नेट पेंट महिलाओं के लिए एक गहना है। अगर समय के साथ अपनी नाखूनों को खूबसूरत बनाने के लिए नाखूनों पर नेल पॉल‍िश का इस्‍तेमाल न करें तो, समझों शरीर पर एक गहना कम है। ड्रेस की मैचिंग के साथ या फिर नाख़ून को एक खूबसूरत और एलिगेंट लुक देना हो तो नेल पेंट का सहारा लेना ज़रूरी बनता है। एक तरह से कई महिलाएं नेल पेंट्स के साथ कोई भी कॉम्‍प्रोमाइज नहीं कर सकती हैं।

लेकिन, आज इस आर्टिकल में हम आपको नेट पेंट से जुड़े कुछ मजेदार कामों के बारे में बताने जा रहे हैं। आप नेल पेंट्स की मदद से कई मुश्किल कामों को आसान बना सकती हैं। यक़ीनन इन मजेदार कामों के बारे में जानकर नेल पेंट्स का इस्तेमाल सिर्फ नाखूनों को खूबसूरत बनाने के लिए नहीं, बल्कि इन कामों के लिए आप करना चाहेंगी। तो चलिए जानते हैं।

हैंगर को पेंट करें 

different uses of nail paint inside

अलमारी में रखें हैंगर के रंग उड़ गए हैं तो आप नेल पेंट्स का सहारा ले सकती हैं। हैंगर से पेंट उड़ने के बाद कभी-कभी कपड़े भी ख़राब होने लगते हैं। ऐसे में हैंगर को आप रंग के अनुसार नेल पेंट्स का सहारा लेकर पेंट कर सकती हैं। अगर हैंगर ब्लैक है तो आप ब्लैक नेल पेंट्स की मदद से हैंगर को पेंट कर सकती हैं। इसी तरह आप दूसरे रंग के अनुसार हैंगर को पेंट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इन हैक्स की मदद से सीमेंटेड फ्लोर की करें अच्छे से सफाई

कटने पर लगाएं

different uses of nail paint inside

शायद, आपको मालूम हो। अगर नहीं मालूम हो तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हल्का-फुल्का कटने जब हाथों, पैरों आदि जगह से खून निकले तो आप उस स्थान पर नेल पेंट लगा सकती हैं। इसके लगाने से खून निकलना बंद हो जाते हैं। इसे लगाने के बाद कुछ देर के लिए सूखने के लिए छोड़ दीजियेगा। इस टिप्स को आज भी गांव-देहातों में आप आसानी से देख सकती हैं। (बेस्ट हैं पुरानी नेलपेंट को हटाने के ये 3 जुगाड़)

Recommended Video

आभूषण पेंट करें  

different uses of nail paint inside

वैसे तो आप जिस रंग की आभूषण पहन रही है, उस रंग जे अनुसार आपके पास नेल पेंट होना चाहिए। कई आभूषण में जगह-जगह पेंट रहते हैं, ऐसे में अगर वो पेंट निकल गई या ख़राब हो गई तो आप नेल पेंट का सहारा ले सकती हैं। इसके लिए आप पेंट उड़े जगह नेल पेंट से पॉलिश कर दीजिये। इससे आभूषण पहले जैसी खूबसूरत दिखाई देगी। आभूषण में नेल पेंट लगाने के बाद कुछ देर के लिए धूप से ज़रूर रखें।

इसे भी पढ़ें: कपड़ों से आ रही है मिट्टी के तेल की गंध तो ऐसे करें दूर, आजमाएं ये घरेलू तरीका

खुजली होने पर लगाएं 

nail paints inside

खुजली होने पर नेल पेंट लगाने का यह मतलब यह नहीं कि आप पूरे शरीर में लगाने लगे। अगर शरीर के किसी हिस्से में मच्छर ने काट लिया है और वहां खुजली हो रही है तो आप नेल पेंट लगा सकती हैं। इसी तरह आप चीटी काटने आदि चीजों के खुजली होने पर भी नेल पेंट को लगा सकती हैं। इससे आपको आराम भी मिलेगा और खुजली भी नहीं होगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@www.aeropostale.com,www.rose-nail.ne)