• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

पाकिस्तानी शोज और फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं ये इंडियन टीवी स्टार्स

भारत और पाकिस्तान के बीच अक्सर तनाव की स्थितियां बनी रहती हैं, ऐसे में खराब रिश्तों का असर दोनों देशों के कलाकारों पर भी पड़ता है।
author-profile
Next
Article
indian tv artists who worked in pakistani films

बॉलीवुड की तरह ही भारत की टीवी इंडस्ट्री भी दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में फेमस है। यही कारण है कि कई भारतीय सेलेब्स दूसरे देशों के शोज और फिल्मों का हिस्सा बनते आए हैं। पाकिस्तान और भारत के बीच हमेशा से ही तनावपूर्ण माहौल रहा है, मगर विवादों बावजूद भी कई पाकिस्तानी कलाकार भारत में आकर अपना फेम बनाते रहे हैं। हालांकि उरी हमले के बाद से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों को बैन कर दिया गया है, यही वजह है कि पाकिस्तान एक्टर्स  अब बॉलीवुड में ज्यादा नजर नहीं आते हैं। 

आपने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में काम करते देखा है, मगर क्या आप जानती हैं कि भारतीय टीवी इंडस्ट्री समेत बॉलीवुड के सेलेब्स ने भी पाकिस्तानी फिल्मों में काम किया है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन टीवी सेलेब्स के बारे में बताएंगे, जो पाकिस्तानी शोज या फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं इन टीवी सेलेब्स के बारे में- 

सारा खान- 

tv actresses who worked in pakistani shows

आजकल कंगना के रियलिटी शो ‘लॉकअप’ में नजर आने वाली एक्ट्रेस सारा खान को भला कौन नहीं जानता है। सारा एक एक्ट्रेस और मॉडल हैं, जिन्होंने टीवी करियर की शुरुआत उस समय के फेमस सीरियल ‘सपना बाबुल का बिदाई’ से की थी। बता दें कि सारा केवल इंडियन टीवी सीरियल ही नहीं बल्कि पाकिस्तान शोज का भी हिस्सा रह चुकी हैं। सारा ने ये कैसी मोहब्बत है, बेखुदी और लेकिन जैसे फेमस पाकिस्तानी शोज में काम किया है, जहां उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया था।

श्वेता तिवारी- 

घर-घर में संस्कारी बहू के रूप में जानी जाने वाली श्वेता तिवारी भारत के फेमस टीवी एक्ट्रेसेस में से एक हैं। बता दें कि एक्ट्रेस श्वेता तिवारी किसी टीवी शो नहीं बल्कि एक पाकिस्तानी फिल्म का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म ‘सल्तनत’ में काम किया था। हालांकि, फिल्म तो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई, मगर ऑडियंस ने श्वेता की एक्टिंग को जरूर पसंद किया। 

आकाशदीप सहगल- 

tv celebs who worked in pakistani shows

एक्टर आकाशदीप सहगल को ऑडियंस उनके टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के कारण जानते हैं। बता दें कि इस शो में आकाशदीप ने हर्ष गुजराल नाम का किरदार निभाया था, जिसे घर-घर में पसंद किया गया। इस शो में अपनी पहचान बनाने के बाद आकाशदीप सहगल बिग बॉस और जंगल से मुझे बचाओ जैसे शोज का हिस्सा रहे। आकाशदीप पाकिस्तान के टीवी शोज ‘सल्तनत’ में ही श्वेता तिवारी के साथ नजर आ चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें- इन TV सेलेब्स ने झेला है एब्यूजिव रिश्ता, हाथा-पाई की आ गई थी नौबत

नौशीन अली सरदार- 

tv celebs who worked in pakistani films

सन 2000 के बीच एक्ट्रेस नौशीन अली सरदार टीवी इंडस्ट्री की सबसे बेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक थीं। बता दें कि उस दौरान नौशीन कई भारतीय टीवी शोज का हिस्सा रही हैं। कुसुम और मेरी डोली तेरे आंगन की जैसे शोज में अपनी पहचान बनाने के बाद नौशीन ने लॉलीवुड में भी अपना हाथ आजमाया था। उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म मैं 'एक दिन लौट आऊंगा' फिल्म में काम किया था, जहां फिल्म को ऑडियंस से एवरेज रिस्पॉन्स मिला था। 

नेहा धूपिया- 

celebs who worked in pakistani tv shows and films

वैसे तो एक्ट्रेस नेहा धूपिया एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, मगर फिल्मों के अलावा नेहा ने कई रियलिटी टीवी शोज में भी काम किया है। नेहा को आप रोडीज, नौटंकी द कॉमेडी थिएटर जैसे शोज के कारण जानते होंगे। आप में से शायद बहुत कम लोगों को पता होगा कि नेहा पाकिस्तानी फिल्म का भी हिस्सा रह चुकी हैं। बता दें कि नेहा ने पाकिस्तानी फिल्म 'कभी प्यार न करना' में स्पेशल अपियरेंस दी थी। 

अचिंत कौर- 

tv stars who worked in pakistan film industry

एक्ट्रेस अंचित कौर को आप में से कई लोग उनके फेमस टीवी सीरियल 'जमाई राजा' के कारण जानते होंगे। टीवी सीरियल के अलावा अचिंत कई फिल्मों का भी हिस्सा रह चुकी हैं। बता दें कि एक्ट्रेस अंचित ने लंबे समय तक पाकिस्तानी शोज में अहम भूमिका निभाई है, इसके साथ ही अचिंत भी 'सल्तनत' फिल्म में नजर आ चुकी हैं। 

इसे भी पढ़ें- अपने कॉन्ट्रोवर्शियल बयानों के चलते काफी सुर्खियों में रहे थे यह सेलेब्स

किरण खेर- 

tv and bollwood celebs who worked in pakistani shows and films

एक्ट्रेस किरण खेर बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री दोनों का अहम चेहरा है। यही वजह है उन्हें भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी बहुत पसंद किया जाता है। बता दें कि साल 2003 में एक्ट्रेस किरण खेर ने 'खामोश पानी' नाम की एक फिल्म में काम किया था, जहां उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था और इस फिल्म के लिए किरण खेर को स्विटजरलैंड फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। 

आर्य बब्बर- 

एक्टर और पॉलिटिशियन राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर भी पाकिस्तानी फिल्म में काम कर चुके हैं। बता दें कि आर्य ने साल 2010 में वीरसा नामक एक पाकिस्तानी फिल्म में काम किया था। इस फिल्म से पहले आर्य टीवी रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा रह चुके थे, जहां पर उन्हें काफी फेम मिला था।

तो ये थे कुछ टीवी स्टार्स जिन्होंने पाकिस्तानी टीवी शो और फिल्मों में काम किया है। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit- instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।