• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बॉलीवुड की 5 सिंगल मदर्स जिन्होंने दोबारा की शादी और फिर से बसाया अपना घर

जानें बॉलीवुड की ऐसी सिंगल मदर्स के बारे में, जिन्होंने रूढ़िवादिता को तोड़ते हूए दोबारा शादी की और आज एक सुखी और सफल जीवन जी रही हैं। 
author-profile
Published -18 Jun 2019, 17:35 ISTUpdated -18 Jun 2019, 17:59 IST
Next
Article
bollywood celebrities who married again main

वह दिन गए जब पुनर्विवाह वर्जित था। आज अगर शादी विफल हो जाती है तो लोग आगे बढ़ने और अपने जीवन में दूसरा मौका तलाशने में संकोच नहीं करते हैं। भारतीय समाज में आज भी ऐसे लोगों का एक बड़ा वर्ग है जो यह मानते हैं कि सिंगल मदर्स को दोबारा शादी नहीं करनी चाहिए। लेकिन सिर्फ इसलिए कि उनके बच्चे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें फिर से प्यार में पड़ने का अधिकार नहीं है और विशेष रूप से जब पिछले रिश्‍ते का अनुभव कड़वा हो। यहां हम बॉलीवुड की ऐसी ही 5 सिंगल मदर्स के बारे में बता रहे है जिन्होंने रूढ़िवादी समाज की बेड़ियों को तोड़ा और फिर से अपना घर बसाया।

actress who married again inside

इसे जरूर पढ़ें: तलाक के बाद भी महिला करा सकती है घरेलू हिंसा के तहत पूर्व पति पर केस दर्ज

किरन खेर

फेमस एक्ट्रेस और पसंदीदा ऑन-स्क्रीन मांओं में शामिल ने किरन खेर ने देवदास, दोस्ताना, कभी अलविदा ना कहना, वीर-ज़ारा जैसी कई बड़े बैनर फिल्मों में अभिनय किया है। किरन की पहली शादी अभिनेता और व्यवसायी गौतम बेरी से हुई थी और उनका एक बेटा भी जिसका नाम सिकंदर है, लेकिन उनकी यह शादी चल नहीं पाई और दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद किरन ने अनुपम खेर से दूसरी शादी की। जब किरन ने अनुपम से शादी की तक वो संघर्षरत अभिनेता थे। अनुपम और किरन की मुलाकात चनदपुरी की चम्पाबाई नामक नाटक में साथ काम करने के दौरान हुई और बाद में प्यार हो गया। 1985 में दोनों ने शादी कर ली और आज तक साथ हैं। अनुपम ने किरन के साथ सिकंदर को भी खुली बाहों से स्वीकार किया।

दीपशिखा नागपाल

दीपशिखा एक लोकप्रिय टेलीविजन एक्ट्रेस हैं, उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों जैसे कि बादशाह, कोयला और पार्टनर में भी अभिनय किया है। दीपशिखा की शादी पहले जीत उपेंद्र से हुई थी। वो दो बच्‍चों की मां हैं। जीत के साथ उनकी शादी 10 सालों तक चली फिर कुछ अज्ञात मतभेदों के कारण उनका तलाक हो गया। दीपशिखा ने अकेले ही अपने बच्चों की देखभाल की। फिर उनकी मुलाकात केशव अरोड़ा से हुई और दोनों में प्यार हो गया। दोनों ने 2012 में शादी कर ली लेकिन शादी के चार साल बाद उनके अलग होने की खबरें आने लगीं। दीपशिखा ने केशव के खिलाफ उन्‍हें और उनके बच्चों को जान से मारने की धमकी देने की एफआईआर दर्ज करवाई गया और थोड़े समय के लिए अलग रहने के बाद दीपशिखा और केशव ने अपनी शादी को एक और मौका देने का फैसला किया और पैचअप किया और आज भी दोनों साथ है।

bollywood actress who married again inside

नीलिमा अज़ीम

एक्ट्रेस और फेमस थिएटर व्यक्तित्व नीलिमा अज़ीम ने सभी बाधाओं को तोड़ते हुए तीन बार शादी की। उन्होंने पहली बार 1975 में दिग्गज अभिनेता पंकज कपूर से शादी की थी, जिनसे उनका एक बेटा है बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर। 1984 में जब शाहिद सिर्फ तीन साल के थे, तब दोनों अलग हो गए। फिर 1990 में उन्होंने अभिनेता राजेश खट्टर से शादी की और अपने बेटे ईशान खट्टर को जन्म दिया। लेकिन 2001 में दोनों अलग हो गए। फिर अज़ीम ने अपने बचपन के दोस्‍त रज़ा अली ख़ान से 2004 में शादी की। लेकिन यह भी समय तक नहीं चली और 2009 में उनका तलाक हो गया।

bollywood actress who married again inside

नीना गुप्ता

फेमस टेलीविजन और फिल्म एक्ट्रेस नीना गुप्ता 1980 के दशक में वेस्टइंडीज के एक क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ संबंध को लेकर काफी चर्चा में रही थीं। नीना ने विवियन ने शादी नहीं की लेकिन उनकी एक बेटी है जिसका नाम मसाबा है। दोनों ने अपने प्यार से बच्चे को जन्म देने का फैसला लिया था। नीना ने अपनी बेटी की देखभाल अकेले ही की है। 15 जुलाई 2008 को नीना ने अमेरिका में एक गुप्त विवाह समारोह में पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी कर ली।

इसे जरूर पढ़ें: 2017 में दिए गए फैसले या कानून में हुए वे बदलाव जिनके बारे में हर महिला को जानना है जरूरी

श्वेता तिवारी

टेलीविजन की पसंदीदा बहू श्वेता तिवारी इस सूची में नया नाम है। पहले उनकी शादी अभिनेता राजा चौधरी से हुई थी। राजा से उनकी शादी 23 दिसंबर, 1998 से हुई थी, लेकिन अक्टूबर 2012 में उनकी शादी टुट गई। श्वेता और राजा की एक बेटी है जिसका नाम पलक है। श्वेता ने राजा पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। तलाक की कार्यवाही के दौरान उनकी मुलाकात जाने क्या बात है के सेट पर अभिनेता अभिनव कोहली से हुई और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। दोनों आखिरकार 13 जुलाई 2013 को शादी के बंधन में बंध गए और श्वेता ने 27 नवंबर 2016 को एक बच्चे को जन्‍म दिया।

Photo courtesy- instagram.com(@neena_gupta, deepshikha.nagpal, Rediff Pages, India Today, Times of India)

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।