• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अगर आपकी राशि मेष है तो भूलकर भी न करें इन रंगों का इस्तेमाल

अगर आपकी राशि मेष है तो आपको ज्योतिष के बताए कुछ रंगों के इस्तेमाल से बचना चाहिए जिससे जीवन में सुख समृद्धि बनी रहे। 
author-profile
Published -03 Jul 2022, 13:40 ISTUpdated -03 Jul 2022, 14:08 IST
Next
Article
aries zodiac lucky color by expert

कुछ लोग राशिफल के बारे में पूरी तरह से विचार नहीं करते हैं। जबकि कुछ लोगों के लिए, ज्योतिष दैनिक जीवन का एक बहुत ही बुनियादी हिस्सा होता है। भले ही आप उस विशेष पैमाने पर न ठीके हों लेकिन आपको कुछ ऐसे व्यक्तित्व लक्षणों के बारे में जानने में दिलचस्पी हो सकती है जो कुछ स्टार संकेतों से जुड़े होते हैं, खासकर जब यह रंगों से संबंधित हो। 

दरअसल आपका राशि चक्र रंग आपको अपने वास्तविक स्वभाव को जीने में मदद करता है, भले ही आपका पसंदीदा रंग आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकता है लेकिन वे वास्तव में दो अलग चीजें हैं। 

प्रत्येक राशि का एक समान शक्ति रंग होता है जो उस राशि के तहत पैदा हुए लोगों पर ग्रह के प्रभाव का प्रतिनिधित्व करता है। इसके अतिरिक्त, ऐसे रंग भी हैं जो प्रत्येक राशि की ऊर्जा के साथ-साथ प्रतिकूल रंगों के साथ भी तालमेल बनाते हैं। ज्योतिषीय संकेतों से जुड़ी ऊर्जा विशेष रंगों से मेल खाती है और रंगों के प्रतीकात्मक अर्थों को नियंत्रित करने वाले नियमों का पालन करती है।

what are the best colours for aries zodiac

जब बात मेष राशि वालों की है तो आइए माय पंडित के फाउंडर, सीईओ कल्पेश शाह एंड टीम ऑफ एस्ट्रोलॉजर से जानें कि मेष राशि के लोगों के लिए कौन से रंग अच्छे हो सकते हैं और उन्हें कौन से रंगों से बचने की सलाह दी जाती है। 

मेष राशि के लिए शुभ रंग है लाल 

best colour for aries zodiac

आप रंगों के साथ जो जुड़ाव बनाते हैं, उसका आपके मूड और कार्यों सहित कई चीजों पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है। जब बात मेष राशि की है तो इसका सबसे ज्यादा भाग्यशाली रंग लाल है। ऐसा माना जाता है कि लाल रंग मेष राशि के लोगों को शांति प्रदान करने में मदद करता है। मेष राशि वाले यदि किसी भी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर निकलें जैसे एग्जाम देने या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू देने तो लाल वस्त्र धारण करें या लाल रुमाल अपने साथ रखें। आपको कार्य में निश्चित ही सफलता मिलेगी। 

इसे जरूर पढ़ें:Vastu Tips: घर के किचन में वास्तु के अनुसार कराएं कलर, आएगी सुख समृद्धि

Recommended Video


मेष राशि के लोगों को इन रंगों से बचना चाहिए

aries should avoid these colours

  • अगर आप मेष राशि के हैं तो हर कीमत पर काले रंग से दूर रहें। मंगल ग्रहका विरोध करने वाले शनि का संबंध काले रंग से है।
  • इसके अतिरिक्त, काला एक रहस्यमय रंग है, जो एक मेष राशि के रूप में आपके लिए फायदेमंद नहीं है जो जोखिम लेना और कार्यों को जल्दी से पूरा करना पसंद करता है।
  • मेष राशि के लोग गहरे नीले रंग से भी बचें। गहरे नीले रंग में स्वाभाविक रूप से खराब खिंचाव नहीं होता है, लेकिन यह शांति का प्रतिनिधित्व करता है, जो आपके सशक्त चरित्र में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • आपका मेष राशि का व्यक्तित्व प्रेरक और जीवंत है। गहरा नीला रंग आपको उदास महसूस करवा सकता है और इस रंग से आप सबसे अलग दिखना चाहते हैं।

इस प्रकार यदि मेष राशि के लोग अपने शुभ रंगों को ध्यान में रखते हुए ही किसी भी काम की शुरुआत करेंगे तो उन्हें जीवन में सफलता जरूर मिलेगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: freepik.com, pixabay.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।