• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

वृषभ राशि वाले भूलकर भी न करें इन रंगों का इस्तेमाल, हो सकता है भारी नुकसान

वृषभ राशि के लोगों को जीवन में सफलता पाने के लिए कुछ विशेष रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए और कुछ रंगों से बचना चाहिए।
author-profile
Published -11 Jul 2022, 11:36 ISTUpdated -11 Jul 2022, 14:08 IST
Next
Article
best colour for taurus zodiac by expert

राशि और रंग के बीच बहुत गहरे संबंध हैं। राशि चक्र के साथ सही रंगों का इस्तेमाल आपको अच्छी सेहत पाने, आपके करियर में सफलता दिलाने, आपके रिश्तों को संवारने और आपको आर्थिक लाभ दिलाने में मदद करते हैं। रंग न केवल विशिष्ट तत्वों से जुड़े होते हैं, बल्कि वे कई ज्योतिषीय संकेतों से भी जुड़े होते हैं। सभी 12 राशियों के लकी रंगों की होती है और उन रंगों की होती है जो किसी ख़ास राशि के लोगों को नहीं पहनने चाहिए तब अलग राशि के अलग रंग सामने आते हैं।

जब बात वृषभ राशि के लिए रंगों की हो रही है तब इस राशि के लोगों को कुछ विशेष रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए और कुछ रंगों से बचना चाहिए। ज्योतिषीय दुनिया में अंतिम स्थिरता के रूप में, वृषभ एक निश्चित पृथ्वी चिन्ह है। आइए Life Coach और Astrologer Sheetal Shapaira से जानें उन ख़ास रंगों के बारे में जो वृषभ राशि के लिए अच्छे और खराब हो सकते हैं।

वृषभ राशि को किन रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए

green colour for taurus

वृषभ राशि के लोगों का रिश्ता वसंत ऋतु से होता है इसलिए ये लोग मुख्य रूप से प्रकृति से जुड़े रंगों से प्रभावित होता है। आइए जानें वृषभ राशि को किन  रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए

गुलाबी रंग

गुलाबी रंग इस तथ्य को दर्शाता है कि शुक्र (शुक्र ग्रह का महत्व) वह ग्रह है जो वृषभ पर शासन करता है। गुलाबी रंग वृषभ राशि के सच्चे आंतरिक स्वभाव की ओर इशारा करता है। क्योंकि यह एक ऐसे रंग के रूप में जाना जाता है जो प्यार और निष्ठा का प्रतीक है। गुलाबी रंग प्यार और देखभाल करने वाले पक्ष को उजागर करता है।

Recommended Video

हरा रंग

हरा रंग भी वृषभ राशि से जुड़ा हुआ है। यह एक ऐसा रंग है जो पृथ्वी पर जीवन का प्रतीक माना जाता है। यदि वृषभ राशि के लोग हरे रंग के कपड़े पहनते हैं तो ये इस राशि के लिए सकारात्मक ऊर्जा का कारक बन सकते हैं। हरे रंग को अक्सर धन के रंग के रूप में जाना जाता है और वृषभ को धन से भरपूर माना जाता है।

इसे जरूर पढ़ें:अगर आपकी राशि मेष है तो भूलकर भी न करें इन रंगों का इस्तेमाल

काला रंग

काला रंग वृषभ राशि के लोगों को प्रभावशाली और शक्तिशाली स्वभाव का बनाता है। काला रंग वृषभ राशि का प्रतिनिधित्व करता है। काला रंग क्रोध और नकारात्मकता जैसी भावनाओं को खत्म करने में मदद करता है।

वृषभ राशि को किन रंगों से बचना चाहिए

taurus zodiac unlucky colours

लाल रंग

वृषभ राशि के जातकों को मुख्य रूप से लाल रंग से बचना चाहिए। लाल एक शक्तिशाली रंग है और वृषभ राशि चक्र इस रंग को राशि के अनुकूल नहीं बनाता  है। लाल एक आकर्षक रंग है जो अच्छी प्रतिक्रिया देता है। लेकिन वृषभ राशि के मामले में, यह रंग परेशान करने वाला हो सकता है। लाल रंग जुनून का प्रतीक है। जबकि वृषभ राशि के लोग प्रेरित, दृढ़-इच्छाशक्ति और लक्ष्य-उन्मुख होते हैं, यह चिन्ह भावुक नहीं होता है। वृषभ राशि के लोग जुनून और भावनाओं को अपने निर्णय पर हावी नहीं होने देते हैं या अपने जीवन पर राज नहीं करते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:वृषभ राशि के लोगों को किस तरह करना चाहिए अपने पार्टनर का चुनाव, एक्सपर्ट से जानें

भूरा रंग

वृषभ राशि के लोगों को मुख्य रूप से भूरे रंग से भी बचना चाहिए क्योंकि ये रंग भी वृषभ के लिए नकारात्मक प्रभाव डाल  सकते हैं। यदि इस राशि का कोई व्यक्ति इस रंग को बार - बार पहनता है तो वो जीवन में असफलता का कारण बन सकता है।

अगर आपकी राशि भी वृषभ है तो आप यहां बताए रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं और उन्हें कुछ रंगों से बचने की सलाह दी जाती है। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ जुड़ी रहें।

Image Credit: Freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।