बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण एक और महत्‍वाकांक्षी प्रोजेक्‍ट लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जी हां छपाक और 83 करने के बाद, अब वह अपने अगले प्रोजेक्‍ट पर काम करने जा रही है जो हिंदू महाकाव्य महाभारत का एक रूपांतरण है, वह फिल्‍म महाभारत में एक्टिंग करने के साथ-साथ इसको प्रोड्यूस भी करेगी। फिल्‍म में वह खुद द्रौपदी का किरदार निभाने जा रही हैं। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, पद्मावत एक्‍ट्रेस द्रौपदी के पौराणिक चरित्र की भूमिका निभाएगा। द्रौपदी का चरित्र फिल्म का अहम रोल होगा। जी हां दीपिका की यह महाभारत द्रौपदी के नज़रिए से कहानी कहेगी। इससे पहले उन्‍होंने मेघना गुलजार की फिल्‍म छपाक को भी प्रोड्यूस किया है। 

इसे जरूर पढ़ें: क्या आप दीपिका पादुकोण के खाने की इन मस्तानी आदतों के बारे में जानती हैं?

deepika padukone produce in mahabharat

दीपिका के साथ फ़िल्म को मधु मंटेना को-प्रोड्यूस करेंगे। अभी फिल्म की बाकी स्टार कास्ट तय नहीं की गई है। फिल्म दो या तीन भागों में बनाई जाएगी और पहला भाग 2021 में रिलीज़ होगा। दीपिका ने मुंबई मिरर को बताया कि वह इस भूमिका को लेकर सम्‍मानित और रोमांचित महसूस कर रही हैं और इसे अपने जीवन की सबसे अच्‍छी भूमिका मानती हैं। दीपिका ने आगे कहा कि वह चाहती हैं कि महाभारत का फोकस पुरुष के नजरिए से एक महिला की तरफ जाए। इसलिए इस नए दृष्टिकोण के साथ समझना न केवल दिलचस्प होगा, बल्कि बहुत महत्वपूर्ण भी होगा। डिप्रेशन से गुज़र रहे हैं तो परेशानियां शेयर कीजिये-दीपिका पादुकोण की सलाह

Recommended Video

मधु मंटेना का कहना है कि ''महाभारत में द्रौपती की महाकाव्य पौराणिक कहानी को बड़े पर्दे पर फिर से दिखाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्‍योंकि हम सभी अपने जीवन में महाभारत के बारे में जानते हैं, लेकिन हमारी फिल्म की विशिष्टता इस कहानी को द्रौपदी के नजरिए से देखना है, जो हमारे देश के पौराणिक इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण महिला नायिकाओं में से एक है। दीपिका न केवल आज सबसे बड़ी इंडियन एक्‍ट्रेस हैं, बल्कि एक ऐसी शख्सियत भी है जो इस कथा को देशों-दुनियां तक पहुंचा सकती है। इसलिए अगर वह इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बनती, तो हम इस फिल्म को इतने महत्वाकांक्षी लेवल पर नहीं बनाते। मंटेना और दीपिका दोनों वर्तमान में फिल्म निर्माताओं के साथ बातचीत कर रही हैं जिन्हें वे फिल्म का निर्देशन करने के लिए बोर्ड में शामिल कर सकती हैं। वे अन्य अभिनेताओं को भी प्रोजेक्‍ट का हिस्सा बनाने पर विचार कर रहे हैं।

इसे जरूर पढ़ें: रणवीर खुद को फिट रखने के लिए आजमाती हैं ये टिप्‍स

deepika padukone draupadi in mahabharat

दीपिका को आखिरी बार पद्मावत में देखा गया था। वह मेघना गुलज़ार की छपाक में एक एसिड अटैक सर्वाइवर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। वह कबीर खान की 83 में वास्तविक जीवन पति रणवीर सिंह के साथ भी दिखाई देंगी।

हाल ही में, दीपिका को बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु के साथ, पीएम मोदी के भारत की लक्ष्मी अभियान के चेहरे के रूप में चुना गया, जिसका उद्देश्य भारत की महिलाओं की उपलब्धियों पर प्रकाश डालना है। दीपिका ने ट्विटर पर इस पहल को बढ़ावा देने के लिए एक वीडियो शेयर किया, "इस दिवाली, हम पर प्रकाश डालें और अपने देश की महिलाओं के योगदान और उपलब्धियों का जश्न मनाएं!