अक्सर हम बॉलीवुड सेलेब्स के प्यार और उनकी लव स्टोरीज के बारे में बात करते हैं, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि भारत के अन्य सेलेब्स जैसे क्रिकेटर्स की लव लाइफ कितनी इंट्रस्टिंग रही है? लव लाइफ की बात की जाए तो हमारी भारतीय टीम के क्रिकेटर्स कुछ कम नहीं रहे हैं। सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, शिखर धवन, विराट कोहली सभी लव मैरिज कर अपनी-अपनी पत्नियों को इम्प्रेस कर चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय टीम में ऐसे क्रिकेटर्स भी हैं जिन्होंने अपनी रिश्तेदार से शादी की है या फिर दोस्त की पत्नी को अपना हमसफर बनाया है?

आज हम भारतीय टीम और पड़ोसी देशों की क्रिकेट टीम के ऐसे क्रिकेटर्स की बात करने जा रहे हैं जो प्यार के लिए अपने परिवार से लड़ गए और रिश्तेदार या दोस्त की पत्नी को अपना हम सफर बना लिया। इसमें से एक नाम विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग का भी है। तो चलिए जानते हैं कि कौन से हैं वो क्रिकेटर्स-

1. वीरेंद्र सहवाग और आरती सहवाग

आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग और आरती सहवाग रिश्तेदारी में थे और इसलिए इन दोनों के परिवार वाले इस शादी के लिए मंजूर नहीं थे। आरती की बड़ी बहन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी बुआ की शादी वीरेंद्र सहवाग की फैमिली में उनके कजिन से हुई थी। इस रिश्ते से तो आरती की बुआ और वीरेंद्र सहवाग के बीच देवर-भाभी का रिश्ता बन गया था और वीरेंद्र दूर के रिश्ते से आरती के चाचा लगते थे। वैसे तो जब ये शादी हुई थी तब वीरेंद्र 7 साल के थे और आरती 5 साल की, लेकिन भारत में तो ऐसी ही रिश्तेदारियां होती हैं। 

सहवाग और आरती शुरुआत से ही मिलते थे और 21 साल की उम्र में ही सहवाग ने आरती को प्रपोज कर दिया था। उन दोनों ने 5 साल तक डेटिंग की और फिर 22 अप्रैल 2004 को दोनों की शादी हो गई। इन दोनों की शादी के खिलाफ पहले सभी घर वाले थे, लेकिन जब प्यार करने वाले राजी तो क्या करेगा काजी वाली कहावत यहां भी रंग लाई और दोनों के परिवार वालों ने इसके लिए हामी भर दी। दोनों के दो बच्चे हैं आर्यवीर और वेदांत। 

इसे जरूर पढ़ें- मिताली राज ने रचा इतिहास, 200 वनडे खेलने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर

2. मुरली विजय और निकिता

भारतीय टीम के एक और चर्चित क्रिकेटर मुरली विजय ने अपने ही दोस्त और भारतीय टीम के अन्य चर्चित क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता से शादी की है। इन दोनों की शादी 2012 में हुई थी और आपको बता दें कि निकिता पहले ही शादीशुदा थीं। दिनेश कार्तिक और निकिता बचपन से ही एक दूसरे को पसंद करते थे और दोनों ने लव मैरिज की थी, लेकिन कुछ समय बाद निजी कारणों से दोनों अलग हो गई और उसके बाद मुरली विजय और निकिता की शादी हुई। 

vijay and wife

3. शाहिद अफ्रीदी और नादिया अफ्रीदी

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफ्रीदी कई कारणों से चर्चा में रहते हैं। उन्हें निक नेम 'बूम-बूम' के नाम से भी बुलाया जाता है। इस धुंआधार पाकिस्तानी क्रिकेटर और पूर्व कप्तान को सफल ऑलराउंडर माना जाता है। शाहिद अफ्रीदी ने अपनी कजिन नादिया अफ्रीदी से शादी की है। हालांकि, ये एक अरेंज मैरिज थी, लेकिन शाहिद और नादिया एक दूसरे को काफी पसंद भी करते थे। अब इस जोड़े की चार खूबसूरत बेटियां हैं। 

shahid afridi and wife

इसे जरूर पढ़ें- भारत की मिताली राज ने क्रिकेट के क्षेत्र में कायम की मिसाल, जानें क्या है पूरी खबर  

4. उपुल थरंगा और निलांका थरंगा 

जब पाकिस्तान की बात कर ली है तो क्यों न श्रीलंका की बात भी कर ली जाए। श्रीलंका के चर्चित प्लेयर उपुल थरंगा की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। उपुल थरांग की पत्नी निलांका पहले श्रीलंकन क्रिकेट टीम के ही एक अन्य प्लेयर तिलकरात्ने दिलशान से शादी के बंधन में बंधी हुई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो उपुल और निलांका की नजदीकियों के कारण ही दिलशान और निलांका के बीच दूरियां बढ़ीं और बात उनके तलाक तक आ पहुंची।  

srilankan cricketer and wife

तो ये हैं वो क्रिकेटर्स जिन्होंने प्यार के लिए समाज की बंदिशों को नहीं माना।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।