'एक लड़का और एक लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते' यह डायलॉग भले ही सलमान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से है, लेकिन शाहरुख़ और काजोल पर एक दम फिट बैठता है। दोनों की दोस्ती भी सेट से शुरू हुई थी, तब दोनों ही अपने फिल्मी करियर को बेहतर बनाने में लगे थे। बता दें कि शाहरुख़ और काजोल ने कई फिल्में साथ में की हैं, इनकी शानदार केमिस्ट्री को पर्दे पर काफी पसंद किया जाता है। इस बात को सभी जानते हैं कि पर्दे के सबसे रोमांटिक कपल कहे जाने वाले शाहरुख़ और काजोल असल जिंदगी में बेस्ट फ्रेंड है। प्रोफेशनल हो या फिर पर्सनल दोनों अक्सर एक-दूसरे का सपोर्ट बनकर खड़े रहते हैं। 

वहीं काजोल 5 अगस्त को 47वां जन्मदिन मनाएंगी। इस मौके पर आज हम आपको बताएंगे उनके और शाहरुख़ से जुड़े ऐसे 5 किस्सों के बारे में जो उनके फैन्स को भी पता नहीं होंगे। 

जब अजय देवगन ने शाहरुख को किया था कॉल

srk and kajol

अजय देवगन और शाहरुख़ खान भले ही अच्छे दोस्त नहीं हैं, लेकिन मुश्किल वक्त में दोनों हमेशा एक-दूसरे के सपोर्ट में नजर आते हैं। दरअसल काजोल अपने पिता के निधन के बाद बुरी तरह से टूट गईं थीं। उनकी स्थिति को देखते हुए अजय देवगन ने शाहरुख़ को कॉल किया था। उस वक्त शाहरुख़ पहले व्यक्ति थे, जिसे अजय देवगन ने कॉल कर इस खबर की जानकारी दी थी। उन्होंने शाहरुख़ से कहा कि वह घर आएं और काजोल को संभाले, और साथ में करण को भी ले आएं। अजय देवगन जानते थे कि शाहरुख़ और काजोल अच्छे दोस्त हैं, ऐसे में इस मुश्किल वक्त काजोल को संभालने के लिए उन्हें होना चाहिए। उस वक्त शाहरुख़ भी सब कुछ छोड़-छाड़ कर काजोल के पास पहुंच गए थे।

जब काजोल ने बचाई शाहरुख की जान

srk and kajol friendship

सेट पर शाहरुख़ और काजोल दोनों एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं। मेकिंग वीडियो के अनुसार, एक बार काजोल ने शाहरुख़ की जान बचाई थी। दरअसल फिल्म ‘दिलवाले’ का गाना गेरुआ की शूटिंग के दौरान शाहरुख़ की जान जाते-जाते बची थी। इस गाने की मेकिंग वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे शाहरुख़ एक पहाड़ी से गिरते-गिरते बचे थे। हालांकि, गिरने से पहले ही शाहरुख़ ने काजोल का हाथ पकड़ लिया। फिर बाद में काजोल ने भी उन्हें कसकर पकड़ लिया।

इसे भी पढ़ें: अंबानी से मित्तल तक, भारत की 7 सबसे महंगी शादियां जहां पानी की तरह बहा था पैसा

काजोल की शादी में जब फैमिली संग पहुंचे शाहरुख

kajol mehndi

काजोल की शादी एक प्राइवेट सेरेमनी थी, जिसमें परिवार और करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे। बता दें कि काजोल की शादी उनके घर की छत पर हुई थी। उस वक्त मीडिया में शाहरुख़ और काजोल को लेकर अफेयर की कई अफवाहें सामने आ रहीं थीं। उम्मीद की जा रही थी कि इस शादी में शाहरुख़ नहीं आएंगे, लेकिन किंग खान ने अपनी फैमिली संग वहां पहुंच कर मीडिया को हैरान कर दिया था। बता दें कि काजोल की शादी की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। यही नहीं काजोल भी शाहरुख़ खान के घर की हर पार्टी में मौजूद होती हैं। शाहरुख़ की पत्नी गौरी उन्हें खुद इनवाइट करती हैं। शाहरुख़ और काजोल की दोस्ती के पीछे गौरी भी एक मुख्य वजह हैं।

Recommended Video

काजोल के बेटे युग की जानकारी शाहरुख ने सबसे पहले दी थी

film we are family
 
फिल्म ‘वी आर फैमिली’ के दौरान काजोल प्रेग्नेंट थीं, ऐसे में वह फिल्म प्रमोशन के दौरान मैटरनिटी लीव पर थीं। फिल्म के प्रमोशन में करीना कपूर और अर्जुन रामपाल ही नजर आ रहे थे। काजोल हर जगह से मिसिंग थीं, ऐसे में एक बार शाहरुख़ उनकी जगह प्रमोशन करते नजर आए थे। उन्होंने न सिर्फ मीडिया को काजोल के ना आने की वजह बताई बल्कि वह अपनी दोस्त के लिए खड़े भी रहे। यही नहीं काजोल और अजय देवगन के बेटे युग के जन्म की खुशखबरी सबसे पहले शाहरुख़ ने ही दी थी।
 

करण जौहर और काजोल की लड़ाई

kajol and karan
 
शाहरुख़ खान के अलावा काजोल, करण जौहर की भी अच्छी दोस्त हैं, लेकिन एक वक्त था जब दोनों के बीच तगड़ी लड़ाई हुई थी। इस लड़ाई की वजह से करण और काजोल ने एक-दूसरे से बातचीत करना बंद कर दिया था। तब शाहरुख़ ने करण को ना सिर्फ समझाया बल्कि उन्हें एक बार बात करने की सलाह भी दी। इस बात का खुलासा स्टार्स कई बार अपने इंटरव्यू में कर चुके हैं। यही नहीं शाहरुख़, काजोल को भी करण से बात करने के लिए कहते थे। हालांकि, बाद में करण और काजोल की फिर से दोस्ती हो गई थी।
 
 
शाहरुख खान और काजोल से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।