वृषभ राशि वाले जातकों के यह वर्ष वैसे ही बहुत अच्‍छा रहने वाला है, क्योंकि इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है और वर्ष 2022 पर भी शुक्र का ही प्रभाव है। इस लिहाज से वृषभ राशि के जातकों को हर क्षेत्र में कुछ अच्छा ही फल देखने को मिलेगा। 

प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिहाज से भी यह वर्ष वृषभ राशि के जातकों के लिए बेस्‍ट रहेगा। आपको बता दें कि इस राशि के जातक जमीन से जुड़े होते हैं और व्यावहारिक होते हैं। इसलिए उन्हें पसंद भी ऐसे ही लोग आते हैं। उनकी ईमानदारी पर भी सवाल नहीं उठाया जा सकता है। इसलिए अपने साथी के साथ रिश्ता निभाने में भी यह काफी अच्छे साबित होते हैं। 

हमने माध्‍य प्रदेश छिंदवाड़ा के ज्योतिषाचार्य एवं पंडित सौरभ त्रिपाठी से वृषभ राशि के जातकों के लव हॉरोस्कोप जाना। पंडित जी कहते हैं, 'प्रेम और शादी दोनों के लिहाज से यह वर्ष इन जातकों के लिए अच्‍छा और सकारात्मक रहेगा। ' 

इसे जरूर पढ़ें: मेष लव हॉरोस्कोप 2022 : प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिहाज से ऐसा रहेगा नव वर्ष

taurus  love  horoscope  compatibility

लवर्स के लिए वर्ष 2022

वर्ष 2022 में मई, जुलाई, सितंबर ओर अक्टूबर का महीना आपके लिए बहुत ही अच्‍छा रहेगा। इन महीनों में आपको अपने पार्टनर को और भी बेहतर तरीके से समझने का अवसर मिलेगा। खासतौर पर यह वर्ष उन जातकों के लिए अच्‍छा रहेगा, जिन्हें बीते वर्ष में रिश्ते में बहुत अधिक उतार-चढ़ाव देखने पड़े थे। 

अपने प्रेम जीवन को मजबूत बनाने के लिए आपको अपने साथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताना चाहिए और हो सके तो आउटिंग पर जाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके प्रेम जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी। इसके अलावा आपको अपने मध्य में किसी भी दूसरे व्यक्ति को नहीं आने देना है यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके रिश्ते में गलतफहमी आ सकती है। अपने साथी के साथ आपको किसी भी प्रकार के तर्क-वितर्क से भी बचना चाहिए, इससे भी आपके रिश्ते को नुकसान पहुंच सकता है। 

उपाय- अपने पार्टनर के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं और जो बातें महत्व नहीं रखती हैं, उन्हें अपने बीच में न आने दें। इसके साथ ही अपने पार्टनर पर विश्वास रखें। 

इसे जरूर पढ़ें: ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2022

taurus  horoscope  best  love  match

सिंगल जातकों के लिए वर्ष 2022 

जो जातक सिंगल हैं, उन्हें इस वर्ष अपने लिए एक अच्छा साथी मिल सकता है। खासतौर पर वर्ष की दूसरी तिमाही प्रेम संबंधों के लिहाज से आपके लिए बहुत ही अच्छी रहेगी। ऐसा हो सकता है कि आपके विचार उसके साथ न मिले क्योंकि शुक्र के साथ शनि का मेल आपके विचारों में अलगाव का कारण बन सकता है। 

उपाय- बेस्ट होगा कि आपको अपने साथी को समझने के लिए थोड़ा वक्त देना चाहिए और फिर किसी फैसले पर पहुंचना चाहिए। हर बात के लिए अपने साथी को रोकें टोके नहीं।   

विवाहित जातकों के लिए वर्ष 2022 

जो जातक शादीशुदा हैं, उनके लिए यह वर्ष बहुत ही अच्‍छा साबित होगा क्योंकि यह वर्ष शुक्र का है और आपकी राशि में शुक्र का प्रभाव बहुत ही अच्छा साबित होगा। इस वर्ष आपके रिश्‍ते पार्टनर के साथ बेहद रोमांटिक होंगे। आपको पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ में अपने पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा। इतना ही नहीं, आपका पार्टनर आपको हर चीज के लिए प्रोत्साहित करेगा, जो आपके विकास और प्रगति का भी कारण बनेगा। सितंबर और नवंबर का महीना आपके लिए बेस्‍ट है। 

इसी के साथ आप दोनों को एक दूसरे को ज्यादा से ज्यादा समझना होगा। आपकी दोनों की समझदारी ही आपके रिश्ते में आ रही हर कड़वाहट को दूर करेगी और इसे मजबूत बनाएगी। 

Recommended Video

उपाय- अपने पार्टनर के आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाने वाली बातें करें। अपने साथी के सामने किसी अन्‍य व्‍यक्ति को महत्व न दें। इतना ही नहीं आपको अपने साथी से कोई भी बात नहीं छुपानी चाहिए।  

 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।