बॉलीवुड के चुलबुल पांडे यानी सलमान खान अपनी Dabangg 3 लेकर वापस आ गए हैं। इस बार सलमान खान ने कुछ अनोखे अंदाज़ में ट्रेलर लॉन्च किया। सलमान खान की इस फिल्म का ट्रेलर भारत के 9 शहरों में एक साथ लॉन्च हुआ और सलमान खान खुद बाकायदा चुलबुल पांडे बनकर पहुंचे थे। मुंबई में बहुत अच्छा इवेंट हुआ और उसके साथ दिल्ली, कोलकता, जयपुर, चेन्नई, बेंगलुरु, हेदराबाद, अहमदाबाद, इंदौर और लखनऊ में भी ट्रेलर लॉन्च हुआ। लॉन्च के दौरान बाकी शहरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सलमान जुड़े।  

दबंग 3 में सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा के साथ-साथ एक नया चेहरा भी है। ये हैं साई मांजरेकर। ये फिल्म डायरेक्टर और एक्टर महेश मांजरेकर की बेटी हैं। इसी के साथ, दबंग 3 में काफी कुछ नया है। न सिर्फ नए चेहरे बल्कि न्यू ब्रांड विलेन भी हैं। इस फिल्म को प्रभुदेवा ने डायरेक्ट किया है और इसके प्रोड्यूसर अरबाज़ खान हैं। ये लोग भी इवेंट में मौजूद थे। इस ट्रेलर की एडिटिंग में सलमान खान खुद मौजूद थे। 3 मिनट 22 सेकंड के इस ट्रेलर में 'मुन्ना बदनाम हुआ' गाना भी है।

dabangg  wiki

विलेन की खास एंट्री-  

दबंग 3 में किच्चा सुदीप विलेन बने हैं। दक्षिण की फिल्मों के सुपरहिट एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रिपराइटर किच्चा सुदीप तमिल, हिंदी, मल्यालम, तेलुगु कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। इन्हें फूंक, अमिताभ बच्चन की फिल्म रण, विवेक ओबेरॉय की फिल्म रक्त चरित्र में भी देखा गया है। ये साउथ की सुपरहिट फिल्म Pailwaan में भी थे। किच्चा सुदीप के किरदार का नाम है 'बल्ली'। इन्हें इंट्रोड्यूस करते समय सलमान ने लिखा था, 'विलेन जितना बड़ा उससे भिड़ने का मज़ा उतना ही ज्यादा होता है।' 

dabangg  full movie kiccha sudeep

इसे जरूर पढ़ें- शादी के लिए दूल्हा नहीं ढूंढ पाई मेट्रिमोनियल एजेंसी, अब ग्राहक को वापस करेगी 62000 रुपए 

साई मांजरेकर का डेब्यू-  

साई मांजरेकर फिल्म में खुशी के किरदार में हैं। ट्रेलर लॉन्च से पहले सलमान खान ने इनका मोशन पोस्टर रिलीज किया था और लिखा था, 'मिलिए हमारी प्योर इनोसेंट मासूम खुशी से'। पहले ये लग रहा था कि साई सलमान की फिल्म में रज्जो के बचपन का किरदार निभा सकती हैं, लेकिन उनका कैरेक्टर अलग ही है। 

dabangg  full movie

IIFA 2019 के रेड कार्पेट इवेंट में भी साई मांजरेकर ने एंट्री सलमान खान के साथ ही ली थी। महेश मांजरेकर ने पहली दबंग में सोनाक्षी सिन्हा के पिता का किरदार निभाया था।  

चुलबुल पांडे की कहानी है दबंग 3- 

दबंग 3 में चुलबुल पांडे की जवानी की कहानी भी है। जब ये बताया गया है कि आखिर चुलबुल पांडे पुलिसवाले कैसे बने।  

तीन फिल्में और तीन डायरेक्टर- 

दबंग सीरीज की ये तीसरी फिल्म है और तीनों में डायरेक्टर बदल दिए गए हैं। पहली दबंग में अनुराग कश्यप ने ये भूमिका निभाई थी। दूसरी में अरबाज़ खान डायरेक्टर थे और तीसरी फिल्म में प्रभुदेवा का डायरेक्शन है। अब यकीनन फिल्म थोड़ी अलग है तो थोड़ा अलग माहौल भी होगा ही।

dabangg  dialogues chulbul pandey

इसे जरूर पढ़ें- मनीष मल्होत्रा की दिवाली पार्टी में शिल्पा से लेकर वाणी तक कुछ ऐसा था सेलेब्स का अंदाज़

प्रमोद खन्ना बनेंगे प्रजापति पांडे- 

विनोद खन्ना के भाई प्रमोद खन्ना इस फिल्म में चुलबुल पांडे के पिता यानी प्रजापति पांडे का किरदार निभाएंगे। कुछ समय पहले दबंग 3 के सेट्स से उनकी तस्वीरें भी रिलीज हुई थीं। 

 

ट्रेलर यहां देखें- 

 

 

दबंग 3 सिर्फ हिंदी में नहीं बल्कि 4 भाषाओं में रिलीज होगी हिंदी, मल्यालम, तेलुगु और तमिल। ये तो ट्रेलर था, पिक्चर अभी बाकी है। फिलहाल सलमान खान दबंग 3 के अलावा फिल्म 'राधे' भी कर रहे हैं। ये फिल्म 2009 की सुपरहिट फिल्म वॉन्टेड का सीक्वेल होगी। इस फिल्म को भी प्रभुदेवा ही डायरेक्ट कर रहे हैं। फिलहाल तो ट्रेलर देख लिया, लेकिन अभी पिक्चर का इंतज़ार करना बाकी है। दबंग 3 की रिलीज डेट 20 दिसंबर है और हमें बेसब्री से इंतज़ार है इस फिल्म का।