इन TV सेलेब्स ने झेला है एब्यूजिव रिश्ता, हाथा-पाई की आ गई थी नौबत

ऐसी कई एक्ट्रेसेस रही हैं जिन्होंने अपनी शादी में घरेलू हिंसा और अपमानजनक व्यवहार सहा है। आज हम आपको उनके बारे में बताते हैं।
 actresses who faced abuse in relationship

कई बार हमारे सामने ऐसी स्थिति आ जाती है जहां सही और गलत का फैसला करना बहुत मुश्किल हो जाता है और किसी रिश्ते को छोड़कर आगे बढ़ना भी बहुत मुश्किल होता है। शायद यही कारण है कि भारत में इतने लोग परेशान होते हैं, लेकिन रिश्तों से दूर नहीं हो पाते हैं। भारत उन कुछ देशों में से एक है जहां घरेलू हिंसा बहुत ज्यादा होती है और लोग उतना ही ज्यादा परेशान भी होते हैं। ये सिर्फ आम लोगों के साथ नहीं बल्कि टीवी और बॉलीवुड के सेलेब्स के साथ भी होता है।

आज हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने रिश्ते में घरेलू हिंसा और अपमानजनक रिश्ते के साथ जी चुकी हैं।

1दलजीत कौर

daljit kaur and abuse

अपने पति शालीन भनोत के खिलाफ दलजीत ने एफआईआर भी करवाई थी। इस एफआईआर में लिखा था कि शालीन ने दलजीत को गले से पकड़ा और गला दबाने की कोशिश की। उनके गले में निशान भी थे और 2016 में इस जोड़े ने कोर्ट से सेटलमेंट ले लिया। 

इसे जरूर पढ़ें- Year Ender: साल 2021 में ये थीं सबसे बड़ी हिट फिल्में

 

 

2श्वेता तिवारी

shweta tiwari home abuse

सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' से फेमस हुईं श्वेता तिवारी ने अपने दोनों पतियों के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। पहले पति राजा तिवारी पर मार-पीट का इल्जाम भी लगाया था। इसके बाद दूसरे पति अभिनव कोहली के साथ जिस तरह श्वेता के रिश्ते बदले वो भी मीडिया की सुर्खियों में रहा। श्वेता के मुताबिक अभिनव ने उनपर और उनके बच्चों पर हाथ भी उठाया था।

3निशा रावल

nisha rawal and abuse

ये मामला कुछ समय पुराना ही है जहां टीवी एक्ट्रेस निशा रावल ने अपने पति करण मेहरा के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। ये जोड़ा 9 साल से साथ था और इस केस में करण को गिरफ्तार भी कर लिया गया था। इस मामले में कानूनी रूप में सेटलमेंट हुआ है।

4डिंपी गांगुली

dimpy ganguly and abuse

राहुल महाजन पर उनकी दोनों पत्नियों ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। डिंपी गांगुली सेलेब्रिटी हैं और 'राहुल दुल्हनिया ले जाएगा' शो से दोनों की शादी हुई थी। डिंपी ने भी राहुल पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। अब डिंपी दुबई स्थित इंजीनियर रोहित रॉय के साथ अपनी घरेलू जिंदगी में खुश हैं।

5दीपशिखा नागपाल

deepshikha nagpal and abuse

'बिग बॉस सीजन 8' में बतौर कंटेस्टेंट दिख चुकी दीपशिखा नागपाल ने भी अपने पति केशव अरोड़ा के खिलाफ हिंसा और पैसे के लिए परेशान करने का आरोप लगाया था। दीपशिखा का कहना था कि केशव ने उन्हें और उनके बच्चों को मारने की धमकी भी दी थी। हालांकि, बाद में इस जोड़े ने आपसी सहमति से समझौता कर लिया।

 

6चाहत खन्ना

chahat khanna and abuse

टीवी सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' में आयशा का किरदार निभाने वाली चाहत खन्ना ने अपने पति भरत नरसिंघानी के खिलाफ आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि शादी के बाद से ही उनका पति उन्हें टॉर्चर कर रहा है और इसके बाद इस जोड़े ने तलाक ले लिया।

7 रश्मि देसाई

rashami desai and abuse

टीवी सीरियल 'उतरन' से फेमस हुई रश्मि देसाई ने भी अपने पति नंदीश संधु के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था।  रिश्ते के 2 साल बाद रश्मि ने अलग होने का फैसला लिया और फिर दोनों ने कुछ समय के लिए अपनी शादी को एक और मौका देने के बारे में सोचा, लेकिन बाद में फिर अलग हो गए।

 

8मंदाना करीमी

mandana karimi and abuse

'क्या कूल है हम 3' की एक्ट्रेस मंदाना ने पहली शादी के ना चलने के बाद अपने ब्वॉयफ्रेंड गौरव गुप्ता से शादी की थी, लेकिन शादी के 6 महीने बाद ही उन्होंने गौरव पर घरेलू हिंसा और टॉर्चर का केस दायर किया। मंदाना का कहना था कि उनकी सास ने उन्हें घर छोड़ने पर मजबूर कर दिया।

9वाहबिज डोराबजी

vahbiz dorabjee and abuse

एक्ट्रेस वाहबिज की शादी एक्टर विवियन दसेना से हुई थी और उनकी शादी तीन साल के अंदर ही टूट गई। वाहबिज ने विवियन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। वाहबिज़ को सोशल मीडिया फैन्स की ट्रोलिंग भी झेलनी पड़ी।

इसे जरूर पढ़ें- एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से टूटा इन फेमस डायरेक्टर्स का रिश्ता

 

10वैष्णवी धनराज

vaishnavi and abuse

टीवी एक्ट्रेस वैष्णवी धनराज भी घरेलू हिंसा का शिकार हुई थीं और उन्होंने अपने पति नितिन सहरावत के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। वैष्णवी का कहना था कि उन्होंने घरेलू हिंसा के कारण ही अपनी शादी को खत्म करने का फैसला लिया।

11रुचा गुजराती

rucha gujrati and abuse

कई टीवी सीरियल और रिएलिटी शो में काम कर चुकी रुचा गुजराती ने भी अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ हिंसा का आरोप लगाया था। रुचा की शादी मितुल सांघवी से हुई थी और रुचा का आरोप था कि उन्हें शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ी थी।

तो ये थीं वो एक्ट्रेसेस जिन्हें घरेलू हिंसा का शिकार होना पड़ा, लेकिन इन्होंने हार नहीं मानी और कई ने ऐसे रिश्ते को तोड़ने का फैसला लिया। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।