• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

इन फिल्मों में कैमियो कर चुके हैं ये बड़े-बड़े स्टार्स, मालूम है आपको?

शोमैन सुभाष घई अपनी बनाई फिल्मों में एक छोटे कैमियो में अक्सर नजर आते थे। उनके अलावा ऐसे कई जबरदस्त कैमियो हैं, जो आपने नोटिस भी नहीं किए होंगे।
Published -25 Apr 2022, 13:27 ISTUpdated -25 Apr 2022, 13:39 IST
author-profile
  • Ankita Bangwal
  • Editorial
  • Published -25 Apr 2022, 13:27 ISTUpdated -25 Apr 2022, 13:39 IST
Next
Article
top stars in cameo role

बॉलीवुड में ऐसे कितने स्टार्स हैं, जिन्होंने अपना सफर बहुत छोटे-छोटे किरदारों से शुरू किया था। ऐसे कुछ स्टार्स आज टॉप में गिने जाते हैं। जैसे शाहिद कपूर को लीजिए, सभी जानते हैं कि वह बैकग्राउंड डांसर थे और करिश्मा कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट की तरह काम कर चुके हैं। अरशद वारसी भी पहले फिल्मों में हीरो के पीछे डांस किया करते थे और आज वह भी एक हीरो हैं।

शोमैन सुभाष घई अपनी फिल्मों में किसी न किसी सीन में नजर जरूर आते थे और सिर्फ वो इकलौते हैसे नहीं हैं, बल्कि उनके जैसे बहुत से स्टार्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं जो बॉलीवुड की फिल्मों में कैमियो रोल करते नजर आ चुके हैं।

जी हां और कुछ तो ऐसे हैं, जिन्हें आपने कभी नोटिस भी नहीं किया होगा। किसी ने सिर्फ दोस्ती के लिए कैमियो किया तो किसी ने शुरुआत ही ऐसे की है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फेमस कैमियो बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपको मालूम नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें : कभी एक-दूसरे को एक आंख नहीं सुहाती थीं बॉलीवुड की ये हसीनाएं

'मैं हूं ना' में तब्बू 

tabu cameo in main hoon na

क्या हुआ लगा न झटका? अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसे कैसे आपने पूरी फिल्म देख ली, लेकिन तब्बू को नहीं देख पाए? यह एक शानदार मसाला फिल्म थी, जिसमें अमृता राव, जायद खान, शाहरुख खान, सुष्मिता सेन, सुनील शेट्टी जैसे कलाकार थे, लेकिन तब्बू कहां थी याद नहीं आ रहा है न? तब्बू फिल्म में बहुत कम देर के लिए दिखी थीं। आपको वह सीन तो याद होगा जब शाहरुख को प्रॉम नाइट जाने के लिए मनाया जा रहा होता है और वह डांस करके दिखाते हैं। बस, बस.. उसी सीन में तब्बू भी हाथ में किताबें लिए शाहरुख को डांस करते हुए देख रही होती हैं।

'मुन्ना भाई MBBS' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी 

nawazuddin siddiqi in munna bhai mbbs

इस फिल्म में वो चोर याद है, जिसे मुन्ना यानी संजय दत्त के पिता सुनील दत्त स्टेशन पर चोरी करते हुए पकड़ते हैं। क्या आपने नोटिस किया था कभी कि वो कोई और नहीं बल्कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी थे? नहीं न? अब दोबारा फिल्म जरूर देखिएगा और नवाजुद्दीन को देखिएगा जरूर। आज नवाज इंडस्ट्री के बैंकेबल स्टार्स में हैं, लेकिन उनकी शुरुआत इसी तरह फिल्मों में छोटे-छोटे किरदारों के साथ हुई थी। इससे पहले भी वह 'सरफरोश', 'शूल', 'तलाश' जैसी फिल्मों में कुछ सेकंड्स के रोल में दिख चुके हैं।

इसे भी पढ़ें : ये हैं बॉलीवुड की 10 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए

'कल हो न हो' में फराह खान और करण जौहर

karan farah in kal ho na ho

फराह खान, करण जौहर और शाहरुख खान बहुत पुराने दोस्त हैं। शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में भी करण शाहरुख के कॉलेज फ्रेंड का कैमियो करते देखे जा चुके हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि 'कल हो न हो' में फराह खान और करण दोनों थे? हमें यकीन है कि यह बात आपने नोटिस नहीं की होगी। क्या आपको वो सीन याद है जब जेनी का रेस्तरां अमन की मदद से चलने लगता है और लोगों की भीड़ जमा हो जाती है। बस उसी सीन में एक फ्रेम में करण और फराह रेस्तरां में बैठे देखे गए हैं। 

'दिल तो पागल है' में यश चोपड़ा-पामेला और यश जौहर-हीरू जौहर

yash chopra pamela yash johar hiroo in dil to pagal hai

90's की वो फिल्म जो आज भी अपनी स्टोरीलाइन, गाने और लव ट्राएंगल के लिए लोकप्रिय है। शाहरुख खान, करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित की इस फिल्म को यश चोपड़ा ने बनाया था और यश जौहर ने प्रोड्यूस किया था। क्या आपको इस फिल्म में आदित्य और करण के पापा-मम्मी दिखाई दिए थे? नहीं न! आपको बता दें कि ये चारों फिल्म का हिस्सा रह चुके हैं और फिल्म के कास्ट और क्रू के इंट्रोडक्शन के दौरान दिख भी चुके हैं। अगर याद न हो तो फिल्म एक बार दोबारा देखने में कोई हर्ज नहीं है।

'लगे रहो मुन्नाभाई' में अनुष्का शर्मा

anushka billboard in lage raho munna bhai

अनुष्का शर्मा आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में नाम और शोहरत पाई है। उन्होंने टीवी कमर्शियल से फिल्मों में एंट्री की और आपको पता है कि उनका शॉट 'लगे रहो मुन्नाभाई' में दर्ज हो चुका है। हालांकि उन्हें कोई क्रेडिट नहीं दिया गया है और ही फिल्म में उन्होंने एक्टिंग की है। अनुष्का फिल्म में एक बिलबोर्ड में नजर आई थीं और बस उससे उनके फैंस ने उन्हें पहचान लिया। अगर आप फिल्म देखें तो गौर कीजिएगा कि एक सीन में संजय दत्त एफएम स्टूडियो  जा रहे होते हैं और वहीं, अनुष्का शर्मा के ऐड वाला बड़ा सा बोर्ड उस सीन में नजर आ रहा है। अब इसे उनका कैमियो न कहें, लेकिन उनकी उपस्थिति तो दर्ज हो ही गई!

Recommended Video

इसके अलावा, अनुराग कश्यप, आशुतोष गोवारिकर, निखिल आडवाणी, सैफ अली खान, सलमान खान, जॉन अब्राहम जैसे कई सितारे दोस्ती में तो कुछ स्ट्रगल के चलते, कुछ देर के लिए ही लेकिन फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 

आपको किसी फिल्म में अगर इन स्टार्स का कैमियो याद है, तो हमें कमेंट कर बताएं। आपको यह जानकारी कैसी लगी वो भी बताएं और बॉलीवुड से जुड़े ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

Image Credit : Google Searches, twitter

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।