• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बॉलीवुड के इन तीन दिग्गजों को लेकर फिल्मफेयर ने क्यों किया था फोटोशूट? जानें इसके पीछे की दिलचस्प कहानी

2013 की इस तस्वीर में दिलिप कुमार, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन एक साथ नजर आ रहे हैं। जानिए फिल्मफेयर ने यह फोटोशूट क्यों किया था? 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -08 Jul 2022, 14:07 ISTUpdated -08 Jul 2022, 14:28 IST
Next
Article
 filmfare shoot photos

दिलीप कुमार लोगों के दिल में एक अलग जगह बनाने के लिए जाने जाते हैं। उनके किरदारों ने लोगों के मन में एक अलग छाप छोड़ी है। उनकी फिल्मों को लोगों ने खूब प्यार दिया और यही कारण है कि उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीते हैं। हालांकि उनके बाद शाहरुख खान का नाम भी सबसे ज्यादा फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीतने की लिस्ट में शामिल हो गया था। हाल ही में फिल्मफेयर ने अपने 2013 के फोटोशूट की तस्वीरें साझा की हैं जिसमें दिलीप कुमार, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन एक साथ नजर आ रहे हैं। कैमरे के लिए पोज देते हुए तीनों सुपरस्टार्स शानदार लग रहे हैं। 

क्यों किया गया था यह शूट?

 filmfare throwback photos

यह फोटो शूट 2013 का है जिसमें दिलीप कुमार, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन एक साथ फ्रेम शेयर करते दिख रहे हैं। 2013 में जब यह तस्वीरें सामने आई थीं, तब लोगों ने इस शूट को आइकोनिक फोटोशूट का नाम दिया था। यह फोटोशूट भारतीय सिनेमा के 100 साल पूरे होने पर किया गया था। फोटोज में तीनों अभिनेता पेंट और कोर्ट में नजर आ रहे हैं। वहीं तीनों दिग्गजों की जोड़ी एक साथ कमाल की लग रही है। फिल्मफेयर ने फोटोशूट की तस्वीरें कुछ समय पहले अपने फेसबुक हैंडल पर शेयर की हैं। लोग इस पोस्ट पर ढेर सारा प्यार दिखा रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः 10 फीट के डायनासोर कंकाल की होने जा रही है नीलामी, बताया जा रहा है 76 मिलियन साल पुराना

दिलीप कुमार द लीजेंड

filmfare throwback photos dilip kumar srk and amitabh 

दिलीप कुमार के किरदारों को लोगों के साथ-साथ अभिनेता भी बहुत पसंद करते थे। उनके अभिनय से बड़े-बड़े एक्टर्स ने बहुत कुछ सीखा है। यही कारण है कि उनके निधन के बाद अमिताभ बच्चन में अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि सिनेमा का चलता-फिरता इंस्टीट्यूशन चला गया। जब भी भारतीय सिनेमा का इतिहास लिखा जाएगा, उसमें इस बात का जिक्र होगा कि भारतीय सिनेमा दिलीप कुमार से पहले कैसा था और दिलीप कुमार के बाद कैसा हो गया। मैं अपनी ओर से दिलीप कुमार साहब की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं। 

इसे भी पढ़ेंः 90s के गाने पर बच्ची का डांस क्यों हो रहा है वायरल? रेलवे स्टेशन पर खड़े होकर देखने लगे लोग

3 ग्रेट एक्टर्स को देख लोग हुए खुश

यूं तो किसी भी सेलिब्रिटी के फोटोशूट पर लोग ढेर सारा प्यार लूटाते हैं पर 3 दिग्गजों को एक साथ देख लोगों का दिल खुश हो गया है। इन तस्वीरों को देखकर लोगों को 2013 का समय याद आ रहा है। फोटोज पर एक यूजर कमेंट करता है कि 3 लीजेंड एक साथ दिख रहे हैं। वहीं दूसरा यूजर लिखता है, "तीन पीढ़ियां एक साथ।" 

आपको 2013 की यह तस्वीरें देखकर आपको कैसा लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: Filmfare/Facebook

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।