• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Kapil Sharma Birthday: कितना जानते हैं आप कपिल शर्मा शो से जुड़े ये रोचक तथ्य

अगर आप भी कपिल शर्मा शो से जुड़े कुछ रोचक तथ्य जानना चाहते हैं तो इस लेख को ज़रूर पढ़ें।
author-profile
Published -31 Mar 2022, 17:19 ISTUpdated -02 Apr 2022, 09:44 IST
Next
Article
know interesting facts about kapil sharma show

कपिल शर्मा जिन्हें हम 'कॉमेडी किंग' भी कहते हैं वो टीवी जगत का एक जाना माना नाम हैं। उनके लिए ये बात प्रसिद्ध है कि वो शो में जो भी करते हैं उसमें कॉमेडी छुपी रहती है। वो खुद की जिंदगी में तो स्टार हैं ही और पिछले कई वर्षों से 'कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल' शो से लगभग सभी का स्टार बने हुए हैं। इस बेहतरीन शो को देखने के लिए फैंस हमेशा से क्रेजी रहते हैं और हर वीकएंड पर इसके नए एपिसोड आने का बड़ी बेसब्री से इंतजार भी करते रहते हैं।

लेकिन अगर आपसे ये सवाल किया जाए कि क्या आप द कपिल शर्मा शो के बारे में कुछ रोचक तथ्य जानते हैं? तो आपका जवाब क्या हो सकता है? अगर आपको कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल शर्मा शो के बारे में कुछ रोचक तथ्य जानना है तो इस लेख को ज़रूर पढ़ें। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस शो के जान कपिल शर्मा का बर्थडे 2 अप्रैल को है। आइए जानते हैं।

कब हुई थी शो की शुरुआत?

interesting facts about kapil sharma show inside

शायद आपको मालूम हो। अगर नहीं मालूम है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल शो की शुरुआत कलर टीवी पर 22 जून 2013 में हुई थी। 

हालांकि, बीच में कुछ समय के लिए शो बंद था लेकिन बाद में फिर से नए तरीके से 'द कपिल शर्मा शो' की शरुआत हुई और उनके जन्मदिन के ठीक 21 दिन बाद शुरू हुई। जी हां, उनका जन्मदिन 2 अप्रैल को और इस शो की शुरुआत 23 अप्रैल 2016 को सोनी टीवी पर हुई थी। फर्स्ट शो के बाद कपिल शर्मा ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

इसे भी पढ़ें: सही मायनों में 'कॉमेडी किंग' हैं कपिल शर्मा, देखें उनके 5 फनी मोमेंट्स

कैसे हुई थी शो की शुरुआत?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

 

कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल शो की शुरुआत होने के पीछे एक नहीं बल्कि कई दिलचस्प कहानी है। कहा जाता है कि कपिल शर्मा को 'झलक दिखला जा' शो होस्ट करने का ऑफर दिया गया था। लेकिन कुछ दिन बाद कपिल ने कलर्स चैनल को कॉमेडी चैट शो का आइडिया दिया और उन्हें काफी पसंद भी आया। इसके बाद पूरा फॉर्मेट तैयार किया गया और 22 जून 2013 को कलर्स टीवी पर कपिल ने शो की शुरुआत की। 

Recommended Video

फर्स्ट एपिसोड के मेहमान कौन थे?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

 

अब तक तो आपको मालूम चल ही गया होगा कि कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल शो की शुरुआत कब हुई थी। लेकिन क्या आप ये बता सकते हैं कि इस शो के फर्स्ट एपिसोड में कपिल के मेहमान कौन थे? अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको इसके बारे में बताते हैं। 

फर्स्ट एपिसोड का मेहमान कोई नहीं बल्कि शोले फिल्म के वीरू 'धर्मेंद्र' जी थे। उस वक्त धर्मेंद्र जी अपनी फिल्म यमला पगला दीवाना का प्रमोशन करने के लिए शो पर आए थे। इसके बाद विद्या बालन और इमरान हाशमी आए थें। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब सोनी टीवी पर इस शो की शुरुआत हुई थी तो फर्स्ट एपिसोड में कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख़ खान अपनी फिल्म 'फैन' के लिए आए थे। 

इसे भी पढ़ें: कपिल और गिन्नी के कुछ खास पल, जानिए उनसे जुड़े कुछ फैक्ट्स

कौन है इस शो का मालिक? 

interesting facts about kapil sharma show inside

अगर आपको नहीं मालूम है कि इस शो का मालिक कौन है तो आइए ये भी जन लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो द कपिल शर्मा शो के डायरेक्टर भारत कुकरेती हैं और इस फेमस शो को कपिल शर्मा होस्ट करते हैं। इस शो को लेकर यह भी कहा जाता है कि इसका प्रोड्यूस कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के भाई जान यानि सलमान खान हैं। कपिल शर्मा हर वीक अपने शो में बॉलीवुड की कई सितारों को गेस्ट के रुप में इन्वाइट करते हैं इस दौरान कई मजाकिया सवाल भी करते हैं। 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@isnta)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।