेवी का रिश्ता था। दोनों ने एक साथ कई फ़िल्में की हैं, किसी में वह बहनें तो किसी में पक्की दोस्त बनी हैं, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि दोनों सेट पर एक दूसरे से बिल्कुल बात नहीं करती थीं। 

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और एक्ट्रेस जया प्रदा 80 के दशक की हिट जोड़ी में से एक थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों के बीच ज़बरदस्त कॉम्पिटिशन था, यही वजह थी कि दोनों कई फ़िल्मों में साथ काम करने के बावजूद सेट पर एक-दूसरे से कभी बातचीत नहीं करती थी। जब भी किसी फ़िल्म में दोनों को कास्ट किया जाता, तो सिर्फ़ शूटिंग करतीं और अपने घर चली जाती थीं।

शूटिंग तक होता था जया प्रदा और श्रीदेवी का रिश्ता

jaya prada and sridevi movies

सेट पर दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और एक्ट्रेस जया प्रदा का जब आमना-सामना होता था, तो वो दोनों एक-दूसरे का अभिवादन करती थीं, लेकिन इसके आगे कुछ भी नहीं। दोनों स्टार्स सेट पर एक दूसरे से अलग-अलग रहती थीं। यही नहीं दोनों के बीच ऐसा कॉम्पिटिशन रहता था कि एक्टिंग से लेकर कपड़ों और ज्वैलरी तक दोनों के बीच होड़ मची रहती थी। इस बात का खुलासा ख़ुद जया प्रदा ने टीवी सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल में किया था। और उनका मानना था कि अपना बेस्ट देने के पीछे की वजह हमारे बीच की तगड़ी दुश्मनी थी, लेकिन उनके चले जाने के बाद हमारी जोड़ी ख़त्म हो गई। जया प्रदा ने बताया कि हम दोनों एक-दूसरे से हमेशा बेहतर करने में लगे रहते थे।

इसे भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी के परिवार के बाद अब कंगना रनौत भी हुईं कोविड पॉजिटिव, इन हस्तियों ने भी झेला इसका कहर

दोनों की लड़ाई से तंग आ गए थे जितेन्द्र

bollywood movies

जया प्रदा ने बताया हम दोनों को मिलाने की कई कोशिशें हमारे को-स्टार्स ने की थीं, लेकिन बात नहीं बनी। उन्होंने एक दिलचस्प क़िस्सा शेयर करते हुए बताया कि एक बार जितेन्द्र और राजेश खन्ना ने दोनों को एक कमरे में एक घंटे के लिए बंद कर दिया था। दोनों एक्टर्स ने हमें इसलिए बंद किया था कि क्या पता एक कमरे में रहने के बाद दोनों एक दूसरे से बात कर लेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। जया प्रदा कमरे के उस छोर और श्रीदेवी कमरे के इस छोर पर बैठी रहीं। दोनों ने इस दौरान कमरे में एक शब्द बात नहीं की, जब दरवाज़ा खुला तो दोनों एक-दूसरे से मुंह फेरकर बैठी हुई थीं। इसके बाद श्रीदेवी हंसते हुए कमरे से बाहर निकल गईं। यह देख जितेन्द्र को काफ़ी पछतावा हुआ कि उनकी मेहनत रंग नहीं लाई और उल्टा समय बर्बाद हो गया। 

इसे भी पढ़ें: एलोवेरा जैल के आसान लाइफ हैक्‍स जानें

Recommended Video

ऐसे हुई थी दोनों की दोस्ती

jaya prada and sridevi together movies

जया प्रदा ने बताया कि पर्सनली हमारी कोई दुश्मनी नहीं थी, सिर्फ़ काम के दौरान हम ऐसे थे। हालांकि इनकी दुश्मनी तब ख़त्म हो गई थी जब जया प्रदा ने अपने बेटे सिद्धार्थ की शादी में श्रीदेवी को आमंत्रित किया था। बेटे की शादी में जया प्रदा और श्रीदेवी सारी पुरानी बातों को भुलाकर गहरे दोस्त की तरह एक दूसरे से मिली थीं। हालांकि दोनों को इस अंदाज में देख लोगों को काफ़ी हैरानी हुई थी, लेकिन इससे जया प्रदा काफ़ी ख़ुश हुईं। श्रीदेवी भी दोस्ती निभाते हुए पति बोनी कपूर के साथ शादी में पहुंची थीं। उन्होंने इस दौरान ना सिर्फ़ उन्हें गले लगाया बल्कि स्टेज पर जाकर जया प्रदा के साथ फ़ोटो भी क्लिक करवाई।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह और भी लाइफ हैक्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।