किसी भी फंक्शन में हर किसी की निगाहें स्टेज पर टिकी होती हैं। भले ही वेन्यू के पूरे डेकोरेशन पर किसी का बहुत अधिक ध्यान न जाए लेकिन स्टेज सेंटर अट्रैक्शन होता है और इसलिए उसकी डेकोरेशन पर ध्यान दिया जाना बेहद जरूरी है। जब भी स्टेज को डेकोरेट करें तो हमेशा ही फंक्शन या थीम को ध्यान में रखकर करें। मसलन, अगर आपके घर में शादी से पहले हल्दी का फंक्शन है तो आपका स्टेज डेकोरेट करते समय येलो या अन्य ब्राइट कलर्स का इस्तेमाल करें। चूंकि हल्दी का फंक्शन दोपहर के समय किया जाता है, इसलिए आप टाइमिंग को ध्यान में रखते हुए भी डेकोरेशन करें। जहां रात के फंक्शन मंे लाइटिंग स्टेज डेकोरेशन में अहम रोल निभाती है, वहीं दोपहर के फंक्शन के लिए आप फूलों की मदद ले सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको हल्दी के फंक्शन के लिए स्टेज डेकोरेशन के कुछ बेहतरीन आईडियाज बता रहे हैं-

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा को निक जोनस पर नहीं आया रहम, सालियों ने इस तरह लगायी हल्दी- देखिये तस्वीरें

येलो कलर

haldi function stage decor ideas inside four

हल्दी के फंक्शन के लिए स्टेज डेकोरेशन के लिए येलो कलर से ज्यादा बेहतर कलर और कुछ नहीं हो सकता। आप स्टेज डेकोरेशन के लिए येलो के अलावा व्हाइट व गोल्डन कलर को भी शामिल कर सकती हैं। लेकिन मेन कलर के रूप में पीला रंग ही रखें। आप चाहें तो अपना आउटफिट भी येलो व गोल्डन कलर में पहन सकती हैं। यह कलर ही आपके स्टेज डेकोरेशन को खास बना देगा।

स्टेज नहीं झूला

haldi function stage decor ideas inside three

जरूरी नहीं है कि आप शादी के हर फंक्शन के लिए स्टेज ही तैयार करवाएं। अगर आप घर पर ही शादी के छोटे फंक्शन जैसे हल्दी या संगीत आदि कर रही हैं तो हर बार स्टेज बनवाना और उसे डेकोरेट करना आपके लिए संभव नहीं होगा। ऐसे में आप झूले की मदद लें। अगर आपके घर में कोई झूला है तो आप उसे फूलों की मदद से डेकोरेट करें और उसे ही बतौर स्टेज इस्तेमाल करें। यह एक बेहद यूनिक आईडिया है, जो देखने में भी काफी अच्छा लगता है।

लेस इस मोर

आप हल्दी के फंक्शन के लिए स्टेज सजाते समय लेस इस मोर का फंडा भी अपना सकती हैं। जरूरी नहीं है कि आप हैवी डेकोरेशन करें और इससे आपका पूरा बजट गड़बड़ा जाए। आप चाहें तो गेंदे के फूलों की मदद से भी हल्दी के लिए स्टेज को सजा सकती हैं। इस तरह का डेकोरेशन करना बेहद आसान है। आप इसे आसानी से खुद ही कर सकती हैं और इसे करने में ज्यादा खर्चा भी नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: स्टेज डेकोरेशन को बनाएं थोड़ा यूनिक ताकि हर किसी की निगाहें टिक जाएं इस पर

फ्लॉवर पावर

haldi function stage decor ideas inside two

जब भी डेकोरेशन की बात होती है तो सबसे पहले फूलों का ही नाम लिया जाता है। आप भी अगर अपने हल्दी फंक्शन के लिए स्टेज तैयार कर रही हैं तो उसमें कई कलर्स के खूबसूरत फूलों को शामिल करें। आप इसे स्टेज के पीछे की दीवार पर सजा सकती हैं या फिर एक फोटो फ्रेम की तरह सामने की तरफ भी फूलों को प्लेस किया जा सकता है। अगर आप कई रंगों के फूलों की मदद से स्टेज सजा रही हैं तो फिर आपको और कुछ करने की जरूरत नहीं है।

करें कुछ यूनिक

haldi function stage decor ideas inisde one

हल्दी फंक्शन के लिए डेकोरेशन करते समय कुछ यूनिक आईडियाज को जरूर अपनाएं। इससे आपका डेकोरेशन थोड़ा खास बन जाएगा। जैसे आप अलग-अलग तरह के वाल हैंगिंग को स्टेज के पीछे की दीवार पर लटकाएं। इसी तरह आप छोटे-छोटे छातों व कागज के बने क्राफट आइटम से भी स्टेज को डेकोरेट कर सकती हैं।