किसी की भी लाइफ का सबसे हसीन दिन उसकी शादी का होता है। फिर चाहे बात आम आदमी की हो या फिर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की। शादी का दिन सभी की लाइफ में सबसे खूबसूरत दिन होता है और हर कोई इस दिन से जुड़े कई ख्‍वाब देखता है। अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए हर कोई नए प्रयोग करता है। मगर,कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो चाह कर भी अपनी शादी के साथ अच्‍छी यादों को जोड़ नहीं पाते हैं। कुछ ऐसी ही शादी हुई थी बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और गौरी की। 

शाहरुख खान और उनकी वाइफ गौरी की शादी से जुड़ी बहुत सारी रोचक बाते हैं। मगर, उनमें से सबसे दुखद बात यह है कि शाहरुख और गौरी अपनी 'Wedding Night' को वैसा नहीं बना सके थे जैसा कि हर नए नवले दूल्‍हा-दुल्‍हन चाहते हैं। अफसोस की बात तो यह है कि शाहरुख और गौरी की 'Wedding Night'  को खराब करने की वजह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी थीं। 

इसे जरूर पढ़ें:  इस वजह से कुछ समय के लिए गौरी खान ने कर लिया था शाहरुख खान से Breakup

unseen wedding pics of shahrukh khan gauri khan

यह बात तो सभी को पता है कि शाहरुख खान को गौरी से शादी करने के लिए कितने पापड़ बेलने पड़े थे। शाहरुख खान से शादी कराने के लिए गौरी की फैमिली हरगिस तैयार नहीं थी मगर, शाहरुख ने गौरी के परिवार को भरोसा दिलवाया कि वह गौरी का अपनी जान से भी ज्‍यादा बढ़कर ख्‍याल रखेंगे। इस बात को शाहरुख ने पूरी तरह से निभाया भी है। मगर, वर्ष 1991 में अपनी 6 साल की रिलेशनशिप को रिश्‍ते में बदलने के बाद और दिल्‍ली में गौरी से शादी रचाने के बाद शाहरुख को शादी के तुरंत बाद ही मुंबई लौटना पड़ा।

Recommended Video

मुंबई में उनकी फिल्‍म 'दिल आशियाना है' की शूटिंग चल रही थी। शाहरुख दिल्‍ली से मुंबई पहुंचे तो गौरी को हेमा मालिनी से मिलाने का वादा कर एअरपोर्ट से सीधे सेट पर पहुंच गए। उस वक्‍त हेमा मालिनी सेट पर नहीं थीं और शाहरुख को बताया गया कि वह कुछ देर में ही आ रही हैं। यह सोच कर शाहरुख ने अपनी नईनवेली दुल्‍हन गौरी को अपने मेकअप रूम में बैठा दिया। रात के 11 बजे शूटिंग शुरू हुई और देर रात 2 बजे खत्‍म हुई। मगर, हेमा मालिनी नहीं आईं। 

इसे जरूर पढ़ें:  फैन ने पूछा 'मन्‍नत में रहने का किराया' शाहरुख ने दिया ये जवाब

old adn  rare pics of shahrukh and gauri

जब शाहरुख खान वापिस अपने मेकअप रूम में लौटे तो उन्‍होंने देखा कि हैवी ब्राइडल साड़ी और ज्‍वैलरी पहने उनकी नई नवेली दुल्‍हन गौरी एक लोहे की कुर्सी पर बैठे-बैठे सो गई हैं। उस कमरे में मच्‍छर भी थे जो गौरी को सोते वक्‍त परेशान भी कर रहे थे। यह सब देख कर शाहरुख को बहुत दुख हुआ और वह रोने लगे। शाहरुख खान के बारे में रेणुका शहाणे ने कही ये बात, 'सर्कस' की शूटिंग के दौरान हुआ था ये हादसा 

गौरतलब है, शाहरुख खान और गौरी के तीन बच्‍चे आर्यन, सुहाना और अबराम हैं। शाहरुख का मुंबई के एक पॉश इलाके में बड़ा सा बंगला मन्‍नत है जिसकी मालकिन गौरी खान हैं।

यदि यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह और भी रोचक जानकारी पाने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।

 Image Credit: Pinterest