• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 22 Apr 2022, 16:00 IST

करीना कपूर से जुड़ी इन कॉन्ट्रोवर्सीज ने खूब बटोरीं सुर्खियां

बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर कई बार कॉन्ट्रोवर्सीज का शिकार हो चुकी हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 22 Apr 2022, 16:00 IST
Next
Article
controversies related to kareena kapoor

करीना कपूर की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में होती है। कपूर खानदान से ताल्लुक रखने और पटौदी खानदान की बहू होने के नाते करीना एक रॉयल लाइफ जीती हैं और हमेशा वहीं करती हैं, जो उन्हें पसंद होता है। हालांकि, कभी-कभी उनकी यह पसंद अन्य लोगों को पसंद नहीं आती और वह ट्रोलिंग का शिकार हो जाती हैं। इतना ही नहीं, कभी-कभी करीना द्वारा दिए जाने वाले स्टेटमेंट्स भी कॉन्ट्रोवर्सीज क्रिएट कर देते हैं।

ऐसा लगता है कि करीना कपूर और कॉन्ट्रोवर्सीज का पुराना नाता है। अपने अब तक के फिल्मी करियर में करीना कई बार कॉन्ट्रोवर्सीज का शिकार हो चुकी हैं। लेकिन फिर भी उन्होंने स्थिति को बेहद ही समझदारी से हैंडल किया। उनका यह रवैया बताता है कि करीना यूं ही लंबे समय से टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल नहीं है, उनमें दूसरों से कुछ तो अलग है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको करीना कपूर से जुड़ी कुछ ऐसी ही कॉन्ट्रोवर्सीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने बहुत अधिक सुर्खियां बटोरीं थीं-

इसे ज़रूर पढ़ें- जानिए करीना कपूर के जीवन से जुड़े कुछ अमेजिंग फैक्ट्स

फीस को लेकर हुई कॉन्ट्रोवर्सी

know about kareena kapoor

अभिनेत्री करीना कपूर खान को पहले फिल्म सीता के लिए लीड रोल के लिए सलेक्ट किया गया था, लेकिन इस रोल के लिए करीना ने अपनी फीस डबल कर दी थी। उन्होंने फिल्म में काम करने के लिए ₹12 करोड़ मांगे थे। इसके साथ ही उन्होंने पहली बार इंडस्ट्री में समान वेतन के बारे में बात की थी।

हालांकि, उनकी इस डिमांड को लेकर कुछ लोग नाखुश नजर आए और उन्होंने इसे एक कॉन्ट्रोवर्सी की शक्ल दे दी। फिल्म शुरू होने से पहले ही विवादों में आ गई। जिसके बाद करीना फिल्म से बाहर हो गई और फिर इस फिल्म के लिए मुख्य किरदार के रूप में कंगना रनौत को साइन किया गया है।

बच्चों के नाम को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी

Kareena kapoor intersting facts

यह शायद करीना की लाइफ की ऐसी कॉन्ट्रोवर्सी थी, जिसे वह कभी ना भुला पाएं, क्योंकि यह उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी थी। करीना को अपने दोनों बेटों तैमूर अली खानऔर जहांगीर अली खान के नाम के लिए ट्रोल किया गया था। नेटिजन ने तैमूर के नाम को ’तैमूर’ नाम के बर्बर तुर्क आक्रमणकारी से जोड़ा था और इसके लिए सैफ व करीना की काफी निंदा की थी। वहीं उन्होंने अपने दूसरे बेटे का नाम 17 वें मुगल सम्राट जहांगीर के नाम पर रखा था।

जिसके बाद, कॉन्ट्रोवर्सी को एक बार फिर से हवा मिल गई। हालांकि, बाद में उन्होंने जहांगीर के नाम को जेह रख दिया। हो सकता है कि कुछ लोगों को सैफ करीना द्वारा रखे गए नाम पसंद ना आए हो, लेकिन बतौर पैरेंट उन्हें अपने बच्चे का कोई भी नाम रखने का पूरा हक है।

फिल्म के पोस्टर को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी

यह करीना के लाइफ की एक ऐसी कॉन्ट्रोवर्सी थी, जिसने राजनीतिक विवाद तक खड़ा कर दिया था। दरअसल, साल 2009 में आई फिल्म कुर्बान में करीना कपूर और सैफ अली खानमुख्य भूमिका थे। यह पहला मौका था जब करीना की नंगी पीठ पोस्टर में नजर आ रही थी। महाराष्ट्र के राजनीतिक दल शिवसेना द्वारा फिल्म के पोस्टर पर आपत्ति जलाई गई थी। यहां तक कि शिवसेना ने पोस्टर को जला दिया था और कुछ लोगों ने फिल्म को बैन करने की भी मांग की थी।

Recommended Video

शादी को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी

Kareena kapoor and saif ali khan controversies

करीना कपूर खान एक ऐसी एक्ट्रेस में से हैं, जिनकी रियल लाइफ वेडिंग ही एक अपने आप में एक बहुत बड़ा विवाद थी। जैसे ही उन दोनों के शादी के बंधन में बंधने की खबर सामने आई, इस जोड़े को बुरी तरह से ट्रोल किया गया और अपमानित किया गया।

इसे ज़रूर पढ़ें- करीना कपूर खान का फिटनेस जुनून : एक दिन में करती हैं 10 घंटे वर्कआउट

लोगों ने करीना कपूर पर इस्लाम धर्म अपनाने और अपनी शादी को लव जिहाद का एंगल देने का आरोप लगाया। जब यह लव जिहाद का मामला दिन-ब-दिन बढ़ने लगा, तो सैफ को सभी विवादों को दूर करने और सफाई देने के लिए आगे आना पड़ा। उन्होंने यह साफ कर दिया कि करीना ने शादी के बाद इस्लाम नहीं अपनाया है। सैफ की इस सफाई के बाद ही यह मामला शांत हुआ।

इसके अलावा, शाहिद के साथ लिप लॉक एमएमएस, बिपाशा बसु और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्ट्रेस के साथ कैट फाइट आदि कॉन्ट्रोवर्सी ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।