25 दिसंबर को जहां पूरा देश एक तरफ क्रिसमस मना रहा है तब वहीं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस गौहर खान और कोरियोग्राफर जैद दरबार ने साथ जीने-मरने की कसमें खाई और निकाह कर लिया है। गौहर और जैद का निकाह मुंबई के आईटीसी मराठा लग्जरी होटल में हुआ, जिसमें दोनों के परिवार वाले और करीबी ही शामिल हुए। निकाह के तुरंत बाद ही सोशल मीडिया पर गौहर और जैद की तस्‍वीरें भी वायरल होने लगीं। 

आपको बता दें कि गौहर और जैद की शादी के फंक्‍शन 21 दिसंबर से ही शुरू हो गए थे। सबसे पहले दोनों की चिक्‍सा सेरेमनी हुई थी। इसके बाद मेहंदी और हल्‍दी का भी फंक्‍शन हुआ था। हर फंक्‍शन में गौहर और जैद काफी खुश नजर आ रहे थे। अपनी निकाह की तस्‍वीरों में भी यह न्‍यूली वेड कपल बेहद खूबसूरत लग रहा है।

gauahar nikah

जहां गौहर ने अपने निकाल में आइवरी कलर को बेहद खूबसूरत शरारा कुर्ता पहना है, वहीं जैद ने भी गौहर की ड्रेस से मैच करता हुआ आइवरी कलर का बंद गला कुर्ता पहना है। गौहर की वेडिंग ज्‍वेलरी भी बेहद खूबसूरत है। उन्‍होंने अपने निकाह में मांग टीका, पाशा, हैवी चोकर और लॉग हार पहना है, जिसमें अनकट डायमंड का काम नजर आ रहा है। 

 इसे जरूर पढ़ें: गौहर-जैद ने शादी का किया ऐलान, इंस्टा पर कुछ यूं करते आये हैं प्यार का इजहार

गौरतलब है कि गौहर खान की उम्र 37 वर्ष है और उन्‍होंने खुद से 11 वर्ष छोटे जैद दरबार को अपना हमसफर चुना है। दोनों की जोड़ी को देख कर यह सिद्ध हो जाता है कि प्‍यार को उम्र के बंधन में नहीं बंधा जा सकता है। यह कभी भी और किसी से भी हो सकता है।

zaid nikah

 

अपनी शादी से पहले गौहर खान बिग बॉस सीजन 14 में सीनियर के तौर पर नजर आई थीं। 2 हफ्ते बिग बॉस हाउस में बिताने के बाद गौहर जब बिग बॉस हाउस से बाहर आईं तो उन्‍होंने जैद के साथ अपनी सगाई की घोषणा की थी। कुछ दिन बाद ही अपने प्री-वेडिंग शूट के साथ गौहर ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की डेट का भी एलान कर दिया था। 

 zain gauahar nikah

 

गौरतलब है गौहर बॉलीवुड की एक फेमस एक्‍ट्रेस के साथ-साथ बिग बॉस सीजन 7 की विनर भी रह चुकी हैं। वहीं जैद दरबार फेमस बॉलीवुड कोरियोग्राफर हैं और सिंगर स्‍माइल दरबार के बेटे भी हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Gauahar Khan Wedding : शादी की रस्‍में हुईं शुरू, निकाह से पहले हुई चिक्सा सेरेमनी 

गौहर खान- जैद दरबार वेडिंग रिसेप्‍शन 

निकाह के बाद गौहर खान और जैद दरबार के वेडिंग रिसेप्‍शन का आयोजन भी 25 दिसंबर शाम को ही किया गया। इस समारोह में गौहर खान ने अपने निकाह में शामिल हुए फैन्‍स और मीडियाकर्मी की मिठाई बांटी। गौहर के वेडिंग रिसेप्‍शन में बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटीज ने भी हिस्‍सा लिया, जिनमें फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा और डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली प्रमुख थे। 

यह आर्टिकल यदि आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और गौहर की शादी से जुड़ी और भी अपडेट्स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी। 

Image Credit-pallav paliwal