Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    कपड़ों पर चिपक गया है च्युइंग गम तो इन टिप्स की मदद से करें साफ

    जाने-अनजाने में लगे च्युइंग गम को साफ करने के लिए आप आर्टिकल में दिए गए टिप्स की मदद ले सकते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2022-12-28,16:41 IST
    Next
    Article
    remove chewing gum from cloths

    आजकल हम सभी अक्सर च्युइंग गम चबाते हैं। ऐसे में कई बार कपड़ों पर ही च्युइंग गम गिर जाता है। या कई बार ऐसा भी होता है कि हम जाने अनजाने में च्युइंग गम पर बैठ जाते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है तो आपको ये आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए। 

    दरअसल जाने अनजाने में अक्सर कपड़ों पर च्युइंग गम लगने के बाद लोगों को समझ नहीं आता कि इसे कैसे हटाएं। ऐसे में हम आज के इस आर्टिकल में आपके लिए कुछ ऐसे ही टिप्स लेकर आए हैं। 

    गर्म पानी करेगा मदद 

    how to remove chewing gum with hot water

    बड़ी-बड़ी समस्याओं का हल निकालने में गर्म पानी आपकी काफी मदद कर सकता है। कपड़ों पर चिपके च्युइंग गम को हटाने के लिए आप गर्म पानी यूज कर सकते हैं। आपको बस च्युइंग गम वाले हिस्से को कम से कम 1 घंटे के लिए उबलते हुए पानी में रखना है। इसके बाद आप च्युइंग गम को एक झटके में निकालें और वो तुरंत साफ हो जाएगा। 

    इसे भी पढ़ेंः क्या आप जानते हैं वॉशिंग मशीन में कपड़े धोते समय बर्फ डालना कितना फायदेमंद होगा ?

    नारियल का तेल करेगा मदद

    आप नारियल के तेल की मदद से भी आप च्युइंग गम हटा सकते हैं। आपको बस च्युइंग गम वाले हिस्से पर नारियल का तेल लगाना है। इसके बाद कपड़े पर लगा च्युइंग गम पूरा चिकना हो जाएगा जिसे आप आसानी से हटा सकते हैं।

    फ्रिजर में रखें

    hacks to remove chewing gum

    फ्रिजर में रखी चीजें एक समय के बाद ठंड और बहुत स्टीक हो जाती है। ऐसे में अगर आप च्युइंग गम को कपड़े से हटाना चाहती हैं तो कपड़ो को थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें। इससे वो बहुत ठंडा हो जाएगा और किसी भी नुकीली चीज की मदद से आसानी से निकल जाएगा। 

    किसी नौकुली चीज का करें इस्तेमाल  

    नौकुली चीज की मदद से भी आप च्युइंग गम को निकाल सकते हैं। आपको बस च्युइंग गम को ठंडा करना है और उसके बाद एक बारी में किसी भी नौकुली चीज की मदद से उसे निकालने की कोशिश करनी है।  

    इसे भी पढ़ेंः बिना पानी के भी साफ किए जा सकते हैं कपड़े, जानें तरीका

    तो ये थे कुछ टिप्स जिनकी मदद से आप आसानी से कपड़ों से  च्युइंग गम हटा सकती हैं। इसके अलावा कपड़ों को जिद्दी दागों से बचाने के लिए किसी भी तरह के टिप्स के बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल के कमेंट सेक्शन में सवाल करें। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Pinterest 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।