आज के समय में हर कोई अपनी अपनी लाइफ में बिजी है। कुछ लोग जॉब की वजह से बिजी रहते हैं तो कुछ लोगों को अपना काम होता है। वैसे तो आजकल लगभग सभी लोग नौकरी करते हैं लेकिन जो लोग नहीं भी करते हैं उनके पास भी इतना वक्त नहीं होता है कि परिवार वालों क साथ या दोस्तों, रिश्तेदारों से मिलकर उनके साथ कुछ वक्त बिता सके। लेकिन दिवाली एक ऐसा पर्व है जो लोगों को करीब लाने के साथ ही रिश्तों में प्यार भी बढ़ाता है। दिवाली में हर कोई शॉपिंग करता है और अपने बजट के अनुसार एक दूसरे के लिए मिठाई और गिफ्ट्स लाता है। अगर इस मौके पर आप सही व्यक्ति के लिए सही गिफ्ट लें तो आप अपने रिश्ते से खटास और गलतफहमी को दूर कर रिश्ते में एक नया प्यार और मिठास ला सकते हैं। आज हम आपको 5 ऐसे गिफ्ट बता रहे हैं जिन्हें आप दिवाली के मौके पर अपनों को दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: दीवाली पर अपनों को दें यह गिफ्ट, दोगुनी हो जाएंगी खुशियां

फ्रूट्स दें

gifts for family members and relatives inside four

फ्रूट्स ऐसी चीज है जिसे हर कोई खाता है। अगर आपको इस चीज से फर्क नहीं पड़ता कि कोई आपके बारे में क्या कहेगा तो आप इस दिवाली अपनों को या तो फ्रूट्स की एक छोटी टोकरी दें या फिर किसी कंपनी का जूस पैक दें। इसके अलावा आप ड्राई फ्रूट्स का पैकेट भी दे सकती हैं। यह गिफ्ट 500 से 800 रुपये तक आ जाएगा। यह जितना हेल्दी होगा उतना ही आपके अपनों के लिए फायदेमंद भी होगा।

शुगर फ्री गिफ्ट

gifts for family members and relatives inside three

इस बात में कोई शक नहीं है कि आजकल ज्यादातर लोग डायबिटीज के शिकार हैं। इसलिए क्यों न इस दिवाली आप अपनों को शुगर फ्री गिफ्ट दें। ऐसे में आप अपने परिवार या फ्रेंड्स के लिए शुगर फ्री मिठाई ले सकते हैं। इसके आप उन्हें मुरब्बा पैक या फ्रूट्स पैक आदि दे सकती हैं। यह जितना टेस्टी होते हैं उतना ही इनसे मुंह में पानी भी आता है।

इसे भी पढ़ें: आपका घर बन जाएगा एकदम नया, अगर अपनाएंगी यह टिप्स

बच्चों को करें खुश

gifts for family members and relatives inside two

अगर बच्चे खुश हैं तो बड़े भी अपने आप खुश हो जाते हैं। इसलिए इस दिवाली आप बच्चों के फेवरेट आटा नूडल्स, पास्ता और मसाला नूडल्स या फिर चौकलेट्स और बिस्कुट के पैक दे सकते हैं। यह खाने में बहुत टेस्टी लगते हैं और एक अलग से गिफ्ट भी हो जाएगा।

कैंडल स्टैंड

gifts for family members and relatives inside one

अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो आप अपनों को खुशबू वाली कैंडल्स और कैंडल स्टैंड भी गिफ्ट कर सकती हैं। यह एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल लगभग सभ लोग करते हैं। वैसे तो इनकी गिनती डैकोरेटिव आइटम्स के रूप में होती है लेकिन आपके इस गिफ्ट को हर कोई याद करेगा। आप कैंडल स्टैंड को ऑनलाइन भी मंगवा सकती हैं। यह 250 से लेकर 1000 हजार तक आ जाएंगी।